लेखक विलियम ब्लिन का हुआ निधन, 83 साल में ली आखिरी सांस

By Arunima Oct. 25, 2020, 7:22 p.m. 1k

लैंडमार्क टीवी प्रोजेक्ट्स ब्रायन के सॉन्ग और रूट्स और प्रिंस फिल्म पर्पल रेन के पटकथा लेखक विलियम ब्लिन का निधन हो गया है। विलियम ने 83 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। ब्लिन की बेटी एनेलिस जॉनसन ने शनिवार को बयान जारी करते हुए इस बात की जानकारी दी है।

विलियम ब्लिन ने गुरुवार को दुनिया को अलविदा कह दिया था। बताया जा रहा है कि उम्र संबंधी बीमारियों के चलते उनका निधन हुआ है। ब्लिन की मृत्यु कैलिफोर्निया के बुर्बैंक में हुई है।

ब्लिन के निधन पर उनके साथ काम कर चुके लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है। डेडवुड और सुपरनैचुरल फेम अभिनेता जिम बीवर ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'वह अपनी कला के स्वामी थे और पहले क्रम के एक सज्जन थे। आपकी आत्मा को शांति मिले मेरे दोस्त'।

विलियम को ब्रायन के सॉन्ग के लिए 1971 में एमी और पीबॉडी सम्मान से सम्मानित किया गया था। जिसमें शिकागो बियर के खिलाड़ी ब्रायन पिकोलो और गेल सेयर्स की दोस्ती दिखाई गई थी। यह एक हिट टेलीविजन फिल्म थी। फिल्म के प्रसारण के साथ ही इसे खेल प्रशंसकों का भरपूर प्यार मिला था। ब्लिन ने 1977 में ब्ल़कबस्टर मिनी सीरीज रूट्स में काम किया था। जो एलेक्स हेली की African American Ancestors in Slavery and Freedom पर आधारित थी। इस सीरीज के लिए उन्होंने एक एमी और एक ह्यूमैनिटीज पुरस्कार जीता था।

Related Story