Kim Kardashian के पति Kanye West लड़ेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति का चुनाव, Elon Musk ने दिया समर्थन

By Arunima July 5, 2020, 3:57 p.m. 1k

अमेरिका में नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव होने जा रहे हैं। ऐसे में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जहां देश में फैले स्वास्थ्य संकट को लेकर पूरी तरह से जनता के निशाने पर हैं। वहीं दूसरी तरफ किम कार्दशियन (Kim Kardashian) के पति और रैपर कान्ये वेस्ट (Kanye West) ने भी इस बार चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है। कान्ये पेशे से रैपर और फैशन डिजाइनर हैं। 

किम के पति कान्ये वेस्ट ने ट्वीट किया है, 'हमें अब ईश्वर में यकीन कर अमेरिका के वादे को हकीकत बनाना होगा, अपने नजरियों को साथ लाना होगा और भविष्य का निर्माण करना होगा।" उन्होंने लिखा, "मैं अमेरिका के राष्ट्रपति पद का चुनाव लडूंगा! #2020VISION।' कान्ये वेस्ट के ट्वीट का उनकी पत्नी किम कार्दशियन ने समर्थन किया है। 

किम ने अमेरिका के झंडे के साथ कान्ये वेस्ट के ट्वीट को रीट्वीट किया है। इस ट्वीट के बाद से ही किम चर्चा में आ गई हैं। कुछ लोग उन्हें अमेरिका की होने वाली फर्स्ट लेडी मान रहे हैं तो कुछ उन्हें ऐसा सोचने के लिए ट्रोल भी कर रहे हैं। किम कार्दशियन के अलावा एलन मास्क ने भी कान्ये वेस्ट का समर्थन किया है। कान्ये वेस्ट ने साल 2015 में भी अमेरिका का राष्ट्रपति बनने की इच्छा जाहिर की थी। उन्होंने कहा था- एक वक्त ऐसा आएगा जब मैं यूएस का राष्ट्रपति बनूंगा। 

बता दें कि किम ने रैपर और फैशन डिजाइनर कान्ये वेस्ट से साल 2014 में शादी की थी।  दोनों पति-पत्नी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। किम के चाहने वालों की जहां लंबी लिस्ट है तो वहीं उनके पति कान्ये वेस्ट के भी प्रशंसकों की कमी नहीं है। कान्ये से पहले किम दो बार और शादी कर चुकी हैं। पहली शादी उन्होंने साल 2000 में डैमन थॉमस से की थी। ये दोनों साल 2004 में अलग हो गए थे।

इसके बाद उन्होंने 2011 में क्रिस हंपेरिस से शादी की थी। दोनों का 2013 में तलाक हो गया था। बता दें कि मिनियापोलिस में पुलिस हिरासत में अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या के बाद से पूरे अमेरिका में विरोध प्रदर्शन शुरू हुए थे। लोगों ने डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इसके अलावा कोरोना संकट से भी अमेरिका के हालात काफी खराब हो गए हैं।

Related Story