हॉलीवुड के दिग्गज एक्टर एंथनी जेम्स का 77 साल की उम्र में हुआ निधन

By Arunima May 30, 2020, 9:01 p.m. 1k

अपने अभिनय से हॉलीवुड सिनेमा में अमिट छाप छोड़ने वाले दिग्गज एक्टर एंथनी जेम्स का निधन हो गया है। उन्होंने 'अनफॉरगिवेन' और 'इन द हीट ऑफ द नाइट' जैसी फिल्मों में काम किया है। बता दें की वह 77 वर्ष के थे। मिली जानकारी के अनुसार, एंथनी जेम्स (Anthony James)  को कैंसर (Cancer) था। हालांकि, एंथनी जेम्स का असली नाम जिमी एंथनी था, एक मशहूर एक्टर का नाम ऐसा ही होने की वजह से उन्हें अपना नाम बदलना पड़ा। सोशल मीडिया पर फैंस अपने पसंदीदा अभिनेता को श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

दरअसल, एंथनी जेम्स बचपन से ही एक्टर बनने का सपना देखते थे। जब वो 18 साल के हुए तो उन्होंने एक्टिंग के लिए अपनी मां को मना लिया। तब जिमी की आर्थिक स्थिति बिलकुल अच्छी नहीं थी। उन्होंने अपनी मां के साथ ट्रेन पकड़ी और लॉस एंजिल्स पहुंच गए। लेकिन वहां उनके पास पैसे नहीं थे। उनकी मां ने तब घरों में काम करना शुरू कर दिया था। 

जानकारी के लिए बता दें की एंथनी जेम्स ने 1967 में ऑस्कर विजेता फिल्म 'इन द हीट ऑफ द नाइट' में 26 साल की उम्र में ब्रेकआउट भूमिका निभाई थी। उन्होंने 'वैनिशिंग पॉइंट,' 'द कल्पीपर कैटल कंपनी,' 'हाई प्लेन्स ड्रिफ्टर,' 'द टीचर,' हर्ट्स ऑफ द वेस्ट, 'बर्नट ऑफरिंग' जैसी फिल्मों में भी काम किया हुआ है। 

एक्टिंग के बाद एंथनी जेम्स ने लेखन का काम शुरू कर दिया। उन्होंने कई बेहतरीन कविताएं लिखीं। बता दें कि एंथनी जेम्स ने अपनी जिंदगी में कभी शादी नहीं की। 

कुछ दिन पहले भी हॉलीवुड अभिनेता सैम लॉयड का कैंसर से निधन हो गया था। वो 56 साल के थे। उन्हें मेडिकल कॉमेडी-ड्रामा शो ‘स्क्रब्स’ में वकील टेड बकलैंड के किरदार के लिए जाना जाता है। बता दें जनवरी 2019 में लॉयड को मस्तिष्क ट्यूमर और कैंसर से ग्रसित होने की जानकारी मिली थी। यह कैंसर उनके फेफड़ों, जबड़े, लीवर और रीढ़ तक फैल गया था। तब से ही उनका इलाज किया जा रहा था। हालांकि उन्हें बचाया नहीं जा सका।

Related Story