---विज्ञापन---

Sawan 2023: सावन में भोले बाबा की कृपा पाने के लिए लगाएं ये 3 पौधे, होगी धन वर्षा

Sawan 2023: 4 जुलाई यानी मंगलवार से सावन का पावन महीना शुरू होने वाला है। इस महीने में महादेव की पूजा अर्चना की जाती है। भक्त भोले बाबा को प्रसन्न करने के लिए शिव जी का जलाभिषेक करते हैं और सोमवार का व्रत रखते हैं। इस साल अधिक मास होने से सावन दो महीने का […]

Sawan 2023, Lucky Plants, Sawan ke Upay, Bhole Baba Ko Manane Ke Upay, Plants

Sawan 2023: 4 जुलाई यानी मंगलवार से सावन का पावन महीना शुरू होने वाला है। इस महीने में महादेव की पूजा अर्चना की जाती है। भक्त भोले बाबा को प्रसन्न करने के लिए शिव जी का जलाभिषेक करते हैं और सोमवार का व्रत रखते हैं।

इस साल अधिक मास होने से सावन दो महीने का होगा और इसका समापन 31 अगस्त 2023 को होगा। सावन में शिव जी को प्रसन्न करने के लिए कई सारे उपाय किये जाते हैं।

आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि सावन में बाबा को प्रसन्न करने के लिए आप इन पौधों को अपने घर पर लगा लें। इससे मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी और धन की वर्षा होगी। आइए जानते हैं उन खास पौधों के बारे में।

यह भी पढ़ें: ये प्लांट होता हैं मनी प्लांट से भी ज्यादा लकी, घर में लगाने से खुल जाते हैं किस्मत के द्वार

तुलसी का पौधा    (Sawan 2023)

हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे का विशेष महत्व होता है। इस पौधे में मां लक्ष्मी का वास होता है। ऐसे में माना जाता है कि सावन के महीने में तुलसी का पौधा घर में लगाने से धन की वर्षा होती है। आप सावन में तुलसी की पूजा करें और रोजाना जल अर्पित करें।

शमी का पौधा

माना जाता है कि शमी का पौधा भगवान शिव को बहुत प्रिय होता है। ऐसे में सावन में शमी का पौधा लगाने से भगवान शिव की कृपा बनी रहती है। आपको बता दें कि शमी का पौधा लगाने से भोले बाबा की कृपा के साथ शनि देव की कृपा भी बनी रहती है। सावन में शमी के पौधे को घर में लगाने से सुख समृद्धि बनी रहती है।

यह भी पढ़ें: घर में रहता है तनावपूर्ण माहौल, तो आज ही लगा लें ये पौधा, छा जाएगी खुशहाली

बेलपत्र का पौधा  (Sawan 2023)

भगवान शिव को बेलपत्र बहुत प्रिय होते है। उनकी पूजा में बेलपत्र के बिना पूरी नहीं होती। शिव जी की पूजा में बेलपत्र जरूर चढ़ाया जाता है। ऐसी मान्यता है कि बेलपत्र से वास्तु दोष खत्म होते हैं। अगर आप सावन में भगवान भोले बाबा की कृपा चाहते हैं तो इस पौधे को जरूर लगाएं। इससे घर में धन की कमी नहीं होगी।

First published on: Jul 03, 2023 02:08 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.