Saturday, 27 April, 2024

---विज्ञापन---

Samudra Shastra: आपके बैठने के अंदाज से पता चल जाता है आपका नेचर, जानें क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र

Samudra Shastra: जिस प्रकार कुंडली को देखकर भविष्य का पता चलता है उसी प्रकार सामुद्रिक शास्त्र (Samudra Shastra) में इंसान के उठने-बैठने के तरीके को देखकर उसके नेचर और शख्सियत का पता लगता है। सामुद्रिक शास्त्र में इंसान के कुर्सी पर बैठने के तरीके के आधार पर उसके स्वभाव के बारे में पता चल जाता […]

Samudra Shastra: आपके बैठने के अंदाज से पता चल जाता है आपका नेचर, जानें क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र
Samudra Shastra: आपके बैठने के अंदाज से पता चल जाता है आपका नेचर, जानें क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र

Samudra Shastra: जिस प्रकार कुंडली को देखकर भविष्य का पता चलता है उसी प्रकार सामुद्रिक शास्त्र (Samudra Shastra) में इंसान के उठने-बैठने के तरीके को देखकर उसके नेचर और शख्सियत का पता लगता है। सामुद्रिक शास्त्र में इंसान के कुर्सी पर बैठने के तरीके के आधार पर उसके स्वभाव के बारे में पता चल जाता है। दरअसल हर इंसान का बैठने का तरीका अलग होता है। ऐसे में आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताने जा रहे हैं की कुर्सी पर बैठने का आपका अंदाज आपके बारे में क्या बताता है। आइए जानते हैं विस्तार से।

कुर्सी पर क्रॉस लेग करके बैठना

जो लोग कुर्सी पर बैठते हुए क्रॉस लेग करके बैठते हैं या ऊपर की ओर पैर करके बैठते हैं उन लोगों का नेचर बहुत ही शर्मीला होता है। ऐसे लोग किसी भी वाद-विवाद से बचने की कोशिश करते हैं और अपने आप में खुश रहते हैं।

यह भी पढ़ें:Vastu Shastra: संतान की सफलता के लिए इस दिशा में रखें हरे रंग की चीजें, जानें विस्तार से

कुर्सी पर बैठते हुए पैरों को और कमर को सीधा रखना

कई लोग जब कुर्सी पर बैठते हैं तो वो अपने पैरों को और कमर को एकदम सीधा रखकर बैठते हैं। दरअसल सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार ऐसे लोग आत्मविश्वास से भरे होते हैं। और अपने जीवन में सख्त अनुशासन का पालन करते हैं। इसी गुण के कारण वो जीवन में तरक्की हासिल  करते हैं।

 कुर्सी पर बैठते समय घुटनों को सटाकर और पैरों में गैप रखना

सामुद्रिक शास्त्र में बताया गया है कि जो लोग कुर्सी में बैठते वक्त अपने घुटनों को सटाकर बैठते हैं, और उनके पंजों के बीच में गैप होता है। उनमें किसी भी जिम्मेदारी को लेकर एहसास कम होता है। लेकिन उनकी खासियत होती है कि ये आकर्षक व्यक्तित्व के धनी होते हैं।

यह भी पढ़ें:Turtle Rules in Vastu: घर में इस चीज को रखने से सदस्यों की होती है उम्र लंबी, नहीं होती धन की कमी

पैरों को ऊपर से थोड़ा खुला रखना और नीचे से एड़ियो को क्लोज करके बैठना

सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक, जो लोग कुर्सी पर बैठते हुए अपने पैरों को ऊपर कि साइड से थोड़ा खुला हुआ रखते है और एड़ियों को सटाकर रखते हैं वो मेहनत करने से पीछे भागते हैं। या यूं कहें कि वो कामचोर होते हैं। दरअसल उन लोगों में एकाग्रता की कमी होती है।

अभी पढ़ें – लाइफ स्टाइल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

 

First published on: Feb 12, 2023 08:34 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.