---विज्ञापन---

Kids Special Dish: बच्चों को बनाकर दें ये टेस्टी  Dishes,लंच से पहले ही कर जाएंगे चट  

Kids Special Dish: बच्चों को खाना खिलाना एक बहुत बड़ा टास्क होता है। ऐसे में जब बात हो उनके स्कूल टिफिन की तो टेंशन और भी ज्यादा बढ़ जाती है, क्योंकि वो कुछ भी बड़ी आसानी से नहीं खाते और अपना टिफिन बचाकर ले आते हैं। तब आप भी सोचने लग जाते होंगे कि उनके […]

Kids Special Dish, Lunch, Tasty Food, Easy Recipe

Kids Special Dish: बच्चों को खाना खिलाना एक बहुत बड़ा टास्क होता है। ऐसे में जब बात हो उनके स्कूल टिफिन की तो टेंशन और भी ज्यादा बढ़ जाती है, क्योंकि वो कुछ भी बड़ी आसानी से नहीं खाते और अपना टिफिन बचाकर ले आते हैं। तब आप भी सोचने लग जाते होंगे कि उनके लिए ऐसा क्या बनाया जाए जिसे वो बिना बचाए खुश होकर खा लें।

अगर बात बच्चों के टेस्ट की करें तो जंक फूड तो वो बड़ी जल्दी बिना नखरे दिखाए चट कर जाते हैं। लेकिन रोज-रोज जंक फूड उनकी सेहत के लिए अच्छे नहीं होते। अगर आप कि भी रोज सुबह उठकर यही चिंता रहती है कि ऐसा क्या अच्छा बनाया जाए  जो वो खा लें तो हमारा आज का आर्टिकल आपके लिए ही है।

हम आपको कुछ ऐसी डिशेज के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आप झट से बना सकते हैं और बच्चे भी इन्हें बड़े शौक से खाना पसंद करेंगे। ये सभी डिश बनाने में भी बहुत आसान है और जब आप इन्हें अपने बच्चों के लंच में रखेंगे तो वो लंच से पहले ही अपना टिफिन चट कर जाएंगे। तो आइए जानते हैं उन लजीज डिशेज के नाम।

फ्राइड चावल विथ गाजर

फ्राइड राइस वे डिश है जो अक्सर बच्चों को काफी फेवरेट होती है। आप भी अपने बच्चे के टिफिन में हेल्दी सब्जियों वाले टेस्टी फ्राइड राइस बना सकते हैं।  इसके लिए चावल को आप शेज़वान, चाइनीज या देसी स्टाइल में गाजर, मटर, प्याज, पत्ता गोभी, पाइनएप्पल, अनार डालकर फ्राई कर सकते हैं।

आलू पालक के चीले

सुबह के समय टाइम की बड़ी कमी रहती है, ऐसे में हर काम की जल्दी रहती है। बात जब बच्चें के लिए नाश्ता बनाने की हो तो आप उसके लिए   सुबह के समय टेस्टी आलू और पालक वाले बेसन के चीले बनाए जा सकते हैं। आप आलू और पालक के बजाय बच्चे की पसंद की सब्जी डाल सकते हैं। चीले को आप चटनी, अचार या सॉस के टिफिन में रखें।

मसाले का पराठा

टेस्टी मसाले का पराठा बच्चों को लंच में बहुत पसंद आएगा। आप दाल का पराठा, पालक का पराठा, नमक का पराठा, अजवाइन का पराठा आदि बनाकर किसी टेस्टी सब्जी या चटनी के साथ खा सकते हैं। सब्जियों के पराठे बच्चों की सेहत के लिए भी अच्छे होते हैं।

पालक कॉर्न सैंडविच और ड्राई फ्रूट्स

फल और ड्राई फ्रूट्स बच्चों के लिए बहुत जरूरी होते हैं ऐसे में आप उनके लिए लंच में जितने ज्यादा फल और ड्राई फ्रूट्स दें उतना बेहतर है। इसलिए आप एक पोर्शन में संतरा, आम, अंगूर या उनके पसंद के कोई फल और ड्राई फ्रूट्स रख सकते हैं। साथ ही ग्रिल किया हुआ
पालक कॉर्न सैंडविच बेस्ट रहेगा।

First published on: Apr 04, 2023 06:26 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.