---विज्ञापन---

जानिए Kiara Advani की खूबसूरती का राज, ग्लोइंग स्किन पाने के लिए आप भी अपनाएं ये नेचुरल उपाय

Kiara Advani Skin Care Tips: बॉलीवुड एक्ट्रेस कियारा आडवाणी अपनी एक्टिंग के अलावा खूबसूरती के लिए भी काफी फेमस हैं। कबीर सिंह एक्ट्रेस के चेहरे पर नेचुरल ग्लो दिखाई देता है। कियारा की नेचुरल ब्यूटी देख लोग उन पर फिदा हैं, ऐसे में हर कोई उनकी सुंदरता का राज जानने के लिए बेताब रहता है। […]

Kiara Advani
pic credit: Google

Kiara Advani Skin Care Tips: बॉलीवुड एक्ट्रेस कियारा आडवाणी अपनी एक्टिंग के अलावा खूबसूरती के लिए भी काफी फेमस हैं। कबीर सिंह एक्ट्रेस के चेहरे पर नेचुरल ग्लो दिखाई देता है। कियारा की नेचुरल ब्यूटी देख लोग उन पर फिदा हैं, ऐसे में हर कोई उनकी सुंदरता का राज जानने के लिए बेताब रहता है। कियारा आडवाणी की खूबसूरती का राज है, सिंपल स्किन केयर और रूटीन।आज हम इस आर्टिकल में जानेंगे कुछ ब्यूटी टिप्स के बारें में जिसे ट्राई करके आप भी बॉलीवुड एक्ट्रेसेस की तरह नेचुरल ग्लो पा सकती हैं।

यह भी पढ़ें: Virat Kohli के साथ मुंबई के इस आलीशान घर में रहती हैं Anushka Sharma, देखिए उनके घर की इनसाइड फोटोज

स्किन केयर

अपनी स्किन की देखभाल में सफाई अहम है। आप अपनी स्किन को गंदगी से दूर रखने के लिए सौम्य, नॉन-स्ट्रिपिंग फेस वॉश का यूज करें। कामकाज के दौरान जब हमें पसीना आता है, तब स्किन में गंदगी और तेल भर जाता है और स्किन रूखी और बेजान हो जाती है। ऐसे में आप विटामिन सी फेस वॉश का इस्तेमाल कर सकते हैं।

सीरम-पैक पोषण देना जरूरी

फेस सीरम एक ऐसा स्किन केयर प्रॉडक्ट होता है, जो त्वचा पर क्लींजिंग के बाद लगाया जाता है। इस उत्पाद में रोज इस्तेमाल की जाने वाली फेस क्रीम के मुकाबले काफी ज्यादा एक्टिव एजेंट्स होते हैं, जो स्किन में गहराई तक जाकर काम करती है। जिससे त्वचा का ग्लो बढ़ता है और स्किन पर दाग-धब्बे नहीं बनते है ।

त्वचा को हाइड्रेट करने के लिए

स्किन को कोमल और स्वस्थ बनाए रखने के लिए सही मात्रा में पानी पीना सबसे ज्यादा जरूरी है। इसके साथ ही हाइड्रेट करने के लिए पूरे दिन मुलायम क्रीम या फेस मिस्ट का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। यह शुष्क दिनों के लिए भी एक अच्छा विकल्प बन जाता है।

सनस्क्रीन करें अप्लाई

किसी भी मौसमी त्वचा की सही देखभाल के लिए आप सनस्क्रीन ट्राई कर सकती है। धूप की वजह से यूवीबी किरणों से खतरा अधिक होता है। हानिकारक यूवी किरणों से टैनिंग को रोकने के लिए सनस्क्रीन का उपयोग करें। यह त्वचा से जुड़ी समस्या डार्क सर्कल, टेनिंग, झुर्रियां को होने से रोक सकता है।

सकारात्मक सोच जरूरी

खूबसूरत दिखने के लिए स्किन केयर करने के साथ ही जरूरी है आप अपना दिमाग को भी सकारात्मक रखें। क्योंकि, सही संतुलन ही स्वस्थ त्वचा को बढ़ाने में मदद करता है। आत्म-देखभाल से त्वचा देखभाल कर सकते है साथ ही सभी परेशानियों को रोक सकते हैं। इसलिए ज्यादा से ज्यादा खुश रहना चाहिए।

First published on: Sep 12, 2023 06:10 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.