---विज्ञापन---

Hair Care Tips: जूही परमार ने मजबूत सुंदर बालों के लिए बताया ये कमाल का नुस्खा, आप भी करें ट्राई

Hair Care Tips: एक्ट्रेस जूही परमार (Juhi Parmar) अक्सर अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर ब्यूटी सीक्रेट्स पोस्ट करती रहती हैं। उन्होंने बालों के लिए देसी नुस्खा शेयर किया है। दरअसल, जूही ने फैन्‍स के साथ एक हेयर स्‍प्रे की रेसिपी शेयर की है। उनका मानना है कि बाजार में मिलने वाले हेयर केयर प्रोडक्ट से अच्चे […]

Hair Care Tips, Hair Care Tips, Actress Juhi Parmar Hair Care Tips, Homemade Remedies

Hair Care Tips: एक्ट्रेस जूही परमार (Juhi Parmar) अक्सर अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर ब्यूटी सीक्रेट्स पोस्ट करती रहती हैं। उन्होंने बालों के लिए देसी नुस्खा शेयर किया है। दरअसल, जूही ने फैन्‍स के साथ एक हेयर स्‍प्रे की रेसिपी शेयर की है। उनका मानना है कि बाजार में मिलने वाले हेयर केयर प्रोडक्ट से अच्चे घरेलू प्रोडक्ट होते हैं।

इनसे बालों पर कोई साइड इफेक्ट नहीं होता और वो हेल्दी और सुंदर बनते हैं। अगर आप भी अपने बालों को हेल्दी और स्ट्रॉन्ग बनाना चाहती हैं तो उनके इस घरेलू नुस्खे को ट्राई कर सकती हैं।

बढ़ते प्रदूषण और गलत खानपान तनाव का सीधा असर हमारे बालों पर पड़ता है। ऐसे में बाल झड़ने और समय से पहले सफेद होने की समस्या सामने आती है। लेकिन जूही ने बताया कि हमारी रसोई में मौजूद कुछ चीजें ऐसी हैं जिनके इस्तेमाल से बालों की समस्या से निजात पाई जा सकती है।

एक्ट्रेस ने घर में ही मौजूद कुछ चीजों से हेयर स्प्रे बनाया है जो बहुत ही कारगर साबित हुआ है। आइए बिना देर किये हम भी जानते हैं लंबे घने और मजबूत बालों के लिए जूही परमार के हेयर स्प्रे की विधि।

हेयर स्प्रे बनाने के लिए आवश्यक सामग्री  (Hair Care Tips)

मेथी दाना- 1 चम्मच
पानी- 1 कप
स्‍प्रे बोतल-1

हेयर स्प्रे बनाने की विधि

हेयर स्प्रे बनाने के लिए सबसे पहले मेथी दाने को रातभर के लिए पानी में भिगो दें।
अब आप इसे अगले दिन पानी के छान लें और एक स्प्रे बोतल में भर लें।
आपका होममेड घरेलू हेयर स्प्रे बनकर तैयार है।

कैसे करें अप्लाई  (Hair Care Tips)

अब आप इस तैयार हेयर स्प्रे को बालों की जड़ों पर अच्छे से लगा लें।
इसके बाद उंगलियों की मदद से बालों में मसाज करें।
15 से 20 मिनट के लिए इसे ऐसे ही छोड़ दें।
उसके बाद सादे पानी से बालों को अच्‍छी तरह धो लें।
ऐसा करने से आपके बाल हेल्दी और चमकदार बनेंगे।

First published on: Jul 26, 2023 10:50 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.