---विज्ञापन---

Eye Twitching Remedy: कौन सी आंख फड़कने से मिलता है शुभ फल, पुरुष हो या महिला जानें विस्तार से

Eye Twitching Remedy:  हिंदू धर्म में सामुद्रिक शास्त्र (Samudra Shastra) को बहुत महत्व दिया जाता है। दरअसल सामुद्रिक शास्त्र में मानव के शरीर के विश्लेषण के आधार पर बताया जाता है की जब हमारे शरीर में कोई हरकत हो रही होती है तो उसके पीछे क्या कारण होते हैं। आज हम आपको आंख फड़कने के […]

Eye Twitching Remedy
Eye Twitching Remedy

Eye Twitching Remedy:  हिंदू धर्म में सामुद्रिक शास्त्र (Samudra Shastra) को बहुत महत्व दिया जाता है। दरअसल सामुद्रिक शास्त्र में मानव के शरीर के विश्लेषण के आधार पर बताया जाता है की जब हमारे शरीर में कोई हरकत हो रही होती है तो उसके पीछे क्या कारण होते हैं। आज हम आपको आंख फड़कने के बारे में बताने जा रहे हैं कि जब पुरुष या महिला की कोई आंख फड़कती (Eye Twitching) है तो उसका क्या असर होता है।

अक्सर लोगों की आंख फड़कती है और वो इसका कोई न कोई मतलब जरूर निकाल लेते हैं। लेकिन कई बार उनके पास सही जानकारी नहीं होती। तो आज हम आपको सही से बताने जा रहे हैं की कौन सी आंख फड़कने से क्या होता है।

महिलाओं की दाई आंख फड़कना शुभ

सामुद्रिक शास्त्र कहता है कि जब महिलाओं की दाईं आंख फड़कती है तो यह अशुभ संकेत होता है. या तो उनके किसी काम में कोई रुकावट आने वाली होती है या फिर कोई अशुभ समाचार मिलने वाले होती है.

यह भी पढ़ें:Jaggery Remedies: नौकरी मिलने में आ रही बाधा, तो करें गुड़ का ये कारगर उपाय

महिलाओं की बाईं आंख फड़कने का अर्थ

अक्सर आंख फड़कने की बात सामने आती है। ऐसे में जब महिलाओं की बाईं आंख फड़कती है तो उससे धन लाभ का संकेत है। या फिर कहीं से रुका हुआ धन आपके पास आने वाला है और इससे आपके काम में प्रॉफिट के चांस भी बढ़ जाते हैं।

महिलाओं की दाई आंख फड़कने का अर्थ

सामुद्रिक शास्त्र में बताया गया है कि जब महिलाओं की दाईं आंख फड़कती है तो यह अशुभ संकेत होता है। इससे उनके काम में रुकावट आती है और कहीं से अशुभ समाचार मिलने के भी चांस होते हैं।

पुरुषों की बाईं आंख फड़कने का अर्थ

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, यदि पुरुषों की बाईं आंख फड़कती है तो यह अशुभ होता है।  दरअसल यह संकेत किसी समस्या के आने का होता है। इसके अलावा कई कोशिशों के बाद भी बनते काम बिगड़ने के चांस बढ़ जाते है।

पुरुषों की दाईं आंख फड़कने का अर्थ

जब पुरुषों की दाईं आंख फड़कती है तो यह शुभ संकेत माना जाता है। जब भी ऐसा हो तो समझ लें कि, आपको आर्थिक लाभ मिलने वाला है। और किसी काम में आपको प्रॉफिट मिलता है भी मिल सकता है। इसके अलावा कोई शुभ समाचार भी मिल सकता है।

यह भी पढ़ें:Vastu Tips of Lord Shiva: अपने घर पर भगवान शिव की ऐसी मूर्ति भूलकर भी न लगाएं, अन्यथा हो सकती हैं ये मुसीबत

दोनों आंखों का फड़कने का अर्थ

कहते हैं कि महिला हो या फिर पुरुष यदि इन दोनों की दोनों आंखें फड़कती है तो इसका मतलब है कि आप अपने किसी पुराने मित्र से  रिश्तेदार से मिलने वाले हैं।

अभी पढ़ें – लाइफ स्टाइल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Feb 08, 2023 09:04 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.