--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Singer Shakira Case: कोलंबियाई सिंगर शकीरा पर लगा टैक्स चोरी का आरोप, स्पेन की कोर्ट में चलेगा मुकदमा

- Advertisement -

Singer Shakira Case: कोलंबियाई सिंगर शकीरा अपने गानों के लिए दुनियाभर में जानी जाती हैं। उनके गाने आते ही हिट हो जाते हैं और लोगों की जुबान पर छा जाते हैं। मगर इस समय सिंगर एक बड़ी मुसीबत में पड़ गई हैं। दरअसल, उन पर टैक्स फ्रॉड को लेकर गंभीर आरोप लगा है। जिसके चलते स्पेन की एक कोर्ट ने टैक्स फ्रॉड केस में गायिका शकीरा की अपील को खारिज कर दिया है। इसके बाद उन पर मुकदमे का रास्ता साफ हो गया है। शकीरा से जुड़ा ये मामला पहली बार साल 2018 में सामने आया था।

बता दें कि जब स्पेनिश अभियोजकों ने शकीरा पर 2012 और 2014 के बीच अर्जित आय पर करों में 14.5 मिलियन यूरो (15.5 मिलियन अमरीकी डालर) का भुगतान करने में विफल रहने का आरोप लगाया था। आरोपों के बाद शकीरा अदालत में भी पेश हुई थीं। जून 2019 में गवाही देते समय उन्होंने किसी भी गलत काम से इनकार किया। हालांकि, अब अदालत ने उनकी अपील को खारिज कर दिया गया है।

बता दें कि अब इस मामले में कोर्ट का कहना है कि उनके पर्याप्त सबूत हैं कि शकीरा ने राज्य में कर चुकाने की प्रतिबद्धता का पालन नहीं किया है। जिसके चलते शकीरा के ऊपर मुकदमा चलाया जा सकता है। अगर गायिका के ऊपर सभी आरोप सिद्ध हो जाते हैं और इस मामले में दोषी पाया जाता है तो उन्हें जुर्माना भुगतान के साथ ही कारावास का सामना भी करना पड़ सकता है। हालांकि, जज पहली बार के अपराधियों के लिए कारावास की अवधि को माफ कर सकते हैं। अगर उन्हें दो साल से कम के कारावास की सजा सुनाई जाती है।

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss