Thursday, December 1, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

हॉलीवुड एक्ट्रेस सलमा हायेक हैं देवी लक्ष्मी की भक्त, पोस्ट शेयर कर बताया क्यों लगाती हैं उनका ध्यान।

- Advertisement -

सारिका स्वरूप- अमेरिकन ऐक्ट्रेस सलमा हायेक (Salma Hayek) ने सोशल मीडिया पर एक ऐसा पोस्ट शेयर किया है जो काफी चर्चा में है। उनका ये पोस्ट इस बात को साबित करता है कि, भारतीय संस्कृति और सभ्यता विश्व के दूसरे देशों में रह रहे लोगों को भी काफी प्रभावित करती है। सलमा ने अपने पोस्ट के जरिए ये खुलासा किया है कि वह देवी लक्ष्मी मां की भक्त हैं। उन्होंने अपने पोस्ट में यह भी बताया कि वो लक्ष्मी मां को किस रूप में मानती हैं।

सलमा हायेक ने पोस्ट में लिखा है कि , जब मैं अपनी आंतरिक सुंदरता से कनेक्ट होना चाहती हूं तो मैं देवी लक्ष्मी को फोकस करके अपना मेडिटेशन शुरू करती हूं। हिंदू धर्म में वह धन, सौभाग्य, प्यार, सुंदरता, माया , खुशी और समृद्धि को दर्शाती हैं। उनकी छवि मुझे बहुत खुशी देती है और खुशी कहीं न कहीं आंतरिक सुंदरता का रास्ता है। सलमा ने इस बात को अपनी मातृ-भाषा मैक्सिकन में भी लिखा है और साथ ही मां लक्ष्मी की एक पिक्चर भी पोस्ट की है। 

सलमा हायेक का यह पोस्ट सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है और यूजर इस पर खूब कमेंट भी कर रहे हैं। इस पर बॉलीवुड एक्ट्रेस बिपाशा बसु (Bipasha Sasu) का रिएक्शन भी आया है। बिपासा बसु ने उनके इस पोस्ट पर 'ज़बरदस्त' कमेंट किया साथ ही हाथ जोड़ने वाली इमोजी भी बनाई है। सलमा की इस पोस्ट को ख़ूब पसंद किया जा रहा है और इसे अब तक 88 हजार से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं।

आपको बता दें कि सलमा हायेक मैक्सिकन-अमेरिकन एक्ट्रेस है जिनका नाम दुनिया की खबसूरत एक्ट्रेसेस में शुमार हैं। 2020 में सलमा 'लाइक ए बॉस' और 'द रोड्स नॉट टेकन' में नजर आ चुकी हैं। सलमा को अधिकांश लोग उनकी 2003 की फ़िल्म वन्स अपॉन ए टाइम इन मैक्सिको के लिए पहचानते हैं, जिसमें एंटोनियो बेंडरास लीड रोल में थे। 

वैसे, हिंदू धर्म हॉलीवुड को हमेशा से प्रभावित करता रहा है। रिचर्ड गेर, जूलिया रॉबर्ट्स, मैडोना, रॉबर्ट डाउनी जूनियर, रसल ब्रैंड, ब्रैड पिट एंजेलिना जोली जैसे कलाकार हिंदू और बौद्ध धर्म की ओर आकर्षित हुए होते रहे हैं। 

- Advertisement -

Latest Posts