Wednesday, December 7, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

54 साल की हुईं Hollywood एक्ट्रेस Salma Hayek, अमिताभ बच्चन भी उनके फैन रहे हैं

- Advertisement -

आज हॉलीवुड एक्ट्रेस सलमा हायेक  (Salma Hayek) अपना 54वां जन्मदिन मना रही हैं। अमेरिका की ग्लैमरस एक्ट्रेस, सिंगर, डायरेक्टर, प्रोड्यूसर अभिनेत्री सलमा हायेक का आज जन्मदिन है। 2 सितंबर 1966 को सलमा का जन्म मैक्सिको में हुआ था। सलमा को हॉलीवुड फिल्म ‘फ्रीडा’ के लिए जाना जाता है। सलमा हायेक की गिनती हॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियों में होती है। आपको बता दे कि सलमा हायक के फैन बिग बी भी रहे हैं। एक बार जब उनसे पूछा कि हॉलीवुड में आपकी पसंदीदा एक्ट्रेस कौन हैं तो उन्होंने तपाक से सलमा हायक का नाम लिया।  सलमा हायक ने फ्रीडा, फ्रॉम डस्क टिल डाऊन, डेस्पराडो, वंस अपॉन अ टाइम इन मेक्सिको, आफ्टर द सन सेट और फूल्स रस इन जैसी हिट फिल्में दी। करीब 20 सालों से वो हॉलीवुड में छाई हुई हैं। 

सलमा हायक मैक्सिको  की रहने वाली है। सलमा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि अगर फिल्मी दुनिया में काम नहीं कर रही होतीं तो शायद आज वह एक अंतरिक्ष यात्री होतीं। वो एस्ट्रॉनॉट बनना चाहती थी। सलमा की खूबसूरती के कायल दुनिया भर में करोड़ों लोग है। वहीं सलमा हायेक ने खूबसूरती को लेकर अपनी राय रखी थी। उन्होंने कहा था कि 'मेरे सबसे अच्छे दिन तब थे जब मैं कोई मेकअप नहीं करती थी क्योंकि आप उस वक्त शीशा नहीं देखते थे। आप ये नहीं सोचते थे कि आप कैसे दिख रहे हैं। आप बस वर्तमान में होते हैं और आप बस वही करते हैं जो सोचते हैं।'

सलमा को मेकअप करना अच्छा नहीं लगता। वह कहती हैं कि 'यह सबसे अच्छी वजह थी जब आप मेकअप नहीं लगाते थे क्योंकि आप सोचते नहीं थे। आप बिना मेकअप के कैसे दिखते हैं? जब आप जिंदगी को जीते हैं तो ऐसी आपकी प्रतिक्रिया नहीं होती।' सलमा बचपन से ही अपने लुक्स को लकर परेशान रहती थीं। 

सलमा ने यौन उत्पीड़न के खिलाफ चल रही मुहिम #MeToo हॉलीवुड प्रोड्यूरस हार्वे वीन्स्टीन पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। सलमा ने कहा था- जब वह ‘फ्रीडा’ को प्रोड्यूस कर रहा था तो उसने फिल्म में स्क्रिप्ट से बाहर जाकर मेरा एक अन्य औरत के साथ सेक्स सीन डाल दिया था। जिसमें मुझे फ्रंट से न्यूड दिखना था। मुझे उसकी बात माननी पड़ी।'

सलमा ने कहा था, बाकी कलाकारों की वजह से मुझे इसमें काम करना पड़ा और फ्रीडा के जरिये पूरी दुनिया ने मेरा यौन उत्पीड़न देखा। हालांकि इस फिल्म को दुनिया भर में पसंद किया गया और इसने दो ऑस्कर भी जीते।

- Advertisement -

Latest Posts