Wednesday, December 7, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

चेन्नई में जल समस्या को लेकर हॉलीवुड एक्टर लियोनार्डो डिकेप्रियो ने किया पोस्ट, कहा कुछ ऐसा

- Advertisement -

र साल देश में पानी की समस्या से कई लोगों को सामना करना पड़ता है। बीते दिनों से ही पानी की समस्या चैन्नई में देखने को मिल रही है। मानसून ने इस साल अभीतक अच्छे से दस्तक नहीं दी है। इसी के चलते हर तरफ लोग काफी चिंता जाहिर कर रहे हैं। चेन्नई के लोग गंभीर जल संकट का सामना कर रहे हैं। यहां जल संकट को कम करने के लिए एक करोड़ लीटर पानी वेल्लोर के जोलारपेट से ट्रेन से मंगाया गया है। वहीं 'टाइटैनिक' एक्टर लियोनार्डो डिकैप्रियो भी इस संकट को लेकर बात की है। लियोनार्डो ने अपने सोशल मीडिया पर इसका जिक्र किया है।

 उन्होंने अपनी पोस्ट में बताया है कि कैसे लोग इस संकट से जूझ रहे हैं। लियोनार्डो के पोस्ट में लिखा है कि, अब केवल बारिश ही चेन्नई को इन हालातों से बचा सकती है। एक कुआं पूरी तरह खाली है और एक शहर बिना पानी के है। 4 वॉटर रिजर्वायर सूख जाने के बाद भारत का शहर चेन्नई मुश्किल में है। लोगों को घंटों लाइन में लगने के बाद पानी मिल रहा है। जैसे-जैसे पानी का स्तर घट रहा है होटल और रेस्टॉरेन्ट्स अस्थायी रूप से बंद हो रहे हैं। सरकार पानी के विकल्प खोज रही है लेकिन लोग अब भी बारिश के लिए प्रार्थना कर रहे हैं।

 इस तरह से उन्होंने अपनी चिंता जाहिर की है। वो अक्सर सोशल मीडिया पर ऐसे मुद्दों को लेकर बात करते रहते हैं। बीते दिनों ही उन्होंने गाजीपुर में पड़े कूड़े के ढेर को लेकर चिंता जताई थी। वहीं चेन्नई में पानी की इतनी किल्लत है कि, यहां कई कंपनियों ने पानी की समस्या के कारण कर्मचारियों को ऑफिस आने से मना कर दिया है और 'वर्क फ्रॉम होम'' लागू कर दिया है। हालात इतने खराब हैं कि राज्य सरकार ने कोयंबटूर के पेरूर स्थित पट्टेश्वरर मंदिर में बारिश के लिए लोगों ने पूजा तक रखवा दी है। पानी की किल्लत के चलते चेन्नई में अफरा तफरी मची हुई है।

- Advertisement -

Latest Posts