Sunday, December 4, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

कोरोना वायरस के चलते इन बड़े हॉलीवुड स्टार्स की हुईं मौत, जानिए पूरी डिटेल

- Advertisement -

चीन से शुरु हुआ कोरोना वायरस अब पूरी दुनिया में तहलका मचा रहा हैं। इस वायरस की वजह से हर किसी के कामों पर भारी सकंट छाया हुआ है। हर देश में इन दिनों लॉकडाउन का महौल बना हुआ है। कोरोना की वजह से कई हॉलीवुड सितारों का निधन हो गया है।  


फ्रेड द गोडसन (Fred The Godson)

 

न्यूयॉर्क के रैपर फ्रेड द गोडसन ( Fred The Godson ) का निधन  24 अप्रैल को हुआ था।  गोडसन कि 35 साल कि उम्र में कोरोना वायरस के संक्रमण कि वजह से मौत हो गई है। बता दे फ्रेड द गोडसन कि फैमिली में उनकी पत्नी लीएन जेमोट और दो बच्चे है। फ्रेड द गोडसन का कैरियर काफी अच्छा था, म्यूजिक इंडस्ट्री में उनकी लहर थी। उन्होनें Diddy, Pusha T and Mac Miller जैसे सितारों के साथ काम किया है।


शर्ली नाइट (Shirley Knight)

हॉलीवुड एक्ट्रेस शर्ली नाइट का कोरोना वायरस की वजह से 22 अप्रैल को निधन हो गया था। वो सिर्फ 83 साल की थी। शर्ली नाइट ने न सिर्फ बड़े पर्दे बल्कि छोटे पर्दे पर भी अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाया था। नाइट ने कुल 50 से अधिक फिल्मों में काम किया था। इस फिल्म के लिए 1976 में नाइट को टोनी अवॉर्ड भी मिला था। 


टिमी ब्राउन (Timmy Brown)

हॉलीवुड एक्टर टिमी ब्राउन का 4 अप्रैल को कोरोना वायरस की वजह से मौत हो गई थी। अभिनेता के निधन पर फैंस के साथ ही साथ हॉलीवुड सितारे भी सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दे रहे हैं। ब्राउन का अभिनय करियर तब ही शुरू हो गया था जब वह एक सक्रिय खिलाड़ी थे।


नोबुहिको ओबैयाशी (Nobuhiko Obayashi)

कोरोना संक्रमण के बीच जापान के मशहूर फिल्म निर्माता नोबुहिको ओबैयाशी (Nobuhiko Obayashi) का फेफड़ों के कैंसर के कारण शुक्रवार को निधन हो गया था। वह 82 वर्ष के थे। बात करे तो नोबुहिको की तो उन्होंने लगभग 3,000 टीवी विज्ञापनों में काम किया था।


टिम ब्रुक-टेलर (tim brooke taylor)

 

ब्रिटेन के मशहूर कॉमेडियन टिम ब्रुक-टेलर (tim brooke taylor) ने इस दुनिया को अलविदा कर दिया था। 79 वर्ष के ब्रुक कोरोना वायरस से पीडित थे। याद दिला दें कि ब्रुक 'गुडीज' नामक मशहूर हास्य कलाकारों की तिकड़ी का हिस्सा थे।


हाल विलनर (Hal Willner)

कोरोना संक्रमण के बीच मशहूर संगीत निर्माता हाल विलनर (Hal Willner) ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। 64 वर्षीय म्यूजिक कंपोजर की मौत की वजह अभी तक सामने नहीं आ पाई है लेकिन रोलिंग स्टोन की खबर के मुताबिक विलनर में कोविड 19 के लक्षण थे। विलनर की गिनती हॉलीवुड के दिग्गजों में होती थी।


एलन गारफील्ड (Allen Garfield)

हॉलीवुड एक्टर एलन गारफील्ड (Allen Garfield) ने इस दुनिया को अलविदा कर दिया है। 80 वर्ष के एलन कोरोना वायरस से पीडित थे। आपको बता दें कि हॉलीवुड एक्टर एलन फिल्मों में आने से पहले एक बॉक्सर थे, इसके साथ ही उन्होंने बतौर स्पोर्ट्स रिपोर्टर काम भी किया था।


जॉन प्राइन (Singer John Prine)

अमेरिकी सिंगर और सॉन्ग राइटर जॉन प्राइन का निधन हो गया। जॉन की उम्र 73 साल थी। वो कोरोना से संक्रमित थे। जिसके चलते उनका निधन हो गया। जॉन कई दिनों से अस्पताल में भर्ती थे। उनकी स्थिति काफी गंभीर बताई जा रही थी। जिसके बाद मंगलवार यानी 7 अप्रैल को जॉन ने अंतिम सांस ली।


ली फिएरो (Lee Fierro)

हॉलीवुड एक्ट्रेस ली फिएरो (Lee Fierro) का निधन हो गया था।  91 वर्षीय अभिनेत्री ली फिएरो का कोरोना वायरस की जटिलताओं के चलते निधन हो गया था। ली फिएरो ने फिल्मों के अलावा आइलैंड थियेटर वर्कशॉप में 25 साल बतौर डायरेक्टर और मेंटोर काम किया है। गौरतलब है कि फिएरो के पांच बच्चे हैं और सात पोते-पोतियां भी हैं।


जे बेनेडिक्ट (Jay Benedict)

हॉलीवुड दिग्गज अभिनेता जे बेनेडिक्ट (Jay Benedict) का निधन हो गया था। 68 वर्षीय जे ने कई फिल्मो में अपना दमखम दिखाया था। जे की हिट सुपरहिट लिस्ट में 1986 में रिलीज हुई 'एलियन्स' और 2012 में रिलीज हुई फिल्म 'द डार्क नाइट राइजिस' शामिल है। फिल्मों के अलावा जे टीवी की दुनिया में भी काम कर चुके थे।


ऑनर ब्लैकमैन (Honor Blackman)

हॉलीवुड अभिनेत्री ऑनर ब्लैकमैन (Honor Blackman) ने भी इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। हालांकि 94 वर्षीय ब्लैकमैन के निधन का कारण कोरोना वायरस नहीं था।

- Advertisement -

Latest Posts