---विज्ञापन---

एक्टर की मौत से फिल्म इंडस्ट्री में शोक, 81 साल की उम्र में कैंसर से हुआ निधन

Richard Roundtree Death: हॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के फेमस एक्टर रिचर्ड राउंडट्री (Richard Roundtree) का 81 साल की उम्र में निधन हो गया है। रिचर्ड ने शाफ्ट और इसके सीक्वल में अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों का दिल जीत लिया था। डेडलाइन की रिपोर्ट के अनुसार एक्टर कैंसर से जूझ रहे थे, इसी के चलते रिचर्ड […]

Richard Roundtree Death, Hollywood
Image Credit: Google

Richard Roundtree Death: हॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के फेमस एक्टर रिचर्ड राउंडट्री (Richard Roundtree) का 81 साल की उम्र में निधन हो गया है। रिचर्ड ने शाफ्ट और इसके सीक्वल में अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों का दिल जीत लिया था। डेडलाइन की रिपोर्ट के अनुसार एक्टर कैंसर से जूझ रहे थे, इसी के चलते रिचर्ड का निधन हो गया। इस खबर से पूरी फिल्म इंडस्ट्री में मातम सा पसर गया है, और एक्टर का परिवार शोक में है।

उनकी एजेंसी ने की मौत की पुष्टि

राउंडट्री की मृत्यु की पुष्टि उनकी एजेंसी, आर्टिस्ट्स एंड रिप्रेजेंटेटिव्स और प्रबंधक पैट्रिक मैकमिन ने डेडलाइन को की थी। एजेंसी के बयान की, ‘सभी कलाकार, हमारे मित्र और ग्राहक रिचर्ड राउंडट्री के निधन पर शोक व्यक्त करते है। रिचर्ड को याद करते हुए उन्होंने कहा कि राउंडट्री ने अपने एक्टिंग करियर में दुनिया भर में मनोरंजन का चेहरा बदल दिया जिसे आने वाली पीढ़ी भी याद करेगी। साथ ही अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए परिवार वालों को सांतवना दी और कहा कि, इस कठिन समय में हमारी संवेदनाएं उनके परिवार और प्रियजनों के साथ हैं।’

कैंसर से हुई मौत

पता हो कि आउटलेट ने बताया एक्टर की मौत के कारण को बताते हुए कहा कि उनकी मौत अग्नाशय के कैंसर के कारण हुई है। हालांकि उनका इलाज चल रहा था लेकिन वो इस बीमारी का सामना न कर सके और जिंदगी की जंग को हार कर मौत को गले लगा लिया।

1971 में किया था एक्टिंग का रुख

पता हो कि, राउंडट्री ने पहली बार 1971 की ‘शाफ्ट’ में जासूस जॉन शाफ्ट के रूप में एक्टिंग करियर की शुरुआत की। ‘शाफ्ट’ को फोटोग्राफर और संगीतकार से फिल्म निर्माता बने गॉर्डन पार्क्स द्वारा निर्देशित किया गया था और इसहाक हेस द्वारा रिकॉर्ड किया गया एक क्लासिक साउंड ट्रैक दिखाया गया था।

First published on: Oct 25, 2023 07:40 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.