---विज्ञापन---

Hindi Hollywood Movie: बॉलीवुड की इन 5 फिल्मों को कॉपी करने से नहीं रोक पाया हॉलीवुड! आप भी कह सकते हैं कॉपीकैट

Hindi Hollywood Movie: फिल्में देखना हर किसी को पसंद होता है। काम के तनाव और मन को शांत करने के लिए मूवी देखना अच्छा साबित होता है। बॉलीवुड हो या हॉलीवुड हर फिल्म का अपना एक अलग क्रेज होता है। आज हम आपको कुछ ऐसी हॉलीवुड फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जो […]

Hindi Hollywood Movie: फिल्में देखना हर किसी को पसंद होता है। काम के तनाव और मन को शांत करने के लिए मूवी देखना अच्छा साबित होता है। बॉलीवुड हो या हॉलीवुड हर फिल्म का अपना एक अलग क्रेज होता है।

आज हम आपको कुछ ऐसी हॉलीवुड फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जो बॉलीवुड फिल्मों की कॉपी हैं लेकिन हॉलीवुड के बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाने में कामयाब रहीं। आइए आपकी उत्सुकता को खत्म करते हुए हम आपको इन फिल्मों के नाम बताने जा रहे हैं।

1. जस्ट गो विद इट  (Hindi Hollywood Movie)

हॉलीवुड की फिल्म जस्ट गो विद इट  ‘मैंने प्यार क्यों किया’ की कॉपी है। बॉलीवुड की ये फिल्म साल 2005 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अच्छा प्रदर्शन किया था। इसी फिल्म को कॉपी कर हॉलीवुड ने  ‘जस्ट गो विद इट बनाई जो साल 2011 में रिलीज हुई।

just go with it

आपको बता दें कि फिल्म ने हॉलीवुड बॉक्स ऑफिस में काफी अच्छा कलेक्शन किया।

2. फियर

शाहरुख खान स्टारर फिल्म डर को फैंस की ओर से खूब प्यार मिला। दर्शक इस फिल्म को आज भी उसी इंटरेस्ट के साथ देखना पसंद करते हैं। इस फिल्म में शाहरुख खान के अलावा सनी देओल और जूही चावला ने भी शानदार काम किया था जो साल 1993 में रिलीज हुई थी।

Fear

वहीं हॉलीवुड डायरेक्टर जेम्स फोले ने इस फिल्म की कॉपी फियर के नाम से बनाई जो साल 1996 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया और हिट साबित हुई।

3. डिलीवरी मैन

आपने आयुष्मान खुराना की ‘विक्की डोनर’ तो देखी ही होगी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था। साल 2012 में आई इस फिल्म को कॉपी कर हॉलीवुड में ‘डिलीवरी मैन’ बनी जो साल 2013 में रिलीज हुई।

delivery man

फिल्म एक जबरदस्त हिट साबित हुई जो फैंस को बहुत पसंद आई।

4. ए गिफ्ट ऑफ मैगी

अजय देवगन और ऐश्वर्या राय की फिल्म रेनकोट बॉलीवुड की हिट फिल्म साबित हुई जिसे कई सारे अवार्ड भी मिले। हॉलीवुड ने भी इस फिल्म को कॉपी कर ए गिफ्ट ऑफ मैगी बना ली।

a gift of maggi

हॉलीवुड में भी इस फिल्म ने गदर मचा दिया।

5. हिच  (Hindi Hollywood Movie)

बॉलीवुड मूवी ‘छोटी सी बात’ को कॉपी कर हॉलीवुड में हिच फिल्म बनी। दरअसल ‘छोटी सी बात’ साल 1976 में रिलीज हुई थी।

Hitch

बाद में इसे कॉपी कर साल 2005 में हिच बनी जो एक हिट फिल्म साबित हुई।

First published on: Aug 02, 2023 11:25 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.