---विज्ञापन---

Lemongrass Tea Benefits: इस हरी घास की चाय से दिल और पेट रहेगा फिट, कुछ ही दिनों में हो जाएंगे स्लिम

Lemongrass Tea Benefits: भारत में चाय पीने के शौकीन लोगों की कमी नहीं है। कई सारे लोगों के दिन की शुरुआत ही बेड टी से होती है। इस बात को भी जान लें कि खाली पेट चाय पीना सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है। लेकिन एक चाय ऐसी है जो सिर्फ फायदा ही फायदा […]

Lemongrass Tea Benefits, Health Tips, Lemongrass Tea Benefits In Hindi, Lemongrass Tea Good For Heart, Weight Loss With Lemongrass Tea

Lemongrass Tea Benefits: भारत में चाय पीने के शौकीन लोगों की कमी नहीं है। कई सारे लोगों के दिन की शुरुआत ही बेड टी से होती है। इस बात को भी जान लें कि खाली पेट चाय पीना सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है। लेकिन एक चाय ऐसी है जो सिर्फ फायदा ही फायदा देती है ये एक खास प्रकार की घास से बनाई जाती है।

जी हां हम बात कर रहे हैं लेमन ग्रास से बनने वाली चाय की। ये देखने में घास की तरह लगती है लेकिन इसके गुणकारी लाभ कई बीमारियों को दूर रखते हैं। इससे आने वाली खुशबू स्ट्रेस कम कर आपको हेल्दी बनाए रखती है। आज के आर्टिकल में हम लेमन ग्रास की चाय से मिलने वाले फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं आइए जानते हैं इस गुणकारी टी के बारे में।

यह भी पढ़ें: ओरल हेल्थ लिए एलोवेरा नहीं किसी वरदान से कम, जानें इसके फायदे

1. वेट लॉस में लाभकारी    Lemongrass Tea Benefits

अगर आप अपने बढ़ते मोटापे को कम करना चाहते हैं तो लेमन ग्रास टी को अपनी डाइट में शामिल कर लें। इसके नियमित सेवन से आप बहुत जल्दी स्लिम फिट हो जाएंगे। इसके सेवन से मेटाबॉलिज्म भी बूस्ट होता है और फैट मक्खन की तरह पिघलने लगता है।

2. पेट की बीमारियों को रखे दूर

अगर आपको पेट संबंधी दिक्कत ने परेशान किया हुआ है तो लेमन ग्रास टी आपकी मदद कर सकती है। इसके नियमित सेवन से डाइजेशन दुरुस्त रहता है। जो लोग इस चाय से अपने दिन की शुरुआत करते हैं वो ब्लोटिंग, गैस, एसिडिटी आदि समस्याओं से दूर रहते हैं और एक बार में ही फ्रेश हो जाते हैं। अगर किसी को उल्टी, दस्त और पेट दर्द की समस्या हो तो उसमें भी लेमन ग्रास टी मदद करती है।

यह भी पढ़ें: हड्डियों को बनाना है मजबूत तो खाएं अंजीर, मिलेंगे कई जबरदस्त लाभ

3. कोलेस्ट्रॉल करे कंट्रोल      Lemongrass Tea Benefits

इन दिनों बहुत से लोग कोलेस्ट्रॉल की समस्या से जूझ रहे हैं। इस समस्या के कारण हार्ट अटैक, हाई बीपी जैसी बीमारी अपना शिकार बना लेती है। ऐसे में नियमित रूप से लेमन ग्रास की चाय पीने से आप बैड कोलेस्ट्रॉल की समस्या को कम कर सकते हैं।

Disclaimer: संबंधित लेख पाठक की जानकारी और जागरूकता बढ़ाने के लिए है। e24Bollywood वेबसाइट इस लेख में प्रदत्त जानकारी और सूचना को लेकर किसी तरह का दावा नहीं करता है और न ही जिम्मेदारी लेता है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि कोई भी उपाय को अमल में लेने से पहले संबंधित एक्सपर्ट से सलाह जरूर लें।

First published on: Jun 30, 2023 12:02 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.