---विज्ञापन---

20 साल पुरानी फिल्म फिर से रिलीज, दो दिन के कलेक्शन ने मैदान, LSD 2 सबको छोड़ा पीछे!

इस साल बॉक्स ऑफिस पर अभी तक कोई फिल्म धमाका नहीं कर पाई है, लेकिन इसी बीच 20 साल पुरानी एक ऐसी फिल्म रिलीज हुई है जिसने बॉलीवुड की हालिया रिलीज फिल्मों को कड़ी टक्कर दी है। चलिए जानते हैं इस फिल्म के बारे में।

box office
box office

Indian Cinema: पिछले दो सालों का रिकार्ड देखा जाए तो इंडियन सिनेमा में किसी फिल्म का ऐसा जोरदार प्रदर्शन नहीं रहा जिसने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की हो। 2024 के भी 4 महीने बीत चुके हैं लेकिन अभी तक कोई ऐसी फिल्म नहीं आई जिसने 500 करोड़ के क्लब में एंट्री ली हो। ऐसे में बॉलीवुड फिल्मों को धूल चटाती हुई एक रिलीज हुई है। वास्तव में, यह फिल्म 2004 में रिलीज हुई थी जिसे एक बार फिर से बॉक्स ऑफिस पर रिलीज किया गया है। इस फिल्म ने फिर से पर्दे पर आकर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। चलिए जानते हैं इस फिल्म के बारे में।

फिल्म का नाम है ‘गिल्ली’
यह फिल्म कोई और नहीं बल्कि तमिल फिल्म ‘गिल्ली’ फिल्म है, जिसे इस शुक्रवार को सिनेमाघर में दोबारा रिलीज किया गया। धरणी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में थलपती विजय मुख्य भूमिका में है। फिल्म में सपोर्टिंग रोल में तृषा कृष्णन, प्रकाश राज और आशीष विद्यार्थी हैं।

ओक्काडु का रीमेक है ‘गिल्ली’
यह फिल्म तेलुगु की हिट फिल्म ओक्काडु की रीमेक है, जिसे पूरे तमिलनाडु के साथ ही देश के कुछ और चुनिंदा सिनेमा घरों में भी रिलीज किया गया है। दोबारा रिलीज होने के बाद ‘गिल्ली’ ने एक ही दिन में 10 करोड़ की कमाई की है। बेशक, फिल्म ने रिलीज के पहले दिन उतना कलेक्शन नहीं किया, लेकिन दूसरे दिन दुनिया भर में इस फिल्म ने 15 करोड़ की कमाई की।

बॉलीवुड की फिल्मों को दी मात
इस फिल्म के साथ हालिया रिलीज हुई बॉलीवुड की नई फिल्मों जैसे- ‘मैदान’, ‘लव सेक्स और धोखा’ और ‘छोटे मियां बड़े मियां’ भी बॉक्स ऑफिस पर इतना कलेक्शन नहीं कर पाईं हैं जितना गिल्ली ने रि-रिलीज होकर कर लिया है।

फिल्म की कहानी
गिल्ली वह फिल्म है जिसने विजय को सुपरस्टारडम दिया। मूल रूप से यह फिल्म अप्रैल 2004 में रिलीज हुई थी। यह फिल्म एक कबड्डी खिलाड़ी की कहानी है जो गैंगस्टर से एक अजनबी को बचाता है। 2004 में ये फिल्म जबरदस्त हिट हुई थी और 50 करोड़ का आंकड़ा पार कर गई थी। उन दिनों तमिल फिल्मों के लिए इतनी कमाई करना एक बहुत बड़ी बात थी। सालों तक विजय की ये फिल्म सुपरहिट रही।

फिल्म का बन चुका है हिंदी रीमेक
आज विजय साउथ सिनेमा में एक जाना पहचाना नाम हैं लेकिन गिल्ली की वजह से वे बॉक्स ऑफिस पर छा गए थे। आपको बता दें, इस फिल्म का 2015 में फिल्म का हिंदी रीमेक ‘तेवर’ के नाम से रिलीज हुआ था जिसमें अर्जुन कपूर सोनाक्षी सिन्हा और मनोज बाजपेई ने अभिनय किया था।

ये भी पढ़ें: 40 साल के करियर में 180 फ्लॉप फिल्में दे चुका है ये हीरो, 33 हुई लगातार फ्लॉप, आखिर कौन है ये?

First published on: Apr 23, 2024 08:37 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.