---विज्ञापन---

बॉलीवुड में हुईं फेल, ‘Anupama’ बन पाया फेम, आज करोड़ों की मालकिन हैं Rupali Ganguly

Rupali Ganguly Birthday: छोटे पर्दे की फेमस एक्ट्रेस रुपाली गांगुली ने 'अनुपमा' बन अपनी खास पहचान बनाई है, आज उनका बर्थडे है, इस खास दिन पर उनके बारे में कुछ खास बातें जानते हैं।

Rupali Ganguly Birthday

Rupali Ganguly Birthday: रुपाली गांगुली (Rupali Ganguly) छोटे पर्दे का वो बड़ा नाम है जो किसी इंट्रोडक्शन का मोहताज नहीं है। हां कुछ लोग रुपाली को उनके असली नाम के बजाय ‘अनुपमा’ के नाम से जानते होंगे। जी हां टीवी के फेमस शो अनुपमा की एक्ट्रेस को घर-घर में लोग जानते हैं। बॉलीवुड से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाली हसीना ने टीवी की अनुपमा बन ऐसी पहचान पाई की देश में ही नहीं बल्कि विदेश में भी उनके इस शो को पसंद किया जाता है। आज रूपाली का बर्थडे (Rupali Ganguly Birthday) है, तो इस खास दिन पर हम उनके बारे में कुछ खास बातें जानते हैं।

बॉलीवुड से किया डेब्यू

रूपाली गांगुली ने 7 साल की उम्र में शोबिज में डेब्यू कर लिया था। एक्ट्रेस की पहली फिल्म ‘साहेब’ थी, जो साल 1985 में रिलीज हुई थी। फिल्म में अनिल कपूर, अमृता सिंह, राखी, दिवंगत देवेन वर्मा, दिवंगत उत्पल दत्त जैसे दिग्गज स्टार्स थे। इसके अलावा एक्ट्रेस ने अपने ही पिता द्वारा निर्देशित फिल्म ‘बलिदान’ में भी बाल कलाकार के रूप में काम किया।

कितनी पढ़ी-लिखी हैं रूपाली

आपकी फेवरेट रुपाली गांगुली एक्टिंग के साथ पढ़ाई में भी अव्वल हैं। एक्ट्रेस ने अपनी स्कूलिंग पूरी करने के बाद  होटल मैनेजमेंट में डिग्री हासिल की। साथ ही एक्टिंग की शौकीन हसीना ने एक्टिंग स्किल्स को बढ़ाने के लिए एक्टिंग भी सीखी।

किसकी बेटी हैं रूपाली गांगुली

टीवी शो ‘अनुपमा’ से फेमस हुई रुपाली गांगुली के घर में एक्टिंग का माहौल था, ऐसे में वो बचपन से ही एक्टिंग के माहोल में पली बढ़ी हैं।  बचपन से ही एक्टिंग का माहौल रहा है। जी हां आपने सही पढ़ा दरअसल रूपाली के पिता का नाम अनिल गांगुली है। अनिल एक फेमस फिल्म मेकर हैं, जो किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। रूपाली ने अपने पिता द्वारा निर्देशित फिल्म ‘बलिदान’ फिल्म में भी उन्होंने चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में काम किया। हालांकि बॉलीवुड में एक्ट्रेस कुछ खास कमाल न दिखा सकीं।

रुपाली की एड एजेंसी

रुपाली गांगुली ने होटल मैनेजमेंट की डिग्री हासिल कर साल 2000 में एक एड एजेंसी खोली। इस एड एजेंसी में एक्ट्रेस के पिता अनिल गांगुली ने उनका साथ दिया साथ दिया। एक्ट्रेस ने विज्ञापन एजेंसी की सह-स्थापना की थी। इस बैनर तले फिल्मों का निर्माण किया जाता है।

बॉडी शेमिंग पर क्या बोली एक्ट्रेस

रुपाली गांगुली ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि वो मोटापे को असफलता का कारण नहीं मानतीं। उन्होंने कहा कि जो लोग ये सोचते हैं कि वो मोटी हैं तो अच्छी नहीं लगेंगी, ये एकदम गलत है। एक्ट्रेस का कहना है कि वो जैसी हैं वैसी ही बहुत सुंदर हैं, और अपने आपको वो मोटा नहीं मानती। अगर आप में टैलेंट है तो मोटापा उसके आड़े नहीं आ सकता।

बेहतरीन डांसर हैं रुपाली

रुपाली गांगुली को बचपन से ही डांस का शौक रहा है। आपने ‘अनुुपमा’ में देखा होगा कि वो डांस करती हैं और सिखाती भी हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि उन्होंने सिर्फ शो के लिए डांस नहीं सीखा है, बल्कि ये उनके बचपन का शौक है। एक्ट्रेस ने छोटी सी उम्र से ही डांस सीखना शुरू कर दिया था। उन्होंने अपनी इस कला को और भी ज्यादा निखारने के लिए इसकी ट्रेनिंग भी ली है।

अनुपमा के लिए दूसरी पसंद हैं रुपाली

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रुपाली गांगुली ‘अनुपमा’ के लिए पहली पसंद नहीं बल्कि दूसरी पसंद हैं। जी हां, आपने सही पढ़ा एक्ट्रेस से पहले ये रोल जूही परमार, साक्षी तंवर, गौरी प्रधान और मोना सिंह को ऑफर किया गया था। लेकिन वो कहते हैं न कि जो जिसकी किस्मत में होता है उसी को मिलता है। बस फिर क्या था, महाकाल के मंदिर में बैठी रुपाली को महाकाल की कृपा से ‘अनुपमा’ का ऑफर आया और फिर बदल गई एक्ट्रेस की किस्मत।

नेट वर्थ

बात रुपाली गांगुली की नेट वर्थ की करें तो वो मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार करीब 20 करोड़ रुपये की मालकिन हैं। वहीं उनके घर की बात करें तो एक्ट्रेस का मुंबई में एक आलीशान घर भी है। खबरों के अनुसार एक्ट्रेस एक शो के लिए करीब 3 लाख रुपये चार्ज करती हैं।

First published on: Apr 05, 2024 08:43 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.