---विज्ञापन---

ऐसे पंजाबी सिंगर, जिन्होंने कम समय में दुनिया को कहा अलविदा, वजह उनकी पॉपुलैरिटी या कुछ और… 

Punjabi singer murder: पंजाबी सिंगर्स के गाने खूब पसंद किए जाते हैं, लेकिन कुछ सिगंर्स के मौत का पता आज तक नहीं चला है।

amar singh chamkila
इमेज क्रेडिट; E24 bollywood

Punjabi singer murder: भारत समेत दुनिया के तमाम देशों में लोग पंजाबी गानों को खूब पसंद करते हैं। इन गानों को शादी से लेकर हर पार्टी या फंक्शन में बजाया जाता है। ये गाने जितने फेमस हैं, उनके सिंगर भी उतने ही फेमस हैं। ऐसा कहते हैं कि पॉपुलैरिटी के बाद कुछ आपके चाहने वाले होते हैं, तो कुछ आपकी टांग खींचने वाले भी होते हैं। कुछ पंजाबी सिंगर्स के साथ भी ऐसा ही हुआ। इनकी पॉपुलैरिटी इन पर ही भारी पड़ गई। सिंगर्स को अपनी पॉपुलैरिटी की कीमत जान गंवाकर चुकानी पड़ी थी। आज हम ऐसे ही कुछ सिंगर्स के बारे में आपको बताएंगे।

इश्मीत सिंह 

‘स्टार वॉइस ऑफ इंडिया’ जीतने वाले इश्मीत सिंह की मौत आज भी राज बनी हुई है। सिंगर ने मात्र 19 साल की उम्र में दुनिया को छोड़ दिया था। सिंगर एक परफॉर्मेंस के लिए मालदीव गए थे। उनके प्रोग्राम से दो दिन पहले ही स्विमिंग पूल इनकी लाश मिली। इश्मीत के मौत पर कई सवाल खड़े होने लगे थे। हालांकि पुलिस का कहना था कि इश्मीत स्विमिंग पूल में नहाने गए थे, जहां उनके सिर पर चोट लगी और उनकी जान (Punjabi singer murder) चली गई। सिंगर के घर वालों का कहना था कि जब उन्हें स्विमिंग आती ही नहीं, तो वह स्विमिंग पूल में क्यों जाएंगे? सिंगर की मौत से आज तक पर्दा नहीं उठ पाया है।

सिद्धू मूसेवाला

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। उनके गाने बच्चे और नौजवान काफी पसंद करते हैं। 29 मई 2022 को बदमाशों ने गोली मारकर सिद्धू की हत्या (Punjabi singer murder) कर दी थी। सिंगर की मौत की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, लॉरेंस के गैंग को सिद्धू के एक गाने ‘बंबीहा बोले’ से दिक्कत थी। गैंग का कहना था कि सिंगर इस गाने से ‘बंबीहा गैंग’ को सपोर्ट कर रहा है। इसी वजह से बदमाशों ने सिद्धू को मौत के घाट उतार दिया। सिद्धू कांग्रेस पार्टी के सदस्य भी थे।

चमकीला 

हाल ही में अमर सिंह चमकीला पर एक फिल्म रिलीज हुई है। इस फिल्म में चमकीला की लाइफ से लेकर उनकी मर्डर तक की कहानी दिखाई गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, चमकीला मेहसमपुर, पंजाब में एक परफॉर्मेंस के लिए आ रहे थे। करीब 2 बजे अपनी गाड़ी से परफॉर्मेंस के लिए रवाना हुए थे, लेकिन गाड़ी से बाहर निकलते ही बदमाशों ने फायरिंग कर उनकी हत्या (Punjabi singer murder) कर दी थी। चमकीला के हत्यारों का आज तक कोई सुराग नहीं मिला।

यह भी पढ़ें: एक्ट्रेस जो थी सुपरस्टार, पाकिस्तानी क्रिकेटर से शादी के लिए छोड़ा भारत

First published on: Apr 13, 2024 04:10 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.