---विज्ञापन---

एक्ट्रेस जो थी सुपरस्टार, पाकिस्तानी क्रिकेटर से शादी के लिए छोड़ा भारत, हुआ तलाक, करियर हुआ खत्म

Reena Roy: बॉलीवुड की ऐसी एक्ट्रेस, जो अपने समय की सुपर स्टार थीं। इन्होंने कई सारी हिट फिल्मों में काम किया था, लेकिन आज गुमनाम हैं।

reena roy
इमेज क्रेडिट; E24 bollywood

Reena Roy: रीना रॉय अपने समय की सबसे सफल एक्ट्रेसेस में से एक थीं। एक्ट्रेस ने 70 और 80 के दशक में बॉलीवुड पर राज किया था। शादी करने और कुछ सालों के लिए पाकिस्तान जाने के बाद से ही उनका करियर खत्म हो गया। आज रीना रॉय बॉलीवुड के ग्लैमर से दूर गुमनाम जिंदगी जी रही हैं।

हिट फिल्मों की मिसाल थी रीना

रीना रॉय भले ही आज फिल्मी दुनिया से दूर हैं, लेकिन आज भी उनके फैंस उनकी कई हिट फिल्मों के लिए उन्हें याद करते हैं। एक्ट्रेस इंडस्ट्री में इतनी हिट फिल्में कर ली थी कि वह और एक्ट्रेसेस के लिए एक मिसाल बन गईं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 1972 में जब रीना रॉय ने इंडस्ट्री में कदम रखा तो उनकी जिंदगी में सबसे पहले आने वाले शख्स शत्रुघ्न सिन्हा थे। ऐसा बताया जाता है कि इनका रिलेशनशिप लगभग 7 साल तक चला। आपसी मनमुटाव के वजह से दोनों एक-दूसरे से अलग हो गए थे। हालांकि शत्रुघ्न सिन्हा और रीना रॉय ने इस बारे में कभी बात नहीं किया।

पाकिस्तानी क्रिकेटर पर आया दिल

शत्रुघ्न सिन्हा से ब्रेकअप के बाद रीना रॉय का दिल पाकिस्तानी बल्लेबाज मोहसिन खान पर आ गया था। शादी करने से पहले कपल ने लंबे समय तक एक-दूसरे को डेट किया। एक्ट्रेस ने 1983 में मोहसिन खान से शादी की और पाकिस्तान चली गईं। शादी के कुछ समय बाद रीना ने एक बेटी को जन्म दिया, जिसका नाम जन्नत रखा था।

ब्रिटिश सिटीजनशिप लेना चाहता था क्रिकेटर

रीना रॉय, मोहसिन खान की लाइफस्टाइल को झेल नहीं पाई और साल 1990 में दोनों ने तलाक ले लिया। एक्ट्रेस का आरोप था कि क्रिकेटर लंदन में बसना चाहते थे और ब्रिटिश सिटीजनशिप लेना चाहते थे। रीना इस बात के खिलाफ थीं। मोहसिन खान (mohsin khan) से तलाक लेने के बाद रीना रॉय अपनी बेटी के बिना ही भारत लौट आईं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रीना के एक्स-बॉयफ्रेंड शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने उनकी बेटी की कस्टडी दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। अपनी बेटी की कस्टडी पाने के बाद रीना रॉय उसे वापस भारत ले आईं और उसका नाम जन्नत से बदलकर सनम रख दिया।

रीना चलाती हैं एक्टिंग क्लासेस

रीना रॉय (Reena Roy) ने फिर कभी शादी नहीं की और तलाक के बाद अकेले रहीं। जब रीना रॉय ने अपने ब्रेक के बाद बॉलीवुड में वापसी करने की कोशिश की, तो वह इसमें सफल नही हो पायीं। अंत में रीना रॉय ने इंडस्ट्री से दूरी बना ली और गुमनाम जिंदगी जीने लगीं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रीना रॉय और उनकी बेटी सनम अब मुंबई में एक्टिंग क्लासेस चलाती हैं।

यह भी पढ़ें: क्या सच में कैंसल होने वाला है बिग बॉस OTT का सीजन 3?

First published on: Apr 13, 2024 01:45 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.