---विज्ञापन---

मुफ्त खाने के लिए किया कुक का काम, मजबूरी में बनीं नौकरानी, प्यार में मिला धोखा, बनी बिन ब्याही मां, पहचाना कौन?

Guess Who: नीना गुप्ता ने अपने फिल्मी करियर में काफी उतार-चढ़ाव देखे हैं, परेशानियों का डटकर सामना करते हुए एक्ट्रेस ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान बनाई।

Neena Gupta
इमेज क्रेडिट: E 24 बॉलीवुड

Guess Who: बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में न जाने कितने ही लोग हीरो-हीरोइन बनने के लिए आते हैं। कुछ सफल हो जाते हैं तो कुछ कहीं गायब हो जाते हैं। ऐसी ही एक एक्ट्रेस हैं जिन्होंने अपने शुरुआती दिनों में कई उतार-चढ़ाव देखे। काम नहीं मिला तो पेट भरने के लिए कुक का काम किया, मजबूरी में नौकरानी भी बनीं। आप सोच रहे होंगे कि वो कौन सी अदाकारा है, चलिए एक और हिंट देते हैं। अभिनेत्री का दिल विदेशी क्रिकेटर पर भी आया और वो बिन ब्याही मां बन गईं। शायद अब तो आपने पहचान ही लिया होगा? अगर अब भी नहीं पहचाना तो चलिए हम आपको बता ही देते हैं।

कौन है वो एक्ट्रेस

अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीतने वाली एक्ट्रेस ने और कोई नहीं बल्कि नीना गुप्ता (Neena Gupta) हैं। अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा वो पर्सनल लाइफ की वजह की वजह से खबरों में रही हैं।

कभी अपने ब्यॉयफ्रेंड संग दिल्ली से मुंबई गई एक्ट्रेस के पास खाना खाने के लिए भी पैसे नहीं हुआ करते थे। वो कहते हैं न कि वक्त बदलते देर नहीं लगती। ऐसा ही कुछ नीना के साथ भी हुआ, जो कभी एक-एक पैसे के लिए मोहताज हुआ करती थी, वो आज एक फिल्म के लिए करोड़ों रुपये चार्ज करती हैं।

मुफ्त खाने के लिए बनीं कुक

नीना गुप्ता उन दिग्गज एक्ट्रेस में से एक हैं जिन्होंने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा लिया है। हालांकि एक समय ऐसा भी था जब उनके पास खाने के लिए भी पैसे नहीं हुआ करते थे। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि वो पृथ्वी कैफे में फ्री डिनर के लिए भर्ता बनाया करती थीं। वो अपने ब्यॉयफ्रेंड के साथ मुंबई गई थी, एक बार तो उसी ने कह दिया कि तू बॉम्बे नौकरानी बनने आई है? वहीं एक्ट्रेस ने इस बात का भी खुलासा किया कि एक्टिंग सीखने के दौरान वो पैसों की तंगी की वजह से फर्श पर पोछा भी लगाती थीं।

इस फिल्म से किया था बॉलीवुड डेब्यू

नीना गुप्ता ने साल 1982 में फिल्म साथ-साथ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। जिसमें उन्होंने एक छोटा सा रोल अदा किया था। अभिनेत्री की एक्टिंग की सराहना हुई और उन्हें एक के बाद एक फिल्मों के ऑफर आने लगे।

हालांकि ये भी सही था कि एक बेहतरीन एक्ट्रेस होने के बावजूद उन्हें उस जमाने की हसीना रेखा, शबाना आज़मी, स्मिता पाटिल और डिंपल कपाड़िया की तरह तरक्की नहीं मिली।

विदेशी क्रिकेटर पर आया दिल बनीं बिन ब्याही मां

नीना गुप्ता का दिल विवियन रिचर्ड्स (Vivian Richards) पर आ गया जो वेस्टइंडीज के खिलाड़ी थे। दोनों के अफेयर की चर्चा थी, दोनों लिव-इन में रहे। इसी दौरान एक्ट्रेस प्रेग्नेंट हो गईं, लेकिन उनकी विवियन से शादी नहीं हो पाई। एक्ट्रेस ने बिन शादी के ही बेटी मसाबा गुप्ता (Masaba Gupta) को जन्म दिया।

हालांकि उस दौरान उन्हें दुनिया के तानों का भी सामना करना पड़ा। लेकिन सबकी परवाह किए बिना अभिनेत्री ने बतौर सिंगल मदर बेटी का अच्छे से लालन पालन किया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आज नीना गुप्ता करीब 75 करोड़ की मालकिन हैं।

First published on: Apr 20, 2024 02:55 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.