---विज्ञापन---

Maidaan Box Office Collection Day 1: अजय देवगन की ‘मैदान’ को नहीं मिली ऑडियंस, जानें कैसा रहा मूवी का ओपनिंग कलेक्शन

Maidaan Box Office Collection Day 1: 'मैदान' के ट्रेलर के बाद से ही दर्शकों में मूवी को लेकर बज बना हुआ था, अब जानते हैं कि कैसा रहा पहले दिन का कलेक्शन।

Maidaan

Maidaan Box Office Collection Day 1: अजय देवगन (Ajay Devgn) की स्पोर्ट्स ड्रामा मूवी ‘मैदान’ (Maidaan) ने सिनेमाघरों में दस्तक दे दी है। अमित शर्मा द्वारा निर्देशित ये फिल्म फुटबॉल कोच सैय्यद अब्दुल रहीम की बायोपिक है। मूवी को लेकर फैंस में बज बना हुआ था क्योंकि ये रिलीज से पहले ही सुर्खियों में छा गई थी। इसकी वजह थी रिलीज डेट पोस्टपोन जो पहले 10 अप्रैल थी बाद में 11 अप्रैल कर दी  गई। फिल्म अक्षय कुमार और टाइगर की ‘बड़े मियां छोटे मियां’ से क्लैश हुई है। ऐसे में पहले दिन ‘मैदान’ का कैसा कलेक्शन रहा वो जानते हैं।

पहले दिन कैसी रही कमाई?

फाइनली ‘मैदान’ सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। मूवी के बजट की बात करें तो वो करीब 70-80 करोड़ रुपये है। अजय देवगन की फिल्म को ईद के मौके पर सिनेमाघरों में एंट्री मारने का कुछ फायदा हुआ या नहीं वो तो अब पता चलेगा। जी हां, ‘मैदान’ का पहले दिन का कलेक्शन सामने आ गया है। सैकनिल्क की रिपोर्ट के मुताबिक, मूवी ने ओपनिंग डे पर 4.50 करोड़ का कलेक्शन किया है।

‘मैदान’ ने एडवांस बुकिंग में छापे कितने नोट?

ये भी जान लें कि मैदान ने एडवांस बुकिंग में कितना कलेक्शन किया है। जैसे ही मूवी का ट्रेलर सामने आया दर्शकों की बेसब्री बढ़ गई। हालांकि फिल्म में अजय ने शानदार रोल अदा किया है। वहीं फिल्म की एडवांस बुकिंग की बात करें तो वो भी ठीक ही रहा है।सैकनिल्क की रिपोर्ट के मुताबिक ‘मैदान’ की ओपनिंग डे के लिए 47 हजार 550 टिकटों की एडवांस बुकिंग हो गई थी। ऐसे में मूवी का टोटल एडवांस बुकिंग कलेक्शन रिलीज से पहले 1.11 करोड़ रहा था।

क्या है ‘मैदान’ की कहानी?

बात फिल्म की कहानी की करें अजय देवगन स्टारर ‘मैदान’ बायोग्राफिकल स्पोर्ट्स ड्रामा मूवी है। साल 1952 से 1962 के इंडियन फुटबॉल टीम के समय को इस मूवी में बखूबी दिखाया गया है। फुटबॉल कोच सैय्यद अब्दुल रहीम की मेहनत को अच्छे से दर्शाया गया है। फिल्म को दर्शकों की ओर से अच्छा रिस्पॉन्स मिला है।

यह भी पढ़ें: ‘बड़े मियां छोटे मियां’ को मिली ईदी! 

First published on: Apr 12, 2024 09:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.