Saturday, 27 April, 2024

---विज्ञापन---

Farrey Review: बॉलीवुड में एक और ‘नेपो किड’ की एंट्री, ‘फर्रे’ से Salman की भांजी ने छूए दिल के तार

Farrey Review: बॉलीवुड में नेपोटिज्म अक्सर विवाद का विषय बना रहता है। स्टार किड्स को सोशल मीडिया पर अक्सर ‘नेपो किड्स’ के नाम से ट्रोल किया जाता है। इंडस्ट्री में जब भी कोई स्टारकिड लॉन्च होता है तो उससे दर्शक काफी उम्मीद लगा लेत हैं। (Farrey Review) भाईजान की लाडली भांजी इस फिल्म के जरिए […]

Farrey movie review alizeh agnihotri somendra padhi salman khan prasanna juhi babbar read

Farrey Review: बॉलीवुड में नेपोटिज्म अक्सर विवाद का विषय बना रहता है। स्टार किड्स को सोशल मीडिया पर अक्सर ‘नेपो किड्स’ के नाम से ट्रोल किया जाता है। इंडस्ट्री में जब भी कोई स्टारकिड लॉन्च होता है तो उससे दर्शक काफी उम्मीद लगा लेत हैं। (Farrey Review) भाईजान की लाडली भांजी इस फिल्म के जरिए एक्टिंग की दुनिया में कदम रख चुकी हैं।

यह भी पढ़ें- ‘क्या आप लोग अलग हो गए हैं..’? एक बार फिर चली ऐश्वर्या राय बच्चन – अभिषेक बच्चन के अलगाव की हवा

‘बैड जीनियस’ का रीमेक है ‘फर्रे’

अलीजेह अग्निहोत्री की ये फिल्म थाईलैंड की फिल्म ‘बैड जीनियस’ का रीमेक है। फिल्म की कहानी नियति नाम की एक लड़की की जिसका किरदार अलीजेह से निभाया हैवो अनाथालय में रहती है और 18 साल की होने वाली है जिसके बाद दूसरे अनाथालय जाना होगा। पढ़ाई में काफी होशियार है। स्कॉलरशिप मिलती है (Farrey Review) और पहुंच जाती है एक बड़े स्कूल में जहां अरबपतियों के बच्चे पढ़ते हैं। वहां एक बार एक लड़की को पेपर में चीटिंग करा देती है। लड़की खुश, उसके अमीर पापा खुश और वो लड़की गिफ्ट्स देकर नियति को भी खुश कर देती है। इसके बाद उसे लालच दिया जाता है कि पैसे के बदले चीटिंग करवाओ। वो ऐसा करती भी है। एक और गरीब होशिार बच्चा इसमें साथ आ जाता है फिर कहानी कहां कहां जाती है और कैसे खत्म होती है।

क्या है ‘फर्रे’ की कहानी (Farrey Review)

फिल्म में अलीजेह अहम किरदार में हैं और कहना होगा कि वो इस खानदान की बेस्ट एक्ट्रेस हैं। कमाल की बात है और अलीजेह से कमाल का काम भी किया है, जहां वो कमाल के तरीके से चीटिंग करवाती हैं, जहां वो बताती हैं कि गरीबी की वजह से उनकी मां उन्हें छौड़कर चली गई जहां वो अनाथालय के लिए कुछ भी करना चाहती हैं। हर जगह उनके एक्स्प्रेशन, उनकी डायलॉग डिलीवरी जबरदस्त है। वो आंखों से भी एक्टिंग करती है और उनकी चुप्पी भी डायलॉग बोल जाती है। उन्हें यकीनन इस साल बेस्ट डेब्यू का अवॉर्ड मिलना ही चाहिए। प्रसन्ना बिष्ट ने उस अमीर लड़की का किरदार निभाया है जो अलीजेह की मदद से नंबर लाती है और ये नंबर उसे इसलिए चाहिए कि पापा उसे उनके इंटेलिजेंट बेटे से कम ना समझें।

सौमेंद्र पाढ़ी के निर्देशन में बनी फिल्म

फिल्म का डारेक्शन सौमेंद्र पाढ़ी ने किया है वो बुधिया सिंह बॉर्न टू रन जैसी फिल्म बना चुके हैं। जामताड़ा जैसी वेब सीरीज बना चुके हैं। उनका डायरेक्शन अच्छा है वो कहानी को सही और सटीक तरीके से कह पाए हैं। किरदारों से कमाल का काम करवा पाए हैं। कास्टिंग की बात करें तो फिल्म की स्टार कास्ट जबरदस्त है। कुल मिलाकर फिल्म देखने लायक है।

First published on: Nov 22, 2023 12:34 PM