---विज्ञापन---

‘सुसाइड नहीं वो एक…’ दिव्या भारती की मौत पर शॉकिंग खुलासा, 31 साल बाद को-एक्टर ने तोड़ी चुप्पी

Kamal Sadanah On Divya Bharti Death: कमल सदाना ने दिवंगत अभिनेत्री दिव्या भारती की असामयिक मौत के पीछे की असली वजह का खुलासा किया।

Kamal Sadanah On Divya Bharti Death (1)
Kamal Sadanah On Divya Bharti Death (1)

Kamal Sadanah On Divya Bharti Death: हिंदी सिनेमा की खूबसूरत और दमदार एक्ट्रेस दिव्या भारती ने 19 साल की उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह दिया था। एक्टर की अचानक मौत से पूरी इंडस्ट्री शॉक्ड रह गई थी, आज तक दिव्या की मौत की गुत्थी नहीं सुलझी है। दिवंगत एक्ट्रेस के साथ फिल्म में काम कर चुके एक्टर कमल सदाना (Kamal Sadanah) ने उनकी मौत पर चौंकाने वाला खुलासा किया है, कि वो कभी भी सुसाइड नहीं कर सकती थी। बताया जाता है कि ‘दीवाना’ एक्ट्रेस दिव्या अपने अपार्टमेंट की बालकनी से नीचे गिर गई थीं, जिसकी वजह से उनकी मौत हुई थी। मगर एक्ट्रेस की मौत को लेकर कई कहानियां इंडस्ट्री में मशहूर हैं। कोई कहता है कि किसी ने एक्ट्रेस को धक्का दिया था, तो कोई यहां तक कहता है कि दिव्या ने सुसाइड किया था। मगर आज तक उनकी मर्डर की मिस्ट्री सॉल्व नहीं हो पाई है।

दिव्या भारती संग काम का अनुभव

हाल ही में सिद्धार्थ कन्नन को दिए इंटरव्यू में कमल सदाना ने दिवंगत एक्ट्रेस और को-स्टार दिव्या भारती (Divya Bharti) को लेकर खुलकर बात की। इस दौरान मौत की खबर को लेकर कहा, ‘दिव्या की मौत की खबर बहुत मुश्किल थी, वो असल में काफी दुखद था। वो सबसे टैलेंटेड अभिनेत्रियों में से एक थी और उनके साथ काम करना भी बहुत मजेदार था। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि वो बहुत मजाकिया इंसान थीं, इतना ही नहीं वो अक्सर सेट पर श्रीदेवी की नकल करती थीं। तब मैं उनसे कहा करता था कि तुम ऐसा पब्लिकली नहीं कर सकती हो। उनकी मौत की न्यूज बहुत चौंकाने वाली खबर थी और मैंने अभी-अभी उनके साथ शूटिंग पूरी की थी। मैंने कहा, ‘यह कैसे संभव है? यह जाने का स्वाभाविक तरीका नहीं है।’

दिव्या के सुसाइड पर तोड़ी चुप्पी

‘रंग’ फिल्म में कमल सदाना और दिव्या भारती ने साथ में काम किया था, उनकी फिल्म के गाने आज भी लोगों की जुबान पर छाए रहते हैं। दिव्या भारती की अचानक मौत के 31 साल बाद उनके को-एक्टर कमल ने उनकी मौत की असल वजह का खुलासा करते हुए कहा, ‘मेरा मानना था कि उन्होंने थोड़ी शराब पी रखी थीं। वह मस्ती कर रही थीं और मुझे लगता है कि उसी समय वो फिसल गईं। मुझे यही लगता है कि वो सिर्फ एक एक्सीडेंट था। मैं उसके साथ कुछ दिन पहले तक शूटिंग कर रहा था और वो एकदम ठीक थीं। उन्हें किसी से भी तरह की कोई परेशानी नहीं थी। उसके पास कई सारी अच्छी फिल्मों के ऑफर भी थे, जिनकी वो शूटिंग भी कर रही थी।’

इन फिल्मों ने दिलाई थी शोहरत

बॉलीवुड में कम उम्र में शोहरत पाने वाली दिव्या भारती ने ऋषि कपूर, गोविंदा समेत शाहरुख खान जैसे कई दिग्गज स्टार्स के साथ स्क्रीन शेयर की थी। ‘विश्वात्मा’, ‘शोला और शबनम’, ‘दीवाना’ और ‘दिल का क्या कसूर’ जैसी फिल्मों में अपनी अदाओं का जादू बिखेरा है और लोगों को उनकी एक्टिंग और क्यूटनेस बेहद पसंद थी। गोविंदा के साथ उनकी फिल्म ‘शोला और शबनम’ तो लोगों की मोस्ट फेवरेट फिल्मों में से एक हैं।

यह भी पढ़ें: 51 की उम्र में पापा बने एक्टर, शादी के 10 साल बाद वाइफ ने दिया बेटी को जन्म

First published on: Apr 13, 2024 03:40 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.