---विज्ञापन---

’12 वीं फेल’ के प्रीतम पांडे का किरदार निभाने वाले कौन हैं? जानें क्या है IPS के दोस्त की कहानी?

12th Fail Preetam Pandey: विक्रांत मैसी की 12वीं फेल एक शानदार फिल्म है अगर आपने ये मूवी देखी है तो ठीक वरना एक बार जरूर देख लें। UPSC की तैयारी करने वाले छात्रों को इस मूवी को देखकर एक हौसला मिलेगा। यूपीएससी को सबसे कठिन एग्जाम कहा जाता है,पास करने के लिए कड़ी मेहनत करनी […]

12th Fail know about Pritam Pandey
'12वीं फेल' वाले प्रीतम पांडे की हकीकत

12th Fail Preetam Pandey: विक्रांत मैसी की 12वीं फेल एक शानदार फिल्म है अगर आपने ये मूवी देखी है तो ठीक वरना एक बार जरूर देख लें। UPSC की तैयारी करने वाले छात्रों को इस मूवी को देखकर एक हौसला मिलेगा। यूपीएससी को सबसे कठिन एग्जाम कहा जाता है,पास करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है।  मूवी में सिर्फ IAS के संघर्ष को दिखाया गया है, बल्कि सच्चे दोस्त और उनकी दोस्ती को भी दिखाया गया है। आपने पूरी फिल्म देखी होगी तो ये तो पता ही चल गया होगा कि ये रियल बेस्ड स्टोरी है, जिसे असली IAS ऑफिसर मनोज कुमार शर्मा की कहानी पर बनाया गया है।

लेकिन क्या आपका ध्यान रेलवे स्टेशन पर भूखे और परेशान मनोज कुमार की मदद करने वाले प्रीतम पांडे पर गया? दिमाग में तो जरुर आया होगा कि आखिर वो कौन हैं, तो चलिए हम आपको बता देतें है कि ये रियल कैरेक्टर या रील।

यह भी पढ़ें: 12वीं फेल में IPS मनोज शर्मा की सफलता के पीछे किसका हाथ?

कौन हैं असली प्रीतम पांडे?  (12th Fail Preetam Pandey)

खबरों के अनुसार, 12वीं फेल में अनंत जोशी ने प्रीतम पांडे का किरदार निभाया है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि असली प्रीतम पांडे का क्या नाम था। दरअसल उनका असली नाम अनुराग पाठक है। अनुराग अपने पिता के कहने पर यूपीएससी की तैयारी करते हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, प्रीतम का असली नाम अनुराग है जो एक टीवी चैनल में रिपोर्टर के पद पर कार्यरत हैं। गोपनीयता को ध्यान में रखते हुए उनके कार्यस्थल के बारे में नहीं बताया गया है।

असल जिंदगी में प्रीतम क्या बनना चाहते थे? (12th Fail Preetam Pandey)

फिल्म में मनोज कुमार का किरदार विक्रांत मैसी ने अदा किया है तो प्रीतम के रोल में अनंत जोशी नजर आए हैं। प्रीतम मनोज के सबसे करीबी दोस्त होते हैं जिन्हें नजरअंदाज तो नहीं किया जा सकता। अपने पिता के कहने पर यूपीएससी की तैयारी करने वाले प्रीतम असल जिंदगी में टीवी पर आना चाहते थे।

लेकिन उसे पता नहीं होता कि आखिर करना क्या है? जब वो अपने यूपीएससी की तैयारी में नाकाम हो जाते हैं तो श्रद्धा जोशी के कहने पर वो रिपोर्टर बन जाते हैं।

First published on: Jan 09, 2024 09:10 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.