---विज्ञापन---

The Great Indian Family Review: विक्की कौशल नहीं संभाल पाए ‘द ग्रेट इंडियन फैमिली’ का भार, ऐसी है फिल्म की कहानी

The Great Indian Family Review: ‘जरा हटके जरा बचके’ की सक्सेस के बाद विक्की कौशल (Vicky Kaushal) एक बार फिर सिनेमाघरों में धमाल मचाने आ गए हैं। विक्की कौशल स्टारर ‘द ग्रेट इंडियन फैमिली’ (The Great Indian Family) आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। यह एक फैमली ड्रामा फिल्म है लेकिन कहानी में ऐसा […]

The Great Indian Family
pic credit: Google

The Great Indian Family Review: ‘जरा हटके जरा बचके’ की सक्सेस के बाद विक्की कौशल (Vicky Kaushal) एक बार फिर सिनेमाघरों में धमाल मचाने आ गए हैं। विक्की कौशल स्टारर ‘द ग्रेट इंडियन फैमिली’ (The Great Indian Family) आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। यह एक फैमली ड्रामा फिल्म है लेकिन कहानी में ऐसा मोड़ आता है जिसे देखकर हर कोई हैरान रह जाएगा।

यह भी पढ़ें:‘धर्म के नाम पर खालिस्तानी आतंकवादियों से…’, भारत-कनाडा विवाद में Kangana Ranaut ने सिखों को दी खास सलाह

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर विक्की कौशल (Vicky Kaushal) के साथ इस फिल्म में एक्ट्रेस मानुषी छिल्लर लीड रोल में है। मूवी का निर्देशन विजय कृष्ण आचार्य ने किया है और निर्माण आदित्य चोपड़ा की यश राज फिल्म्स के तले किया गया है। विक्की कौशल और मानुषी छिल्लर के अलावा फिल्म में कुमुद मिश्रा, मनोज पाहवा, यशपाल शर्मा जैसे कलाकार भी अहम रोल में है। 22 सितंबर को मूवी ने दुनियाभर के सिनेमाघरों में दस्तक दे दी है।

फिल्म की कहानी (The Great Indian Family Review)

‘द ग्रेट इंडियन फैमिली’ (The Great Indian Family) की कहानी की बात करें तो यह एक ऐसी फैमली की स्टोरी है जो जागरण में भेटें और कीर्तन कराने का काम करते हैं। उनके इस काम को उनका बेटा वेद व्यास त्रिपाठी संभाल लेता है, जो शहर में भजन कुमार के नाम से फेमस है और ऐसा इसलिए क्योंकि भजन कुमार शानदार भजन गाता है। शहर में वो काफी फेमस है और लोग उसकी बहुत इज्जत भी करते है। फिर कहानी में नया मोड़ आता है और पता चलता है कि भजन कुमार एक मुस्लिम परिवार का बेटा है। भजन को समझ नहीं आता है कि हिंदू और मुसलमान में क्या फर्क है और वो ये बात लोगों को समझता है। मगर उसकी बात लोगों को समझ में आई या नहीं ये जानने के लिए आपको ये फिल्म देखने थिएटर में जाना पड़ेगा।

क्यों देखें ‘द ग्रेट इंडियन फैमिली'(The Great Indian Family Review)

कहानी बलरामपुर नाम की एक छोटे से मोहल्ले से शुरु होती है और वहीं खत्म हो जाती है। मूवी एक खास मैसेज देती है और वो भी बहुत ही प्यारे तरीके से देती है। फिल्म में आपको देसी भाषा सुनने को मिलेगी और इस फिल्म की सादगी इसका प्लस पॉइंट है क्योंकि वो ही आपके दिल को छू जाती है। फिल्म के डायलॉग काफी मजेदार है जो आपको बोर नहीं होने देते हैं। फिल्म आपको धर्म के फर्क को जिस खूबसूरती से समझाती है वो आपके दिल को छू जाएगा। फिल्म में बताया जाता है कि हर धर्म का शख्स एक जैसा ही होता है।

सभी ने निभाए दमदार किरदार (The Great Indian Family Review)

एक्टर विक्की कौशल(Vicky Kaushal) ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वो बॉलीवुड के मंझे हुए एक्टर है। देसी लहजे को उन्होंने बखूबी खुद में ढ़ाला है और एक बार फिर वो अपने कैरेक्टर में बिल्कुल फिट बैठे हैं। पर्दे पर जब वो हिंदू और मुस्लिम के बीच का फर्क बताते हैं तो आप उनकी एक्टिंग देखकर आपका सीटी बजाने का दिल करता है। मानुषी का एंट्री सीन काफी अच्छा है और उन्होंने भी ठीकठाक ही काम किया है लेकिन उन्हें ज्यादा स्क्रीन स्पेस नहीं मिला है। बाकि सभी स्टार्स ने भी अपने किरदारों को सही से निभाया है। हालांकि फिल्म में कोई मसाला नहीं है अगर वो होता तो फिल्म काफी ज्यादा बेहतर हो सकती थी।

‘द ग्रेट इंडियन फैमिली’ को 2 स्टार

 

First published on: Sep 22, 2023 03:22 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.