--- विज्ञापन ---

Latest Posts

सोनू निगम ने फिर दिया विवादित बयान, अजान के बाद अब नवरात्रि को लेकर कही ये बात

- Advertisement -

मुंबई। बॉलीवुड के जाने-माने पॉपुलर सिंगर सोनू निगम (Sonu Nigam) अपनी आवाज के चलते लाखों दिलों पर राज करते हैं। लेकिन इन दिनों वो एक बार फिर से चर्चा का विषय बन गए हैं। इस बार उनके सुर्खियों में आने की वजह सिंगर का कोई गाना नहीं है। बल्कि सोनू निगम का एक वीडियो है, जो कि तेजी से वायरल हो रहा है। इस वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते है कि, सोनू निगम नवरात्रि में मीट बैन होने की बात करते दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में सोनू निगम कहते दिख रहे हैं कि वो कोई भक्त नहीं हैं, जो कहें कि जय श्रीराम कह लो। इतना ही नहीं, सोनू निगम ने यहां तक कह दिया कि नवरात्रि में आखिर मीट बैन करना ही क्यों है। एक आदमी मटन बेच रहा है, ये उसका काम है। ऐसे में आप उसकी शॉप को बंद कैसे करवा सकते हैं।

 

आपको बता दें कि सोनू निगम ने ये बयान टाइम्स नाओ को दिए गए एक इंटरव्यू में दिया है। अब जैसे ही सोनू निगम ने ये बयान दिया वैसे ही लोग सोशल मीडिया पर उनका विरोध करने लगे। वीडियो देखने के बाद कोई उन्हें नवरात्रि पर मीट ना बैन करने वाली बात पर घेरता दिखाई दे रहा है, तो वहीं कोई जय श्रीराम वाले स्टेटमेंट पर हैरानी जता रहा है। लेकिन इसी बीच सोनू के चाहने वालों ने उनका बचाव भी किया है।

 

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, जब सोनू निगम ने इस तरह का कोई बयान दिया हो और वो विवादित बन गया हो। वो समय के साथ-साथ कितनी बार अपना स्टेटमेंट बदल चुके हैं। हम ये इसलिए कह रहे हैं क्योंकि इससे पहले भी उन्होंने कुछ ऐसा ही बयान दिया था।

 

साल 2017 में एक एक ट्वीट के जरिये सोनू निगम ने मस्जिद से आने वाली अजान की आवाज पर विरोध जताया था। इस ट्वीट को लेकर भी काफी विवाद हुआ था, लेकिन बाद में सब चीजें धीरे-धीरे संभल भी गई थीं। अजान विवाद में घिरने के बाद सोनू निगम ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए मामले पर अपनी सफाई भी दी थी। सिंगर का कहना था कि उन्होंने सामाजिक मुद्दा उठाया था, ना कि धार्मिक। सोनू निगम ने ये भी कहा कि वो धर्मनिरपेक्ष व्यक्ति हैं। ये अजान के बारे में नहीं था, बल्कि तेज आवाज के बारे में था। इसके बाद, सोनू निगम ने ये भी बताया था कि उन्होंने मंदिर और गुरुद्वारे का जिक्र भी किया था। लेकिन बाद में किसी ने भी इस मुद्दे पर बात नहीं की।

 

अजान, नवरात्रि, जय श्रीराम के अलावा सोनू निगम राधे मां के पहनावे पर भी सवाल खड़े कर चुके हैं। सोनू निगम ने राधे मां की तुलना काली मां से करते हुए कई बातें कही थी। सिंगर का कहना था कि मां काली भी छोटे कपड़े पहनती थीं, पर कभी किसी ने उन पर सवाल नहीं उठाया। इस बयान के सामने आने के बाद सोनू निगम को जमकर ट्रोल भी किया गया था।

इन सारे विवादित बयानों के अलावा सोनू निगम ये भी कह चुके हैं कि अगर वो पाकिस्तानी सिंगर होते, तो बेहतर होता। क्योंकि भारतीय सिंगर को गाना गाने के लिये पैसे दिए नहीं बल्कि लिए जाते हैं। पर पाकिस्तानी सिंगर यहां आकर गाते हैं और उन्हें कोई नहीं कहता है कि पैसे दो।

 

इसके अलावा भी सोनू निगम ने कई विवादित बयान दिए हैं, जिसको लेकर उन्हें बार-बार विरोध का सामना करना पड़ा है। लेकिन अब उनके नए बयान के सामने आने के बाद क्या होगा ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss