Saturday, 27 April, 2024

---विज्ञापन---

Sanjay Mishra Giddh: संजय मिश्रा की ‘गिद्ध’ ने जीता एशिया इंटरनेशनल फेस्टिवल 2023, फिल्म की ऑस्कर में भी हुई एंट्री

Sanjay Mishra Giddh: बॉलीवुड के दमदार और नेचुरल एक्टर संजय मिश्रा हमेशा ही अपनी एक्टिंग से फैंस का दिल जीत लेते हैं। अब एक्टर एक बार फिर से सुर्खियों में आ गए हैं। दरअसल, संजय मिश्रा अपनी शॉर्ट हिंदी फिल्म ‘गिद्ध’ (द स्केवेंजर) को लेकर चर्चाओं में हैं। एक्टर की इस फिल्म ने ‘शार्ट शार्ट्स […]

Sanjay Mishra Giddh
Sanjay Mishra Giddh

Sanjay Mishra Giddh: बॉलीवुड के दमदार और नेचुरल एक्टर संजय मिश्रा हमेशा ही अपनी एक्टिंग से फैंस का दिल जीत लेते हैं। अब एक्टर एक बार फिर से सुर्खियों में आ गए हैं।

दरअसल, संजय मिश्रा अपनी शॉर्ट हिंदी फिल्म ‘गिद्ध’ (द स्केवेंजर) को लेकर चर्चाओं में हैं। एक्टर की इस फिल्म ने ‘शार्ट शार्ट्स फेस्टिवल’ और ‘एशिया 2023’ में न केवल एशिया इंटरनेशनल कंपटीशन जीता है बल्कि अब इसने ऑस्कर के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है।

यह भी पढ़ें- Grammy Awards 2024: लॉस एंजिल्स में सजेगी म्यूजिशियंस की महफिल, ग्रैमी 2024 की तारीख का एलान

फिल्म की ऑस्कर में हुई एंट्री

बता दें कि फेस्टिवल में संजय मिश्रा को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला, जबकि उनकी शॉर्ट फिल्म को ‘बेस्ट शॉर्ट फिल्म’ के खिताब से नवाजा गया। यानी अब संजय मिश्रा की यह फिल्म ऑफशियली ऑस्कर की ‘शॉर्ट फिल्म’ कैटिगलरी के लिए क्वालिफाई कर चुकी है। इस खबर से संजय मिश्रा के फैंस खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं।

समाज को आईना दिखाती है फिल्म ‘गिद्ध’

वहीं, अगर फिल्म की बात करें तो संजय मिश्रा की शॉर्ट हिंदी फिल्म ‘गिद्ध’ समाज को आईना दिखाती है और निष्पक्ष रूप से कई कठोर वास्तविकताओं के बारे में बात करती है, जिनसे ज्यादातर लोग मुंह फेर लेते हैं।

‘एलए शॉर्ट्स इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2023’ 

ग्लोबली ऑडियंस के साथ तालमेल बिठाते हुए ‘गिद्ध’ को पहले यूएसए फिल्म फेस्टिवल 2023 की जूरी द्वारा फाइनलिस्ट के रूप में भी चुना गया था। इसके अलावा ये शॉर्ट फिल्म ‘एलए शॉर्ट्स इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2023’ और ‘कारमर्थन बे इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2023’ सहित कई प्रेस्टिजियस इंटरनेशनल शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल में भी ऑफिशियल सिलेक्शन में से एक थी।

एलेनार फिल्म्स ने प्रोड्यूस किया

बता दें कि संजय मिश्रा की फिल्म ‘गिद्ध’ को एलेनार फिल्म्स ने प्रोड्यूस किया है और अमदावाद फिल्म्स ने इसे को-प्रोड्यूस किया है। ‘गिद्ध’ का डायरेक्शन नेशनल अवॉर्ड विनर डायरेक्टर मनीष सैनी ने किया है जो गुजराती सिनेमा की फिल्मों जैसे ‘धह’ और ‘गांधी एंड कंपनी’ में अपने काम के लिए जाने जाते हैं।

यह भी पढ़ें- Kangana Ranaut Chandramukhi 2: ‘इस सितंबर वो वापस आ रही है’, फिल्म ‘चंद्रमुखी 2’ की रिलीज डेट अनाउंस

यह एक यादगार जर्नी रही है- संजय 

वहीं, इस फिल्म को लेकर संजय ने कहा है कि- “हमारी फिल्म ‘गिद्ध’ को मिले जबरदस्त ग्लोबल वेलकम के लिए मैं बहुत विनम्र और आभारी हूं। यह एक यादगार जर्नी रही है और इस तरह के इनक्रेडिबल क्रू के साथ कोलैबोरेट करने का एक्सपीरियंस हमारे लिए अच्छा रहेगा, हमेशा मेरे साथ रहो।”

हमने चुनौतियों का डटकर सामना किया- संजय 

इसके साथ ही संजय ने आगे कहा कि- “हमने चुनौतियों का डटकर सामना किया, हर सीन में अपना दिल लगाया और उस जादू को देखा जो हमारी आंखों के सामने अनफोल्ड हुआ। जब मैं इस प्रोजेक्ट में किए गए अनगिनत घंटों की कड़ी मेहनत और अटूट डेडीकेशन को देखता हूं तो हमारी इस मेहनत को जो रिस्पेक्ट मिली है उससे मैं गदगद हो जाता हूं।”

First published on: Jun 30, 2023 02:20 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.