Saturday, 27 April, 2024

---विज्ञापन---

Salman Khan High Security: लॉरेंस बिश्नोई दे चुका है दंबग खान को मारने की धमकी, मुंबई पुलिस ने बढ़ाई सलमान की सुरक्षा

Salman Khan High Security: 29 मई को पंजाबी के फेमस सिंगर सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) की दिन दहाड़े हत्या की गई। मंगलवार को मूसा गांव में सिंगर का अंतिम संस्कार किया गया। सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) की मौत का जिम्मेदारी पंजाब के टॉपमोस्ट गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के कनाडा बेस्ड साथी गोल्डी बराड़ ने […]

Salman Khan High Security: 29 मई को पंजाबी के फेमस सिंगर सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) की दिन दहाड़े हत्या की गई। मंगलवार को मूसा गांव में सिंगर का अंतिम संस्कार किया गया। सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) की मौत का जिम्मेदारी पंजाब के टॉपमोस्ट गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के कनाडा बेस्ड साथी गोल्डी बराड़ ने इसकी जिम्मेदार भी ली थी।

जानकारी के मुताबिक सिद्धू मूसेवाला लंबे वक्त से लॉरेंस बिश्नोई और उसके गैंग के निशाने पर थे। सिंगर की मौत के बाद मास्टरमाइंड गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई लगातार चर्चा में बना हुआ है। सिंगर की मौत के बाद मुंबई पुलिस ने बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) की सुरक्षा बढ़ा दी है। ये गैंग वही है जो कई साल पहले बॉलीवुड के दबंग खान सलमान खान को भी जान से मारने की धमकी दे चुका है।

इस मामले को लेकर मुंबई पुलिस एक बार फिर चौकंन्ना हो गई है और सलमान खान की सुरक्षा में इजाफा कर दिया है। हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि “हमने सलमान खान की सुरक्षा बढ़ाई है। पुलिस यह सुनिश्चित करने के लिए उनके अपार्टमेंट के आसपास मौजूद रहेगी कि राजस्थान से गिरोह द्वारा कोई नापाक हरकत न की जाए।”

लॉरेंस बिश्नोई ने कथित तौर पर काला हिरण का शिकार करने के मामले में सलमान खान की बाद हत्या की साजिश रची थी। बिश्नोई समुदाय काला हिरण को पवित्र मानते हैं और इसके शिकार को लेकर सलमान खान को जान से मारने की धमकी दे डाली थी। साल 2008 में अदालत के बाहर लॉरेंस बिश्नोई ने कहा था कि वे जोधपुर में सलमान खान को मार देंगे। उन्होंने यह भी कहा था, “अभी तो मैंने कुछ किया नहीं है लेकिन जब सलमान खान को मारेंगे तो पता चल जाएगा। फिलहाल मुझे फालतू में घसीटा जा रहा है।”

लॉरेंस बिश्नोई ने साल 2018 में सलमान खान को मारने की धमकी दी थी। इसी साल उनके दोस्त संपत नेहरा ने सलमान के घर की रेकी भी की थी। दबंग खान को निशाना बनाने की पूरी प्लानिंग हो चुकी थी। खबरों की माने तो मूवी रेडी की शूटिंग के बाद गैंगस्टर ने सलमान खान पर अटैक का प्लान बनाया था। जो कि फेल रहा था. इसकी वजह थी लॉरेंस बिश्नोई को तब सलमान की हत्या के लिए मनपसंद हथियार नहीं मिला था। इन दिनों लॉरेंस बिश्नोई इस वक्त दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। जेल में ही उसने अपने साथी गोल्डी बराड़ संग मिलकर पंजाबी सिंगर सिंद्धू मूसेवाला के कत्ल की साजिश रची, जिसमें वो कामयाब भी हुआ।

First published on: Jun 01, 2022 01:14 PM