---विज्ञापन---

Saif Ali Khan की 5000 करोड़ की संपत्ति से बच्चों को नहीं मिलेगी फूटी कौड़ी, लेकिन क्यों

Saif Ali Khan Pataudi Palace: बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान सिर्फ फेमस एक्टर ही नहीं बल्कि पटौदी खानदान के दसवें नवाब भी हैं। इसके चलते फेमस पटौदी पैलेस भी उन्हीं का है लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि सैफ अली खान की पटौदी पैलेस से लेकर अन्य पुश्तैनी विरासत सैफ अली खान के बच्चों को […]

Saif Ali Khan Pataudi Palace
Image Credit : Instagram

Saif Ali Khan Pataudi Palace: बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान सिर्फ फेमस एक्टर ही नहीं बल्कि पटौदी खानदान के दसवें नवाब भी हैं। इसके चलते फेमस पटौदी पैलेस भी उन्हीं का है लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि सैफ अली खान की पटौदी पैलेस से लेकर अन्य पुश्तैनी विरासत सैफ अली खान के बच्चों को नहीं मिल सकती है। आइए जानते हैं पूरा मामला।

विरासत में मिला पटौदी पैलेस (Saif Ali Khan Pataudi Palace)

जानकारी के लिए बता दें कि पटौदी पैलेस सैफ अली खान को विरासत में मिला है। इस नजर से देखा जाए तो सैफ अली खान भारत के सबसे अमीर एक्टर की लिस्ट में शामिल हैं। कुल मिलाकर देखा जाए तो सैफ अली खान 5 हजार करोड़ के मालिक हैं लेकिन इसके बावजूद उनकी ये प्रापर्टी उनके बच्चों को विरास में नहीं मिलेगी उसकी वजह ये है कि वो प्रॉपर्टी एक एक्ट के तहत आती है।

नहीं है किसी का अधिकार

‘बॉलीवुड लाइफ’ की एक खबर के मुताबिक सैफ अली खान का पटौदी भारत सरकार के ‘शत्रु विवाद अधिनियम 1968’ के तहत आता है और ऐसी संपत्तियों पर किसी का कोई अधिकार नहीं होता है। इसका नतीजा ये है कि पटौदी हाउस और उसके अंदर की आलीशान संपत्तियां अधिनियम के तहत आती हैं।

बच्चों को नहीं मिलेगा अधिकार

यही वजह है कि सैफ के बच्चे इब्राहिम अली खान, तैमूर अली खान और जहांगीर अली खान को इसमें से एक भी रुपया नहीं मिलेगा। इसके साथ ही साथ रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि कोई भी व्यक्ति अगर संपत्तियों पर दावा करना चाहता है, तो वह हाईकोर्ट, सुप्रीम कोर्ट और राष्ट्रपति के पास भी जा सकता है।

First published on: Oct 06, 2023 08:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.