---विज्ञापन---

सड़क पर आने वाले थे राज कपूर, फिर डिंपल-ऋषि की ‘बॉबी’ ने बचाया फेमस RK Studio

50 Years Of Raj Kapoor Bobby Movie: राज कपूर के डायरेक्शन में बनी बॉबी अपने दौर की वो फिल्म है जिसने कई लोगों के करियर सवार दिए थे। इस लिस्ट में बॉबी स्टारकास्ट, ऋषि कपूर, डिंपल कपाड़िया के साथ ही साथ एक और नाम शामिल है और वो है खुद डायरेक्टर राज कपूर का। अब […]

50 Years Of Raj Kapoor Bobby Movie
50 Years Of Raj Kapoor Bobby Movie

50 Years Of Raj Kapoor Bobby Movie: राज कपूर के डायरेक्शन में बनी बॉबी अपने दौर की वो फिल्म है जिसने कई लोगों के करियर सवार दिए थे। इस लिस्ट में बॉबी स्टारकास्ट, ऋषि कपूर, डिंपल कपाड़िया के साथ ही साथ एक और नाम शामिल है और वो है खुद डायरेक्टर राज कपूर का। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर इतने फेमस डायरेक्टर के करियर को सवारने की क्या जरूरत थी जो पहले से ही पॉपुलर चेहरा था तो बात ये कि बॉबी से पहले ही राज कपूर ने फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ बनाई थी जो बॉक्स ऑफिस पर हिट होना तो बहुत दूर की बात राज कपूर को कर्जे में ले डूबी थी। ऐसे में बॉबी ने उनका करियर, नाम, शोहरत, पैसा सबकुछ वापस दिलाया। आइए जानते हैं कैसे ?

बॉबी ने बचाया था आरके स्टूडियो (50 Years Of Raj Kapoor Bobby Movie)

राज कपूर को बॉबी फिल्म सिर्फ इंटरटेनमेंट के लिए ही नहीं बल्कि सिर से पांव तक डूबे कर्ज को चुकाने के लिए बनानी पड़ी थी। दरअसल बॉबी से पहले राज कपूर ने मेरा नाम जोकर बनाई। इस फिल्म से उन्हें इतनी उम्मीदें थीं कि उन्होंने इसमें अपना सबकुछ लगा दिया लेकिन इसका उल्टा हुआ। ये फिल्म इतनी बुरी तरह से पिटी की राज कपूर का घर और उनका फेमस आरके स्टूडियो तक कर्ज में डूब गया जिसको उन्होंने मेरा नाम जोकर के लिए गिरवी रखा था।

ऋषि कपूर-डिंपल कपाड़िया हुईं फाइनल

इसके बाद राज कपूर ने एक ऐसी फिल्म बनाने की सोची जो उनका आरके स्टूडियो और उनके सिर की छत वापस दिलाए। इसके बाद उन्हें बॉबी का ख्याल आया। इस फिल्म के लिए उन्होंने नए चेहरे तलाश करना शुरू कर दिया जिसके बाद उनकी मुलाकात डिंपल कपाड़िया से हुई और उन्हें फाइनल कर लिया गया। फिर बात आई हीरो की तो राज कपूर ने हीरो के तौर पर अपने बेटे ऋषि कपूर को लेने का फैसला किया और जोड़ी बन गई।

राजेश खन्ना ने कर दिया था प्रपोज

बारी आई रिलीज की तो ये फिल्म न सिर्फ अपना बजट वसूलने में कामयाब रही बल्कि सुपरहिट साबित हुई थी। रातों रात डिंपल और ऋषि इंडस्ट्री के नए सुपरस्टार बन गए थे। डिंपल का चार्म देखकर सुपरस्टार राजेश खन्ना इतना इंप्रेस हो गए कि उन्होंने बॉबी की रिलीज से पहले ही उन्हें प्रपोज कर दिया और शादी भी कर डाली। जी हां महज 16 साल की उम्र में डिंपल कपाड़िया अपनी डेब्यू फिल्म की रिलीज से पहले ही इंडस्ट्री के पहले सुपरस्टार की पत्नी बन गईं थीं।

First published on: Sep 29, 2023 06:19 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.