Wednesday, September 28, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Prem Chopra B’Day Special: एक समय घर-घर में था प्रेम का खौफ, इस डायलॉग ने बदली किस्मत

- Advertisement -

Prem Chopra Birthday: प्रेम चोपड़ा (Prem Chopra) का नाम आखिर किसने नहीं सुना है। उन्होंने सिनेमा में एक से बढ़कर एक फिल्मों में दमदार रोल निभाया। प्रेम चोपड़ा ने विलेन के रोल में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। प्रेम चोपड़ा का अंदाज आज भी फैंस के सिर चढ़कर बोलता है। वहीं आज प्रेम चोपड़ा अपना 87वां जन्मदिन मना रहे हैं और इस खास दिन पर हम आपको बताएंगे उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें।

Prem Chopra movies, filmography, biography and songs - Cinestaan.com

शिमला से मुंबई तक का संघर्ष

प्रेम चोपड़ा का जन्म 23 सितंबर 1935 को लाहौर में हुआ। बंटवारे के बाद इनकी फैमिली हिमाचल प्रदेश के शिमला में शिफ्ट हो गई। शिमला से ही प्रेम चोपड़ा ने ग्रेजुएशन किया। इस दौरान उनको एक्टिंग का शौक चढ़ा और नाटकों में काम करना शुरू किया। इसके बाद एक दिन उन्होंने मुबंई आने का सोचा और अपनी मंजिल को पाने के लिए घर से निकल गए। मुंबई आने के बाद प्रेम चोपड़ा ने काफी संघर्ष किया।

यहाँ पढ़िए Urvashi Rautela Photos: उर्वशी रौतेला रेड ड्रेस में लगीं बार्बी डॉल, फैंस ने की कटरीना से तुलना

11 things you may not know about Prem Chopra: Birthday special

ऐसे मिला फिल्म का पहला ऑफर

प्रेम चोपड़ा को पहला मौका 1960 में आई फिल्म ‘मुड़-मुड़ के ना देख’ में मिला। इसके बाद वो पंजाबी फिल्म ‘चौधरी करनैल सिंह’ में नजर आए लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। फिर एक दिन प्रेम चोपड़ा की मुलाकात मशहूर और दिग्गज फिल्मकार महबूब खान से हो गई। इस मुलाकात के दौरान महबूब खान ने प्रेम चोपड़ा से वादा किया वो उन्हें फिल्मों में एक अहम रोल देंगे लेकिन पहले ही प्रेम चोपड़ा को फिल्म ‘वो कौन थी’ में काम करने का मौका मिला।

Prem Chopra - Wikidata

इस रोल से बने रातों-रात बने खलनायक

फिल्म ‘वो कौन थी’ में प्रेंम चोपड़ा विलेन के रोल में नजर आए। ये फिल्म उस साल की सबसे हिट फिल्म साबित हुई जिसने पर्दे पर तहलका मचा दिया। इसके बाद महबूब ने प्रेम चोपड़ा से मुलाकात की और कहा कि तुमने ये क्या किया, सब कुछ खराब कर दिया। प्रेम हैरान हो गए। इसके बाद महबूब ने कहा कि तुम्हें विलेन का ही रोल निभाना चाहिए। ये किरदार तुम्हें आगे लेकर जाएगा।’

Prem Chopra At 86: Recalling Birth Of Iconic Line 'Prem Naam Hai Mera, Prem Chopra' - odishabytes

60 के दशक में बढ़ा प्रेम का खौफ 

इसके बाद उन्होंने भी विलेन के रोल को ही अपना करियर चुना और पीछे मुड़कर नहीं देखा। प्रेम चोपड़ा ने लगभग 400 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। वहीं प्रेम चोपड़ा का एक डायलॉग ’प्रेम…प्रेम नाम है मेरा’ काफी पॉपुलर हुआ था जिसे लोग आज भी पसंद करते हैं। एक बार प्रेम चोपड़ा ने खुलासा किया था कि, लोग उन्हें गलत समझते थे। ‘मुझे देखते ही लोग अपनी पत्नियों को छिपा लिया करते थे।

यहाँ पढ़िए Tanuja B’Day Special: इस वजह से तनुजा ने सिनेमा में रखा कदम, एक बार धर्मेंद्र को मारा था थप्पड़

Prem Chopra Height, Weight, Age, Wife, Biography & More » StarsUnfolded

प्रेम चोपड़ा की पर्सनल लाइफ

प्रेम चोपड़ा ने आगे बताया था कि,’ ये खौफ मैनें कई दफा देखा है, लेकिन ‘मैं जब उनसे बात करता था तो लोग ये जानकर हैरान रह जाते कि रियल लाइफ में मैं  भी उनकी तरह का ही इंसान हूं।’ वहीं  प्रेम चोपड़ा की पर्सनल लाइफ की बात करे तो, प्रेम चोपड़ा ने दी सिनेमा के राज कपूर की पत्नी कृष्णा की बहन उमा से शादी रचाई और दोनों की तीन बेटियां हैं।

यहाँ पढ़िए – बॉलीवुड सेजुड़ी ख़बरें

 Click Here –  News 24 APP अभीdownload करें

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss