---विज्ञापन---

इस हीरो के साथ रोमांस के लिए पूजा हेगड़े ने ‘मणिरत्नम’ की फिल्म को मारी थी लात

Pooja Hegde Birthday: साउथ और बॉलीवुड एक्ट्रेस पूजा हेगड़े आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। 13 अक्टूबर 1990 को जन्मी पूजा बॉलीवुड में पैर जमाने से पहले ही साउथ इंडस्ट्री में नाम कमा चुकी थीं। उन्होंने साउथ के बड़े-बड़े एक्टर, डायरेक्टर के साथ काम करके इंडस्ट्री को कई हिट फिल्में दीं और उसके बाद […]

POOJA HEGDE
POOJA HEGDE

Pooja Hegde Birthday: साउथ और बॉलीवुड एक्ट्रेस पूजा हेगड़े आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। 13 अक्टूबर 1990 को जन्मी पूजा बॉलीवुड में पैर जमाने से पहले ही साउथ इंडस्ट्री में नाम कमा चुकी थीं। उन्होंने साउथ के बड़े-बड़े एक्टर, डायरेक्टर के साथ काम करके इंडस्ट्री को कई हिट फिल्में दीं और उसके बाद ही बॉलीवुड का रुख किया। इतना ही नहीं, इस बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी पैठ बनाने के चलते उन्होंने मणिरत्नम जैसे सुपरहिट डायरेक्टर की फिल्म तक को लात मार दी थी। आइए जानते है दिलचस्प किस्सा।

बर्थडे गर्ल हैं पूजा हेगड़े (Pooja Hegde Birthday)

शुरुआत करते हैं उस बॉलीवुड फिल्म से तो आशुतोष गोवारिकर जैसे हिट डायरेक्टर ‘मोहनजोदारो’ बना रहे थे। इस फिल्म के लिए उन्हें एक नए फेस की तलाश थी। इसी तलाश के दौरान डायरेक्टर की पत्नी की नजर टीवी के एड पर पड़ी जिसमें पूजा हेगड़े दिखाई दीं। उन्हें देखते ही उन्होंने एक्ट्रेस को फिल्म के ऑडीशन के लिए बुलाया और वो सेलेक्ट भी हो गईं।

मणिरत्नम की फिल्म को कहा No

इसके बाद आया ट्विस्ट और वो ट्विस्ट ये कि पूजा हेगड़े के सामने शर्त रखी गई कि जब तक ‘मोहनजोदारो’ रिलीज नहीं हो जाती तब तक वो किसी भी रीजनल भाषा की फिल्म में काम नहीं कर सकती हैं। अब सामने हो बॉलीवुड में एंट्री करने का मौका और वो भी हिट स्टार ऋतिक रोशन के साथ। ऐसे में फिल्म को हाथ से जाने देने की गलती पूजा नहीं करना चाहती थीं। जिसका रिजल्ट ये हुआ कि उन्होंने फेमस डायरेक्टर मणिरत्नम को ऋतिक रोशन और आशुतोष गोवारिकर के लिए मना कर दिया। दरअसल उन्हें उसी दौरान मणिरत्नम की फिल्म ऑफर हुई थी जिसे उन्हें न कहना पड़ा।

फ्लॉप हुई ‘मोहनजोदारो’ 

नतीजतन साल 2016 में ‘मोहनजोदारो’ रिलीज हुई लेकिन अफसोस फिल्म बुरी तरह से फ्लॉप हुई जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी। ये फिल्म अबतक की कुछ महंगी फिल्मों में से एक थी। फिल्म भले ही फ्लॉप हो गई हो लेकिन बॉलीवु़ड इंडस्ट्री में पूजा हेगड़े की किस्तम के दरवाजे खुल गए और उसके बाद से अबतक वे कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं।

सलमान के साथ किया रोमांस

आखिरी बार उन्हे सलमान खान की फिल्म किसी का भाई किसी की जान में सलमान खान की गर्लफ्रेंड का रोल प्ले करते हुए देखा गया था। मल्टी स्टारर इस फिल्म में सलमान खान, पूजा हेगड़े के अलावा, शहनाज गिल, पलक तिवारी समेत कई स्टार्स नजर आए थे और फिल्म हिट साबित हुई थी।

First published on: Oct 13, 2023 04:14 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.