---विज्ञापन---

‘जवान’ ‘पठान’ से कुछ इंच दूर रही ‘टाइगर 3’, ‘गदर 2’ को छोड़ा पीछे, ओपनिंग डे कलेक्शन पर एक नजर

Opening Day Collection: आज हम 'टाइगर 3' के साथ पहले रिलीज हुई 'जवान' 'पठान' 'गदर 2' और 'आदिपुरुष' के ओपनिंग डे कलेक्शन पर नजर डालते हैं।

Opening Day Collection, Tiger 3,  Jawan, Pathan, Gadar 2, Adipurush

Opening Day Collection Tiger 3 vs Jawan/ Pathan/ Gadar 2: सलमान खान (Salman Khan) की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘टाइगर 3’ (Tiger 3) ने दिवाली पर यानी 12 नवंबर को सिनेमाघरों में धमाकेदार एंट्री मार ली है। फिल्म में सलमान के अपोजिट कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) नजर आई हैं। दोनों की जोड़ी वैसे भी हिट है, वहीं इस फिल्म में कैट के एक्शन सींस की भरमार ने मूवी का एक लेवल बढ़ा दिया है। जहां मेकर्स को फिल्म की कमाई से बहुत उम्मीदें थी, लेकिन वो उस पर खरी नहीं उतर पाई। इसकी एक बड़ी वजह दिवाली पूजा भी है, जिसका असर मूवी की कमाई पर पड़ा है।

यह भी पढ़ें: पहले दिन ही बॉक्स ऑफिस पर दहाड़ा ‘टाइगर 3’ जानें कितनी रही ओपनिंग डे की कमाई?

लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार ‘टाइगर 3’ ने अपने पहले दिन 57 करोड़ का बिजनेस किया है। लेकिन वहीं बात ‘जवान’ और ‘पठान’ की करें तो उनकी ओपनिंग डे (Opening Day Collection Tiger 3 vs Jawan/ Pathan/ Gadar 2) की कमाई सलमान की फिल्म से अधिक रही।

तो आइए जानते हैं कि ‘टाइगर 3’ ने किसे पछाड़ा और किससे खुद रही पीछे।

‘जवान’ के आगे नहीं आ पाई ‘टाइगर 3’

शाहरुख खान की ‘जवान’ (Jawan) ने 7 सितंबर 2023 को सिनेमाघरों पर दस्तक दी थी। इस फिल्म में शाहरुख खान की एक्टिंग की जमकर तारीफ हुई। डबल रोल में किंग खान छा गए थे। वहीं फिल्म की ओपनिंग डे की कमाई की करें तो पहले दिन ही ‘जवान’ ने  75 करोड़ की कमाई की थी। ऐसे में किंग खान की फिल्म ने अपनी ही फिल्म ‘पठान’ का रिकॉर्ड ब्रेक कर दिया था। फिल्म की कहानी के साथ इसके डायलॉग और एक्शन सीन्स ने फैंस का दिल जीत लिया था। वहीं बात ‘जवान’ की एडवांस बुकिंग की करें तो वो 27 करोड़ रुपये का रहा।

‘पठान’ रही दूसरे पायदान पर  (Opening Day Collection Tiger 3 vs Jawan/ Pathan/ Gadar 2)

वहीं बात शाहरुख खान की ‘पठान’ (Pathan) की करें तो इस फिल्म ने 25 जनवरी 2023 को सिनेमाघरों में एंट्री मारी थी। इस फिल्म में शाहरुख खान के अपोजिट दीपिका पादूकोण थी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर आते ही धमाल मचा दिया था। बात फिल्म की पहले दिन की कमाई की करें तो इसने 65.96 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था। इस मूवी ने एडवांस बुकिंग में 50 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया था।

 ‘गदर 2’ को छोड़ा ‘टाइगर 3’ ने पीछे

सनी देओल की ‘गदर 2’ (Gadar 2) ने 11 अगस्त को सिनेमाघरों में दस्तक दी थी। इस फिल्म की ओपनिंग डे की कमाई की बात करें तो मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर गदर मचा दिया था। फिल्म ने पहले दिन ही 40.10 करोड़ कमा डाले थे। वहीं गदर 2 की एडवांस बुकिंग की बात करें तो उसके 20 लाख टिकट एडवांस में बिक गए थे।

‘आदिपुरुष’ को भी पीछे छोड़ा ‘टाइगर 3’  (Opening Day Collection Tiger 3 vs Jawan/ Pathan/ Gadar 2)

प्रभास और दीपिका पादुकोण-स्टारर फिल्म ‘आदिपुरुष’ (Adipurush) 16 जून 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने अपने ओपनिंग दे पर 36 करोड़ का कलेक्शन किया था।

बात  आदिपुरुष की एडवांस बुकिंग की करें तो रिलीज से पहले ही टिकट खिड़की पर 18,000 टिकट बिक गए थे।

First published on: Nov 13, 2023 10:23 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.