---विज्ञापन---

Raees के डायरेक्टर ने पूछा- ‘हम Pakistani Actors को भी इंडिया बुला सकते हैं?; जानें क्यों

Pakistani Artists Can Also Return India? : बॉलीवुड इंडस्ट्री में हर जगह से कलाकार आते हैं और अपना टेलेंट दिखते हैं। इस लिस्ट में एक्ट्रेस कैटरीना कैफ से लेकर श्रीलंकाई जैकलीन फर्नांडीज तक कई आइकन रहे हैं, जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई और आखिरकार भारत में बस गए। उन्हीं की तरह पाकिस्तानी एक्ट्रेस […]

Pakistani Artists Can Also Return India
Image Credit : Google

Pakistani Artists Can Also Return India? : बॉलीवुड इंडस्ट्री में हर जगह से कलाकार आते हैं और अपना टेलेंट दिखते हैं। इस लिस्ट में एक्ट्रेस कैटरीना कैफ से लेकर श्रीलंकाई जैकलीन फर्नांडीज तक कई आइकन रहे हैं, जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई और आखिरकार भारत में बस गए। उन्हीं की तरह पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा खान भी भारत आईं और उनको पहचान मिली लेकिन उरी हमले के बाद पाकिस्तानी लोगों के खिलाफ भारत में हुए विदेश प्रदर्शन के कारण उनको अपने अपने देश वापस लौटना पड़ा। ऐसे में अब जब पाकिस्तानी क्रिकेटर आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए भारत पहुंचे हैं तो रईस के डायरेक्टर राहुल ढोलकिया ने सवाल किया कि क्या पाकिस्तानी कलाकार भी भारत लौट सकते हैं।

राहुल ढोलकिया किया सवाल (Pakistani Artists Can Also Return India?)

इस बार तकरीबन सात साल के बाद पाकिस्तानी क्रिकेट टीम आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का हिस्सा बनने के लिए भारत पहुंची है। 27 सितंबर को टीम हैदराबाद पहुंची और वहां उनका स्वागत किया गया। भारत में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को देखकर चिढ़े रईस के डायरेक्टर राहुल ढोलकिया ने सवाल किया कि क्या अब हम पाकिस्तानी कलाकारों को भी इंडिया में परफॉर्म करने के लिए बुला सकते हैं।

यह भी पढ़ें : बॉलीवुड की नंबर वन हीरोइन कौन ? किसने दी सबसे ज्यादा 100 करोड़ वाली फिल्में, देखें

राहुल ढोलकिया ने कही ये बात

एक्स (ट्विटर) पर राहुल ढोलकिया ने सवाल करते हुए लिखा, ‘अब जब पाकिस्तानी क्रिकेटर ऑफिसियल तौर पर यहां हैं, तो क्या हम पाकिस्तानी एक्टर्स को भी अपनी फिल्मों में एक्टिंग करने के लिए बुला सकते हैं? या वहां के संगीतकारों को प्रस्तुति देनी है?’ अपने ट्वीट में, डायरेक्टर ने उस समय का भी जिक्र किया जब उनके निर्देशन में बनी फिल्म रईस की अभिनेत्री माहिरा खान को अपनी फिल्म का प्रचार करने का मौका मिलने से पहले ही पाकिस्तान लौटने के लिए मजबूर कर दिया गया था।

पाक क्रिकेट टीम पहुंची भारत (Pakistani Artists Can Also Return India)

पाक एक्ट्रेस माहिरा खान ने साल 2017 में शाहरुख खान के साथ फिल्म ‘रईस’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। हालांकि, उरी हमले और उसके बाद हुए विरोध प्रदर्शन की वजह से भारत में पाकिस्तानी कलाकारों पर बैन लगा दिया गया था। इसलिए माहिरा खान को वापस लौटना पड़ा। उसके बाद ये पहली बार है कि कोई पाकिस्तानी सेलिब्रिटी देश में आया है। अब पाक क्रिकेट टीम यहां है, इसलिए निर्देशक यह भी चाहते हैं कि कलाकारों और अभिनेताओं को भारत में काम करने और प्रदर्शन करने की अनुमति दी जाए।

First published on: Sep 29, 2023 12:33 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.