---विज्ञापन---

फिल्मी बैकग्राउंड से नहीं कोई ताल्लुक, हर किसी के लिए इंस्पिरेशन बनीं नेशनल अवॉर्ड विनर Kriti Sanon

Kriti Sanon Life Story: कृति सेनन ने बिना किसी फिल्मी बैकग्राउंड के फिल्म इंडस्ट्री में अपनी खास जगह बनाई है। इतना ही नहीं हाल ही में उन्होंने नेशनल अवॉर्ड भी मिला है।

Kriti Sanon
pic credit: Instagram

Kriti Sanon Life Story: बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन (Kriti Sanon) ने अपने दम पर इंडस्ट्री में बड़ा मुकाम हासिल किया है। कृति ने प्रभास, महेश बाबू और शाहरुख खान जैसे सुपरस्टार्स के साथ काम किया है। उन्होंने कई बेहतरीन फिल्में भी दी है और आज अपनी इसी मेहनत के दम पर वो नेशनल अवॉर्ड विनर भी बन गई हैं। कृति सेनन (Kriti Sanon) ने हाल ही में अपनी फिल्म ‘मिमी’ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस नेशनल अवॉर्ड जीता है। इस कैटेगरी में कृति ने आलिया भट्ट (Alia Bhatt) के साथ बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड जीता है, जो फिल्मी बैकग्राउंड से आती हैं। चलिए इसी मौके पर कृति (Kriti Sanon) की लाइफ के बारे में कुछ दिलचस्प बाते आपको बताते हैं।

यह भी पढ़ें: केला खाते हुए Urfi Javed ने उतार डाले कपड़े, बनाई ऐसी यूनिक ड्रेस घूम जाएगा दिमाग

कृति की फैमिली (Kriti Sanon Life Story)

दिल्ली में 27 जुलाई 1990 में जन्मी कृति सेनन (Kriti Sanon) का कोई फिल्मी बैकग्राउंड नहीं है। उनके पिता का नाम राहुल है, जो पेशे से एक सीए हैं और उनकी मम्मी का नाम गीता सेनन है जो दिल्ली यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर हैं। कृति की छोटी बहन (Kriti Sanon Sister) का नाम नुपूर है, जो अपनी बहन की नक्शेकदम पर एक्टिंग वर्ल्ड में पैर रख चुकी हैं। कृति सेनन ने दिल्ली पब्लिक स्कूल से पढ़ाई की और फिर नोएडा के इंस्टीट्यूट से इंजीनियरिंग की पढ़ाई शुरू की। मगर अपने एक्टिंग के जुनून को अपने पेशे में बदल दिया।

साउथ से किया डेब्यू (Kriti Sanon Life Story)

बॉलीवुड का बड़ा नाम बन चुकी कृति सेनन (Kriti Sanon) ने साउथ सिनेमा से अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत की थी। कृति की पहली फिल्म साउथ सुपरस्टार महेश बाबू के साथ थी। साइकोलॉजिकल थ्रिलर ‘नेनोक्काडाइन’ कृति की डेब्यू फिल्म है जिसके लिए उन्हें जमकर तारीफ मिली थी। इसके बाद कृति (Kriti Sanon) ने एक्टर टाइगर श्रॉफ के साथ फिल्म हीरोपंति से बॉलीवुड में कदम रखा था। इस फिल्म में भी टाइगर से ज्यादा कृति को लोगों ने पसंद किया था।

सुपरस्टार्स संग किया काम (Kriti Sanon Life Story)

कृति सेनन (Kriti Sanon) ने अपने एक्टिंग करियर में कई बड़े और फेमस स्टार्स के साथ स्क्रीन शेयर की है। दिलवाले में शाहरुख खान और वरुण धवन के साथ काम किया। इसके अलावा बरेली की बर्फी में आयुष्मान खुराना, लुका छिपी में कार्तिक आर्यन, हाउसफुल में अक्षय कुमार और पानीपत में अर्जुन कपूर के साथ स्क्रीन शेयर किया है। ‘मिमी’ में कृति (Kriti Sanon) ने पंकज त्रिपाठी जैसे दमदार एक्टर के साथ स्क्रीन शेयर की। इस फिल्म के लिए कृति ने खूब तारीफें बटोरी थी। इसी फिल्म के लिए एक्ट्रेस ने नेशनल अवॉर्ड जीता है और बिना किसी गॉड फादर के इंडस्ट्री अपने दम पर इतना बड़ा अवॉर्ड जीतना अपने आप में बड़ी बात है।

आलिया को मिला बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड  

जहां ‘मिमी’ के लिए कृति सेनन (Kriti Sanon) को बेस्ट एक्ट्रेस नेशनल अवॉर्ड मिला है। वहीं, कृति (Kriti Sanon) के साथ आलिया भट्ट (Alia Bhatt) को फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ में उनकी एक्टिंग के लिए बेस्ट एक्ट्रेस नेशनल अवॉर्ड मिला है। आलिया भट्ट (Alia Bhatt) के पापा मशहूर डायरेक्टर महेश भट्ट हैं और उनकी मां सोनी राजदान अपने दौर की फेमस एक्ट्रेस रही हैं। आलिया बचपन से फिल्मी चकाचौंध में रही हैं। वहीं, कृति ने बिना किसी फिल्मी बैकग्राउंड से इंडस्ट्री में अपना खास मुकाम बनाया है, जो हर किसी के लिए इंस्पिरेशन से कम नहीं है।

First published on: Oct 18, 2023 04:47 PM