---विज्ञापन---

Naseeruddin Shah Daughter: 53 साल बाद नसीरुद्दीन शाह ने मांगा बेटी का प्रमाण पत्र, छानबीन में जुटा नगर निगम

Naseeruddin Shah Daughter: बॉलीवुड एक्टर नसीरुद्दीन शाह ने अपनी बेटी के जन्म प्रमाण पत्र के लिए आवेदन किया है। ये आवेदन उन्होंने बेटी के जन्म के 53 साल बाद किया है। बेटी का चाहिए प्रमाण पत्र (Naseeruddin Shah Daughter) फिल्म अभिनेता नसीरुद्दीन शाह के परिवार से उनकी बेटी हिबा शाह के जन्म प्रमाण पत्र का […]

Naseeruddin Shah daughter hiba shah birth certificate
Naseeruddin Shah daughter hiba shah birth certificate

Naseeruddin Shah Daughter: बॉलीवुड एक्टर नसीरुद्दीन शाह ने अपनी बेटी के जन्म प्रमाण पत्र के लिए आवेदन किया है। ये आवेदन उन्होंने बेटी के जन्म के 53 साल बाद किया है।

बेटी का चाहिए प्रमाण पत्र (Naseeruddin Shah Daughter)

फिल्म अभिनेता नसीरुद्दीन शाह के परिवार से उनकी बेटी हिबा शाह के जन्म प्रमाण पत्र का आवेदन नगर निगम अलीगढ़ में किया गया है। यह आवेदन अभिनेता की ओर से किया हुआ बताया गया है। आवेदन में हिबा शाह का जन्म 1970 में अलीगढ़ के टीकाराम नर्सिंग होम में होना बताया गया है। अब आवेदन को संबंधित तहसील में भेजकर एसडीएम स्तर से इसकी जांच कराई जाएगी।

इंटरनेट पर खोजबीन जारी

अब इस आवेदन के बाद अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों तक में इंटरनेट मीडिया पर खोजबीन का सिलसिला शुरू हो गया है। वहीं दूसरी ओर बताया जा रहा है कि इंटरनेट पर हिबा का जन्म स्थान तलाशा जा रहा है। इसपर मौजूद जानकारी के अनुसार हिबा का जन्म मुंबई में ही हुआ है। बता दें कि हिबा के जन्म के बाद उनका पालन पोषण उनकी मां परवीन ने ईरान जाकर किया है। यह जानकारी भी इंटरनेट पर मौजूद है।

तहसील भेजी जाएगी रिपोर्ट

अब बात करें अधिकारियों की तो अलीगढ़ के अधिकारियों के सामने सबसे पहली चुनौती हिबा के जन्म स्थान की सच्चाई तलाशने की होगी। प्रभारी नगर आयुक्त राकेश कुमार यादव कहा कि नगर निगम नियमावली के अनुसार अगर जन्म प्रमाण पत्र का कोई भी आवेदन एक वर्ष से अधिक समय के बाद किया जाता है तो उस आवेदन को जांच के लिए संबंधित तहसील में भेजा जाता है। वहां पर एसडीएम स्तर से जांच होने के बाद रिपोर्ट नगर निगम में भेजी जाती है। उस रिपोर्ट के आधार पर प्रमाण पत्र जारी करने का निर्णय किया जाता है। इस आवेदन को संबंधित तहसील में भेजा जाएगा।

1970 की बताई जा रही पैदाइश

इसके साथ ही नगर निगम के कर्मचारियों का यह भी कहना है कि हिबा शाह का जन्म 1970 में होना बताया गया है। उस समय नगर निगम नहीं था। साथ ही आवेदन में जिस नर्सिंग होम में जन्म होना बताया गया है, अब वह नर्सिंग होम भी शायद अलीगढ़ में संचालित नहीं है। ऐसे में देखना होगा की इस प्रकरण में रिकार्ड कैसे व कहां से उपलब्ध हो सकता है?

First published on: Jul 08, 2023 02:05 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.