---विज्ञापन---

Mission Raniganj Box Office Day 3: अक्षय कुमार की ‘मिशन रानीगंज’ ने मारा चौक्का, दूसरे दिन कमाई हुई डबल

Mission Raniganj Box Office Day 3: अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म ‘मिशन रानीगंज’ (Mission Raniganj) ने 6 अक्टूबर को सिनेमाघरों में दस्तक दे दी है। इस फिल्म का फैंस को बड़ी बेसब्री से इंतजार था। रियल बेस्ड स्टोरी पर आधारित ये फिल्म बेहद ही शानदार है जिसे फैंस और क्रिटिक्स की ओर से मिला-जुला […]

Mission Raniganj Box Office Day 4, Akshay Kumar, parineeti chopra, Mission Raniganj Movie
Image Credit: Google

Mission Raniganj Box Office Day 3: अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म ‘मिशन रानीगंज’ (Mission Raniganj) ने 6 अक्टूबर को सिनेमाघरों में दस्तक दे दी है। इस फिल्म का फैंस को बड़ी बेसब्री से इंतजार था। रियल बेस्ड स्टोरी पर आधारित ये फिल्म बेहद ही शानदार है जिसे फैंस और क्रिटिक्स की ओर से मिला-जुला रिस्पॉन्स मिला है। जहां एक तरफ कई फ्लॉप फिल्में देने के बाद  OMG 2 की सफलता ने खिलाड़ी कुमार को एक बार चर्चा में ला दिया है।

वहीं मिशन रानीगंज से भी उम्मीद लगाई जा रही है कि ये भी अच्छा प्रदर्शन करने वाली है। मूवी में अक्षय ने रियल लाइफ हीरो जसवंत गिल का रोल प्ले किया है जो अपनी इंटेलिजेंस से 65 लोगों की जान बचाने में कामयाब होता है। अब फिल्म को रिलीज हुए 3 दिन हो गए हैं, और इसका कलेक्शन भी सामने आ गया है।

यह भी पढ़ें: फुकरो ने दिखाया अपना दम, ‘फुकरे 3’ के आगे सब पानी कम

 ‘मिशन रानीगंज’ ने दूसरे दिन कमाए इतने नोट  (Mission Raniganj Box Office Day 3)

‘OMG 2’ की सफलता के बाद अक्षय कुमार की एक और फिल्म ने सिनेमाघरों में दस्तक दे दी है। ‘मिशन रानीगंज’ (Mission Raniganj) एक रियल बेस्ड स्टोरी है। फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे अक्की ने जसवंत गिल के किरदार को बखूबी निभाया है। फिल्म को फैंस और क्रिटिक्स की ओर से अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। अब फिल्म को रिलीज हुए 3 दिन हो गए हैं, और इसका कलेक्शन भी सामने आ गया है। जिसे देखकर लग रहा है कि मूवी का नशा फैंस के सिर चढ़ रहा है।

जहां एक ओर पहले दिन फिल्म ने 2 करोड़ का कलेक्शन किया तो वहीं दूसरे दिन की कमाई डबल हो गई। Sacnilk की रिपोर्ट के मुताबिक मिशन रानीगंज’ अपनी रिलीज के दूसरे दिन दूसरे दिन 4 करोड़ की कमाई मिशन रानीगंज ने की है, जो कि पहले दिन के मुकाबले डबल है। इसके बाद फिल्म की कुल कमाई 6.80 करोड़ हो गई गई है।

ये है फिल्म की कहानी

अक्षय कुमार की फिल्म ‘मिशन रानीगंज’ एक अच्छी फिल्म है जो 55 करोड़ के बजट में बनी है। बात फिल्म की कहानी की करें तो ‘मिशन रानीगंज’ में जसवंत सिंह गिल की कहानी को दिखाया गया है। जो अपने तेज दिमाग से  350 फीट नीचे स्थित कोयला खदान में फंसे हुए 65 मजदूरों की जान बचा लेता है। जसवंत सिंह गिल (अक्षय कुमार) अपनी गर्भवती पत्नी (परिणीति चोपड़ा) (Parineeti Chopra) को साथ रानीगंज आते हैं। वो वहां बतौर रेस्क्यू इंजिनीयर कोल इंडिया लिमिटेड (Coal India Limited) काम कर रहे होते हैं।

एक दिन माइन ब्लास्ट के दौरान खदान में पानी भर जाता है जिसमें 71 लोगों की जान मुश्किल में पड़ जाती है। ऐसे में गिल के कंधों पर ही उन्हें बचाने का जिम्मा होता है। हालांकि शुरुआत में 6 लोग अपनी जान से हाथ धो बैठते हैं, लेकिन फिर भी अपनी सूझबूझ से वो 65 लोगों की जान बचा लेते हैं। इस रेस्क्यू में उनकी प्रेग्नेंट बीवी का क्या होता है और इसके अलावा भी कहानी में बहुत कुछ है जो देखने के लायक है। आप भी पूरी कहानी को जानने के लिए थिएटर पर फिल्म देखने जरूर जाएं।

फिल्म की कास्ट (Mission Raniganj Box Office Day 3)

फिल्म की स्टारकास्ट की बात करें तो अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा (parineeti chopra) के साथ दिब्येंदु भट्टाचार्य, कुमुद मिश्रा, राजेश शर्मा, वरुण बडोला, पवन मल्होत्रा और रवि किशन ने फिल्म में अपनी एक्टिंग से फिल्म में समा बांध दिया है। फिल्म का निर्देशन टीनू सुरेश देसाई ने किया है।

First published on: Oct 08, 2023 08:14 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.