---विज्ञापन---

‘रंग दे बसंती’ से मिली शोहरत, आज कहीं गुम से हो गए हैं बच्चन परिवार के दामाद, जानें अनसुने किस्से

Kunal Kapoor Birthday: आमिर खान (Aamir Khan) की फिल्म ‘रंग दे बसंती’ से रातों रात फेमस हो चुके कुणाल कपूर ( Kunal Kapoor) का आज जन्मदिन है। उनका जन्म 8 अक्टूबर 1977 को मुंबई में हुआ था। हालांकि अभिनेता ने कम ही फिल्मों में काम किया लेकिन घर-घर में अपनी पहचान बनाई। एक्टर ने अपने […]

Kunal Kapoor Birthday, Kunal Kapoor, Bollywood News
Image Credit: Google

Kunal Kapoor Birthday: आमिर खान (Aamir Khan) की फिल्म ‘रंग दे बसंती’ से रातों रात फेमस हो चुके कुणाल कपूर ( Kunal Kapoor) का आज जन्मदिन है। उनका जन्म 8 अक्टूबर 1977 को मुंबई में हुआ था। हालांकि अभिनेता ने कम ही फिल्मों में काम किया लेकिन घर-घर में अपनी पहचान बनाई। एक्टर ने अपने करियर की शुरुआत ‘मीनाक्षी- अ टेल ऑफ थ्री सीटीज’ (Meenaxi: A Tale of Three Cities) से की थी। हालांकि अब वो कहीं गुम से हो चुके हैं। कम ही लोगों को पता होगा कि कुणाल कपूर का अमिताभ बच्चन से भी करीब का रिश्ता है। आज एक्टर के जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनसे जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से बताने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: इन 5 कोरियन सीरीज की कहानी है इंटरेस्टिंग, वीकेंड हो जाएगा शानदार

बतौर सहायक निर्देशक भी किया है काम  (Kunal Kapoor Birthday)

पता हो कि कुणाल ने अपने करियर की शुरुआत बतौर सहायक निर्देशक की थी। एक्टर ने सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और मनोज बाजपेयी की मुख्य भूमिका वाली फिल्म ‘अक्स’ में सहायक निर्देशक काम किया था। इसके बाद उन्होंने एक्टिंग के फील्ड में अपनी किस्मत आजमाने की सोची और फिल्मों का रुख किया।

इस फिल्म से मिली शोहरत

कुणाल कपूर ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत फिल्म ‘मीनाक्षी- अ टेल ऑफ थ्री सीटीज’ से की। इसके बाद आमिर खान की फिल्म ‘रंग दे बसंती’ में अपनी एक्टिंग से शौहरत हासिल करने वाले एक्टर किसी पहचान के मोहताज नहीं है। हालांकि उन्होंने कम ही फिल्मों में काम किया, लेकिन अब कहीं गुम से हो गए हैं। कुनाल ने ‘लागा चुनरी में दाग’, ‘डियर जिंदगी’ और ‘आजा नचले’ सहित कई अन्य फिल्मों में भी काम किया, लेकिन सफलता न मिली।

बच्चन परिवार की बेटी से की शादी  (Kunal Kapoor Birthday)

कुणाल कपूर ने करियर में असफल होने के बाद साल 2015 में अमिताभ बच्चन के भाई अजिताभ बच्चन की बेटी नैना से शादी कर ली। ऐसे में सीधे तौर पर न सही लेकिन रिश्ते में वो अमिताभ बच्चन के दामाद लगते हैं। पता हो कि, कुणाल की पत्नी नैना खुद एक इन्वेस्टमेंट बैंकर हैं।

First published on: Oct 18, 2023 05:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.