---विज्ञापन---

बचपन में रात को कब्रिस्तान जाया करते थे Kader Khan, दिलचस्प है किस्सा

Kader Khan Anniversary: बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर कादर खान (Kader Khan) ने इंडस्ट्री को अपनी जिंदगी के 44 साल दिए। इस दौरान कादर खान ने लोगों को हंसाने से लेकर रुलाने तक का काम बखूबी किया। हर किरदार में फिट बैठने वाले कादर खान का आज बर्थडे है। एक्टर ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में […]

Image Credit: Google

Kader Khan Anniversary: बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर कादर खान (Kader Khan) ने इंडस्ट्री को अपनी जिंदगी के 44 साल दिए। इस दौरान कादर खान ने लोगों को हंसाने से लेकर रुलाने तक का काम बखूबी किया। हर किरदार में फिट बैठने वाले कादर खान का आज बर्थडे है। एक्टर ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग का परिचय दिया और लाखों लोगों के दिलों में अपनी खास जगह बनाई। आज हम एक्टर के जन्मदिन के खास दिन पर हम एक्टर के लाइफ से जुड़ा एक ऐसा किस्सा बताने जा रहे हैं जो बेहद दिलचस्प है। आप भी इस किस्से को सुनकर हैरान हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें: एक्शन मोड में दिखे सिद्धार्थ मल्होत्रा, विवेक ओबरॉय, शिल्पा शेट्टी के लुक ने उड़ा कर रख दिए होश

इस मुल्क में हुआ था एक्टर का जन्म  (Kader Khan Birth Anniversary)

पता हो कि कादर खान का जन्म 22 अक्टूबर, 1937 को अफगानिस्तान के काबुल में हुआ था (Kader Khan Birth Anniversary)। वहीं 44 साल तक फिल्म इंडस्ट्री को शानदार फिल्में देने के बाद लंबी बीमारी के बाद साल 2018 में सभी की आंखें नम कर इस दुनिया को अलविदा कह गए। एक्टर बेशक आज हमारे बीच में न हों लेकिन अपनी यादगार फिल्मों से वो हमेशा अमर हो गए और सभी के दिलों में बस गए।

Kader Khan

Image Credit: Google

बचपन में कब्रिस्तान क्यों जाता करते थे कादर खान

अपनी एक्टिंग से लोगों को हंसा कर लोटपोट कर देने वाले कादर खान बचपन से ही अनोखे रहे हैं। कादर के बचपन का एक किस्सा बड़ा ही दिलचस्प है जब वो स्कूल से बचने के लिए कब्रिस्तान चले जाते थे। रिपोर्ट्स के अनुसार उनकी मां उन्हें पढ़ने के लिए मस्जिद भेजती थी, लेकिन वो वहां से भागकर कब्रिस्तान चले जाते थे। वहां जाकर वो जो दिनभर में पढ़ते थे उसका रिवीजन करते थे। आप सोच रहे होंगे कि वहीं क्यों पढ़ते थे, तो बता दें कि कब्रिस्तान में उन्हें शांति मिलती थी।

Kader Khan

Image Credit: Google

कब्रिस्तान में ही मिली एक्टिंग की राह

कादर खान नियम से कब्रिस्तान जाया करते थे, और वहां जाकर शांति में पढ़ते थे। एक दिन वो पढ़ रहे थे तो अचानक से किसी ने उनके चेहरे पर टॉर्च मारी, और कादर से पुछा कि यहां पर क्या कर रहे हो? तब कादर ने बिना डरे जवाब दिया कि वो पढ़ाई कर रहे हैं। एक्टर का जवाब सुन अशरफ खान इंप्रेस हुए और उन्हें एक्टिंग के फील्ड में जाने की सलाह दी। उनकी इस सलाह का कादर ने पालन किया और एक्टिंग की दुनिया में नाम कमाया।

Kader Khan

Image Credit: Google

कादर खान की हिट फिल्में   (Kader Khan Birth Anniversary)

कादर खान (Kader Khan) ने अपने फिल्मी करियर में एक नहीं बल्कि अनेक हिट फिल्में दी। इस लिस्ट में ‘हसीना मान जाएगी (Haseena Maan Jayegi)’ ‘खून पसीना (Khoon Pasina)’, ‘राजा जी (Rajaji)’ ‘कुली नम्बर वन (Coolie No. 1)’, और ‘जुदाई (Judaai)’ जैसी शानदार फिल्में शामिल हैं।

First published on: Oct 22, 2023 06:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.