---विज्ञापन---

Jawan देख इस आरोपी को याद आया गोरखपुर ऑक्सीजन कांड, कहा- फिल्म में तो न्याय मिला, रियल लाइफ में नहीं

Jawan Movie Gorakhpur Gas Scandal Connection: शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की ‘जवान’ (Jawan) ने जहां एक तरफ बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया हुआ है। वहीं अब फिल्म के रिलीज होते ही गोरखपुर ऑक्सीजन कांड और इस कांड से जुड़े आरोपी डॉक्टर कफील खान भी सुर्खियों में आ गए हैं। अगर आप ने मूवी देख ली […]

Jawan, Shahrukh Khan, Dr Kafeel Khan, Sanya Malhotra, Gorakhpur Oxygen incident
Image Credit: Google

Jawan Movie Gorakhpur Gas Scandal Connection: शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की ‘जवान’ (Jawan) ने जहां एक तरफ बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया हुआ है। वहीं अब फिल्म के रिलीज होते ही गोरखपुर ऑक्सीजन कांड और इस कांड से जुड़े आरोपी डॉक्टर कफील खान भी सुर्खियों में आ गए हैं। अगर आप ने मूवी देख ली है तो आप इसमें सान्या मल्होत्रा (Sanya Malhotra) के ट्रैक से प्रभावित हुए बिना नहीं रह सकते। उन्होंने डॉक्टर इरम की भूमिका निभाई है जो एक सरकारी अस्पताल में कार्यरत हैं, और वहां पर ऑक्सीजन की आपूर्ति की कमी को हल करने के लिए कोशिश में लगी रहती हैं।

ऐसे में 63 बच्चों की मौत हो जाती है जिसके लिए इरम को जिम्मेदार ठहराते हुए उन्हें जेल भेज दिया जाता है। फिल्म का यह सीन 2017 के गोरखपुर अस्पताल में हुई त्रासदी की याद दिला देता है। फिल्म देखने के बाद दर्शक सोशल मीडिया पर इस सीन की चर्चा करते दिख रहे हैं, इसी बीच डॉ कफील (Dr Kafeel Khan) ने भी एक वीडियो के माध्यम से अपनी प्रतिक्रिया दी है।

यह भी पढ़ें: बुलेट ट्रेन की रफ्तार से आगे बढ़ा ‘जवान’ का कलेक्शन, तीसरे दिन ही आंकड़ा हुआ डेढ़ सौ करोड़ के पार

कफील खान ने धन्यवाद देते हुए पोस्ट किया  (Jawan Movie Gorakhpur Gas Scandal Connection)

डॉ ने शनिवार को एक्स (ट्विटर) पर एक वीडियो पोस्ट किया और जवान के  निर्देशक एटली को इस घटना को दर्शाने के लिए धन्यवाद दिया। अपने इस पोस्ट में काफिल ने यह भी स्पष्ट किया कि उन्होंने अभी तक फिल्म नहीं देखी है, लेकिन रिलीज के बाद से उन्हें इसके बारे में संदेश और शुभकामनाएं मिल रही हैं। कफील ने लिखा, मैंने जवान #Javan देखी तो नहीं पर लोगों ने फोन मेसेज कर कह रहे आपकी याद आई फिल्मी दुनिया और असली ज़िंदगी में बहुत फ़र्क होता है।

जवान में गुनहगार स्वास्थ्य मंत्री वगैरह को सजा मिल जाती है पर यहाँ तो मुझे और उन 81 परिवार आज भी इंसाफ़ के लिए भटक रहे शुक्रिया  @iamsrk  जनाब और  @Atlee_dir sir का सोशल इशू उठाने का फिल्म ‘जवान’ से फिर सुर्खियों में आए डॉ. कफील खान:* फिल्म में दिखी गोरखपुर ऑक्सीजन कांड जैसी कहानी, कफील की जगह जेल गईं डॉ. इरम।

Dr. Kafeel Khan

Image Credit: Google

मूवी देखकर आए लोगों ने मैसेज कर दी बधाई

डॉ कफील ने पोस्ट कर बताया कि, उन्होंने जवान नहीं देखी है, लेकिन कल से ही लोग उन्हें मैसेज, कॉल, और सोशल मीडिया के जरिये बता रहे हैं कि फिल्म में न्याय मिला है। उन्होंने कहा कि मैंने मूवी देखी नहीं है तो मैं इसके बारे में कुछ कमेंट नहीं कर सकता लेकिन अभी बता रहे हैं कि, जवान में डॉ इरम का जो किरदार कफील से मिलता जुलता है। जिसमें ऑक्सीजन की कमी से बहुत से बच्चों की मौत हो जाती है और सरकार डॉक्टर को ही प्रताड़ित कर जेल भेज देती है।’

रियल लाइफ में भी झेली है प्रताड़ना  (Jawan Movie Gorakhpur Gas Scandal Connection)

अपनी बातो को आगे बढ़ाते हुए कफिल कहते हैं कि, वह इतना कहना चाहेंगे कि फिल्म में जो दोषी स्वास्थ्य मंत्री होते हैं उन्हें सजा मिल जाती है लेकिन रियल लाइफ में डॉ कफील को अभी भी प्रताड़ना झेलनी पड़ रही है।

First published on: Sep 10, 2023 07:56 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.