---विज्ञापन---

ANIMAL: इंटरनेट पर JAMAL KUDU हो रहा ट्रेंड, हाई स्कूल बैंड से बॉबी देओल की एंट्री को गाने ने बनाया सुपरहिट

Jamal Kudu Song Origin: एनिमल का सॉन्ग Jamal Kudu इंटरनेट पर ट्रेंड कर रहा है और इस गाने का मतलब क्या है, चलिए आपको बताते हैं।

JAMAL KUDU Song
image credit: e24 edit

Jamal Kudu Song Origin: रणबीर कपूर की फिल्म एनिमल का इस समय क्रेज लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। फिल्म के गाने सोशल मीडिया पर धूम मचा रहे हैं। खासतौर पर फिल्म के विलेन बॉबी देओल की शादी का सॉन्ग Jamal Kudu इंटरनेट पर पहले नंबर पर ट्रेंड कर रहा है और इस गाने को अब तक 10 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं और गाने का मतलब बेशक लोगों को समझ नहीं आ रहा हो… मगर इस गाने ने हर किसी को झूमने पर मजबूर कर दिया है, खासतौर पर शादी-पार्टी में तो यह गाना काफी बजाया जा रहा है। मगर क्या आप जानते है कि यह गाना आखिर आया कहां से है और इसे पहली बार किसने गाया था।

1950 में पहली बार गाया सॉन्ग (Jamal Kudu Song Origin)

संदीप रेड्डी वांगा की हिट फिल्म एनिमल का Jamal Kudu सॉन्ग को म्यूजिक डायरेक्टर हर्षवर्धन रामेश्वर ने बहुत ही बखूबी से प्रेजेंट किया है। बता दें कि सुपरहिट हो रहे यह गाना ईरानी ग्रुप का है। जी हां इस सॉन्ग को पहली बार साल 1950 में खराज़ेमी गर्ल्स हाई स्कूल में ख़तरेह बैंड ने गाया था। उसके बाद यह गाना हर ईरानी शादी का हिस्सा बन गया था। अब इतने साल बाद ये गाना इंडिया में जमकर पॉपुलर हो रहा है।

किसने लिखे गाने के बोल (Jamal Kudu Song Origin)

Jamal Kudu गाने को ईरान के मशहूर कवि बिजन स्मंदर ने लिखा था। एनिमल फिल्म से इस गाने को एक बार फिर पॉपुलैरिटी मिल गई है और सबसे खास बात ये है कि इसके ओल्ड वर्जन को भी लोग ज्यादा से ज्यादा इंटरनेट पर शेयर और री-शेयर कर रहे हैं और उतना ही लोग पुराने गानों को भी पसंद कर रहे हैं। एक तरह से देखा जाए तो इस ईरानी गाने ने तो म्यूजिक इंडस्ट्री में तहलका ही मचा दिया है।

यह भी पढ़ें: साउथ सुपरस्टार संग काम करेंगी ‘भाभी 2’! 

क्या है Jamal Kudu गाने का मतलब

भले ही यह गाना फिल्म में बॉबी देओल की एंट्री पर उनकी शादी में बजाया गया है और अब हर शादी में यह गाना बजाया भी रहा है। मगर इस गाने के असली मतलब के बारे में गौर किया जाए तो यह गाना किसी आशिक ने अपनी महबूबा की शादी में गाया है और इस गाने का मतलब कुछ इस तरह है…

हुक लाइन ‘जमाल जमालेक जमालू जमाल कुडु’ का क्या मतलब है कि ओह मेरे प्यार, मेरे प्यारे, मेरे प्यारे प्यार!’

इस गाने की एक लाइन है, ‘अहय सियाह ज़ंगी, डेलामो नाकोन खुन’ इस लाइन में प्रेमी अपनी प्रेमिका से कहता है कि ओह, मेरी प्यारी, मेरे दिल से मत खेलो…

‘वॉय तो रफ्ती कोजा, मनम चो मजनूं’ इसके बाद वो कहता है कि आप जा रहे हैं और सफर पर निकल रहे हैं, और मैं मजनू की तरह पागल हो रहा हूं।

First published on: Dec 14, 2023 06:32 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.