---विज्ञापन---

Aishwarya Rai के पास न कोई फिल्म न ही शो, फिर कैसे हैं बॉलीवुड की सबसे अमीर एक्ट्रेस?

Aishwarya Rai Bachchan Bollywood Richest Actress: ऐश्वर्या राय बच्चन इन दिनों कान्स फिल्म फेस्टिवल की वजह से चर्चा में हैं, आपको बता दें कि वो बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की सबसे अमीर एक्ट्रेस हैं, आइए जानते हैं कि वो कैसे इतनी अमीर हैं...

Aishwarya Rai Bachchan

Aishwarya Rai Bachchan Bollywood Richest Actress: इन दिनों ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) कान्स फिल्म फेस्टिवल 2024 (Cannes Film Festival 2024) को लेकर चर्चा में हैं। उन्होंने इस इवेंट में अपनी बेटी आराध्या बच्चन (Aaradhya Bachchan) के साथ शिरकत की है। अभिनेत्री को एयरपोर्ट पर स्पॉट किया गया जहां वो ब्लैक आउटफिट में नजर आईं, इस दौरान उनके हाथ में चोट भी दिखाई दी। दरअसल एक्ट्रेस के हाथ में प्लास्टर चढ़ा हुआ है, लेकिन ये पता नहीं चला है कि उन्हें ये चोट कैसे लगी। आज हम ऐश्वर्या की नेटवर्थ की बात करने जा रहे हैं।

जी हां, एक्ट्रेस बीते साल फिल्म ‘पोन्नियिन सेल्वन 2’ (Ponniyin Selvan 2)  में नजर आईं थी, इसके बाद से वो न तो किसी शो में नजर आई हैं और न ही कोई फिल्म में। वो बहुत कम फिल्में करती हैं, लेकिन फिर भी इंडस्ट्री की सबसे अमीर एक्ट्रेस  कैसे हैं ये सोचने वाली बात है। जी हां, आपने सही पढ़ा वो बच्चन परिवार में भी ससुर अमिताभ बच्चन के बाद सबसे अमीर हैं। चलिए जानते हैं कि उनकी इनकम का सोर्स क्या है।

एक्ट्रेस का पहले दिन का कान्स लुक आया सामने

ऐश्वर्या राय बच्चन का पहले दिन का कान्स फिल्म फेस्टिवल 2024 लुक सामने आया। इसमें उन्होंने ब्लैक कलर का गाउन पहना हुआ था, जिस पर गोल्डन वर्क हुआ है। इसमें वो बेहद हसीन लग रही हैं। बता दें कि एक्ट्रेस लॉरियल की ब्रांड एंबेस्डर हैं और वो हर साल इस इवेंट में जाती हैं। गौरतलब है कि ऐश बॉलीवुड की पहली ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने साल 2003 से अब तक लोरियल का कोई भी इवेंट मिस नहीं किया है। हां कोरोना के समय वो इसमें नहीं गईं।

कैसे हैं सबसे अमीर एक्ट्रेस

ऐश्वर्या राय जितनी खूबसूरत हैं उतनी ही इंटेलिजेंट भी हैं। इसका सबसे अच्छा उदाहरण ये है कि उन्होंने अपने कमाए पैसों को सही जगह निवेश किया। जी हां जब एक्ट्रेस अपने पीक पर थीं, तो एक-एक फिल्म के लिए करोड़ों रुपये चार्ज करती थीं। उन्होंने इन पैसों से प्रॉपर्टी खरीदी। एक रिपोर्ट के अनुसार ऐश्वर्या राय 8 सौ 28 करोड़ की मालकिन हैं।

उनके आगे दीपिका पादुकोण, आलिया भट्ट, करीना कपूर कुछ नहीं हैं। बता दें कि वो एक फिल्म के लिए 10-12 करोड़ रुपये फीस लेती हैं। वहीं एक साल में ब्रांड एंडोर्समेंट के जरिए भी वो 80-90 करोड़ रुपये कमाती हैं। वो किसी भी ब्रांड एंडोर्समेंट सूट के लिए एक दिन के 6-7 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं।

इस फिल्म से किया बॉलीवुड डेब्यू

ऐश्वर्या ने साल 1997 में मणिरत्नम की तमिल इरुवर से एक्टिंग शुरू की। इसके बाद साल एक्ट्रेस ने बॉबी देओल के साथ फिल्म और प्यार हो गया से बॉलीवुड डेब्यू किया। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और अपने करियर में 50 से भी अधिक फिल्मों में काम किया। एक्ट्रेस अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रही हैं।

ऐश के बाद आता है किसका नंबर

अब ये तो क्लियर हो गया है कि ऐश नेटवर्थ के मामले में सबसे आगे है। उनके बाद प्रियंका चोपड़ा का नंबर आता है जो 580 करोड़ की मालकिन हैं। आलिया भट्ट की नेटवर्थ की बात करें तो उनके पास 557 करोड़ की संपत्ति है। चौथे पायदान पर आती हैं करीना कपूर जो 440 करोड़ की मालकिन हैं।

यह भी पढ़ें: Cannes 2024 का Rajpal Yadav क्यों बने हिस्सा? रेड कार्पेट पर वो भी करेंगे रैंप वॉक!

पांचवें नंबर पर हैं दीपिका पादुकोण उनके पास 314 करोड़ की प्रॉपर्टी है। छठे नंबर पर आती हैं अनुष्का शर्मा जो 214 करोड़ की मालकिन हैं। माधुरी दीक्षित के पास 248 करोड़ की प्रॉपर्टी है। कैटरीना कैफ के पास 217 करोड़ की संपत्ति है, वहीं नौवें नंबर पर नाम आता है श्रद्धा कपूर का जिनके पास 112 करोड़ की प्रॉपर्टी है, टॉप टेन के पायदान पर आती हैं जैकलीन फर्नांडिस जो 101 करोड़ रुपये की मालकिन हैं।

Tags- Catch us for latest Bollywood News, New Bollywood Movies update, Box office collection, New Movies Release , Bollywood News Hindi, Entertainment News, Bollywood Live News Today & Upcoming Movies 2024 and stay updated with latest hindi movies only on hindi news e24bollywood.com online

First published on: May 17, 2024 10:53 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.