Saturday, December 3, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Guess Who: तस्वीर में अमिताभ बच्चन के साथ दिख रहे ये बच्चे आज हैं बॉलीवुड की हस्तियां, आपने पहचाना क्या?

महानायक अमिताभ बच्चन के जन्मदिन के अवसर पर हम आपके सामने उनकी बॉलीवुड के छोटे-छोटे स्टार्स के साथ कुछ पुरानी थ्रोबैक पिक्चर्स दिखाने वाले हैं।

- Advertisement -

Throwback Pictures: अमिताभ बच्चन अपनी एक्टिंग के हुनर से इतने सालों से लोगों का दिल जीतते आ रहे हैं। बॉलीवुड पर छाए इस सुपरस्टार का जन्म 11 अक्टूबर 1942 यानी आज ही के दिन हुआ था। महानायक के जन्मदिन के इस अवसर पर आज हम आपके सामने उनकी बॉलीवुड के छोटे-छोटे स्टार्स के साथ कुछ पुरानी थ्रोबैक पिक्चर्स दिखाने वाले हैं।

कई साल पुरानी इन तस्वीरों में अमिताभ बच्चन छोटे-छोटे बच्चों के साथ नजर आ रहे हैं। हालांकि तस्वीरों में इन बच्चों को पहचाना जरा मुश्किल है लेकिन आपको बता दें कि यह आगे चलकर बहुत मशहूर बॉलीवुड स्टार्स बन गए हैं। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने अपने फिल्म इंडस्ट्री के इतने बड़े करियर में अबतक काफी सारे स्टार्स को बचपन से लेकर बॉलीवुड पर राज करते हुए देखा है। इन्हीं स्टार बने बच्चों के साथ किसी समय पर अमिताभ बच्चन वक्त बिताया करते थे। रणबीर कपूर, करिश्मा कपूर और ऋतिक रोशन समेत काफी ऐसे स्टार्स हैं जिनकी अमिताभ बचन के साथ कुछ थ्रोबैक पिक्चर्स सामने आई हैं।

यहाँ पढ़िए –  Amitabh Bachchan Video: अमिताभ बच्चन ने फैंस का खास अंदाज में किया शुक्रिया, सोशल मीडिया पर छाया वीडियो

अमिताभ बच्चन से मिलने सेट पर पहुच गए थे यह स्टार

अमिताभ की इस तस्वीर में उनके सामने एक छोटा सा बच्चा नजर आ रहा है। तस्वीर में शायद आप पहचान नहीं पा रहे होंगे लेकिन आपको बता दें कि यह बच्चा और कोई नहीं बल्कि ब्रह्मास्त्र स्टार रणबीर कपूर हैं। उस समय रणबीर कपूर अपनी मां नीतू कपूर के साथ अमिताभ बच्चन से मिलने फिल्म ‘अजूबा’ के सेट पर पहुचे थे। यह फिल्म 1991 में आई थी और इसमें अमिताभ बचन के साथ डिम्पल कपाड़िया (Dimple Kapadia) और रणबीर कपूर के पिता ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने भी काम किया था।

करीना कपूर भी अमिताभ से मिलने पहुच गई थीं फिल्म के सेट पर

यह तस्वीर तब की है जब अमिताभ की फिल्म की शूटिंग गोवा में चल रही थी। उस समय छोटी सी करीना अमिताभ से मिलने गोवा पहुच गई थीं। अपने पिता रणधीर कपूर (Randhir Kapoor) के साथ करीना फिल्म ‘पुकार’ के सेट पर पहुंची जहां अमिताभ के साथ समय बिताते हुए उनके पैर में चोट भी लग गई थी और अमिताभ उन्हें दवाई लगते नजर आए थे। आपको बता दें कि करीना के साथ अपनी यह थ्रोबैक पिक अमिताभ ने खुद शेयर की थी।

करिश्मा कपूर के साथ की फोटो शेयर

करीना कपूर के अलावा अमिताभ बच्चन की करिश्मा कपूर के साथ भी एक थ्रोबैक पिक्चर सामने आई है। इस ब्लैक एण्ड व्हाइट पिक्चर में करिश्मा, अमिताभ बच्चन के साथ खड़ी नजर आ रही हैं। हालांकि फोटो में अमिताभ के साथ और भी बच्चे नजर आ रहे हैं लेकिन उन्हें पहचान पाना थोड़ा मुश्किल हो रहा है। करिश्मा के साथ यह पिक्चर भी अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर खुद शेयर की थी।

छोटे ऋतिक रोशन भी आए अमिताभ बच्चन के साथ नजर

अमिताभ के साथ ऋतिक रोशन के बचपन की भी एक प्यारी से थ्रोबैक पिक्चर सामने आई है। इस तस्वीर में ऋतिक पोज देते हुए अमिताभ बच्चन के साथ फोटो खिचवाते नजर आ रहे हैं। ऋतिक शुरुआत से ही अमिताभ बच्चन के बड़े फैन रहे हैं और वह अमिताभ के साथ वक्त बिताते तस्वीर में बहुत खुश नजर आ रहे हैं।

यहाँ पढ़िए –  Birthday Special: शाहरुख खान ने अमिताभ बच्चन को दी जन्मदिन की बधाई, कहा- ‘इस महान व्यक्ति…

करियर में जीते खूब अवॉर्ड

अमिताभ बच्चन ने फिल्म इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत साल 1969 में ‘सात हिन्दुस्तानी’ में डेब्यू करके की थी। इसके बाद वह अपने करियर में दिन पर दिन छाने लगे जिसके लिए उन्हे कई बड़े अवार्ड्स से सम्मानित भी किया गया है। भारत सरकार ने उनके फिल्म इंडस्ट्री में योगदान के लिए उन्हें साल 1984 में पद्म श्री से सम्मानित किया था। इसके बाद साल 2001 में उन्हें पद्म भूषण और साल 2015 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया। इन सभी अवार्ड्स के चलते वह लोगों में और भी मशहूर हो गए।

यहाँ पढ़िए – बॉलीवुड से जुड़ी ख़बरें      

- Advertisement -

Latest Posts