---विज्ञापन---

Gauri Khan Birthday: गौरी को पहनना पड़ेगा बुर्का, शाहरुख खान की ये बात सुन डर गए थे परिवार वाले

Gauri Khan Birthday: शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के दिल की रानी गौरी खान (Gauri Khan) का आज बर्थडे है। गौरी खान बेशक फिल्मी दुनिया से थोड़ी दूर रहती हैं, लेकिन अपने स्टाइल से लाइमलाइट चुरा लेती हैं। माना जाता है कि एक समय ऐसा भी था जब किंग खान की लाइफ में बुरा दौर भी […]

Gauri Khan Birthday, Gauri Khan, Shahrukh Khan
Image Credit: Google

Gauri Khan Birthday: शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के दिल की रानी गौरी खान (Gauri Khan) का आज बर्थडे है। गौरी खान बेशक फिल्मी दुनिया से थोड़ी दूर रहती हैं, लेकिन अपने स्टाइल से लाइमलाइट चुरा लेती हैं। माना जाता है कि एक समय ऐसा भी था जब किंग खान की लाइफ में बुरा दौर भी आया था। ऐसे में कहा जाता है कि उस समय गौरी ने अपने पति को सपोर्ट किया। दोनों की जोड़ी इंडस्ट्री की टॉप पॉपुलर जोड़ियों में से एक है। आज एक्ट्रेस के जन्मदिन के मौके पर हम आपको एक्ट्रेस से जुड़ी कुछ खास बातों को बताने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: टर्किश ड्रामा के हैं शौकीन, तो ओटीटी पर जरूर देखें ये 5 रोमांटिक लव स्टोरी

गौरी और शाहरुख खान की लव स्टोरी

इंडस्ट्री के किंग कहे जाने वाले शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी खान की जोड़ी बेहद प्यारी है। दोनों को हर पार्टी और इवेंट में साथ में ही स्पॉट किया जाता है। आपको पता हो कि इनकी लव स्टोरी भी बहुत ही फिल्मी है।

दोनों की पहली मुलाकात साल 1984 में हुई थी, जब किंग खान को पहली नजर में ही गौरी से प्यार हो गया था। जब दोनों की नजरें टकराई थीं तो गौरी की उम्र सिर्फ 18 साल ही थी।

अलग धर्म होने की वजह से नहीं माने परिवार वाले

जहां गौरी एक पंजाबी परिवार से हैं , तो वहीं शाहरुख खान मुस्लिम परिवार से हैं। ऐसे में दोनों धर्म की परवाह किए बिना एक दूसरे के प्यार में पड़ गए लेकिन उनके परिवारों को ये रिश्ता पसंद नहीं आया। गौरी और शाहरुख की शादी में कई मुसीबतें आईं और उन्हें एक होने के लिए न जाने कितने पापड़ बेलने पड़े।

शाहरुख के परिवार ने गौरी के लिए कह दी ये बात

गौरी के पंजाबी होने पर शाहरुख के परिवार वालों को ये रिश्ता कुछ जमा नहीं। शाहरुख खान ने गौरी के परिवार वालों के सामने कहा कि वो शादी के बाद अपना नाम बदलें और मुस्लिम धर्म के अनुसार बुर्का पहनेंगी।

इस बात को सुनते ही गौरी के परिवार वाले थोड़ा डर गए। हालांकि बाद में किंग खान ने बोला कि ऐसा कुछ नहीं है वो तो सिर्फ मजाक कर रहे हैं।

First published on: Oct 08, 2023 05:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.