---विज्ञापन---

हिंदी सिनेमा में ‘गदर 2’, ‘ओएमजी 2’, और ‘ड्रीम गर्ल 2’ ने रचा ऐसा इतिहास, जो अभी तक नहीं हुआ, ‘जवान’ से बढ़ी उम्मीदें

Shahrukh Khan Jawan Advance Booking: हिंदी सिनेमा में अगस्त 2023 का महीना एक ऐसा इतिहास रच गया है जो आज तक कोई न कर सका। अगस्त में सिनेमाघरों पर एक या दो नहीं बल्कि कई फिल्मों ने एंट्री मारी। लेकिन बात ‘गदर 2 (Gadar 2) ’, ‘ओएमजी2  (OMG 2) ’ और ‘ड्रीम गर्ल 2 (‘Dream […]

Gadar 2, Jawan, OMG 2, Shahrukh Khan, Dream Girl 2
Image Credit: Google

Shahrukh Khan Jawan Advance Booking: हिंदी सिनेमा में अगस्त 2023 का महीना एक ऐसा इतिहास रच गया है जो आज तक कोई न कर सका। अगस्त में सिनेमाघरों पर एक या दो नहीं बल्कि कई फिल्मों ने एंट्री मारी। लेकिन बात ‘गदर 2 (Gadar 2) ’, ‘ओएमजी2  (OMG 2) ’ और ‘ड्रीम गर्ल 2 (‘Dream Girl 2) ’ की करें तो इन फिल्मों ने बॉलीवुड और टॉलीवुड के बीच के आ रही खाई को खत्म कर दिया है। दरअसल बीते कुछ सालों से साउथ की फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली थी।

ऐसे में हिंदी फिल्में कहीं खो सी रही थी, क्योंकि फैंस साउथ कि फिल्मों के दीवाने होते जा रहे थे। लेकिन सभी 2 वाली फिल्मों ने उनकी सोच को बदल दिया और वापस हिंदी सिनेमा में वापस खींच लाईं। इसके अलावा भी इन फिल्मों ने कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। आइए इस बारे में विस्तार से बात करते हैं।

यह भी पढ़ें: Rakesh Roshan की लाइफ बदलने वाला क्या है ‘K’ अक्षर का राज? जानकर हो जाएंगे हैरान!

सबसे ज्यादा कमाई कर रचा इतिहास  (Shahrukh Khan Jawan Advance Booking)

अगस्त में  ‘गदर 2’, ‘ओएमजी2’ और ‘ड्रीम गर्ल 2’ ने थिएटर्स पर ऐसी एंट्री मारी की सभी उनकी ताबड़तोड़ कमाई देख हैरान रह गए। दरअसल हिंदी सिनेमा के बॉक्स ऑफिस में ऐसा पहली बार हुआ है कि एक महीने में कलेक्शन 700 करोड़ के पार पहुंच गया हो। ऐसे में अगस्त 2023 ने सबसे ज्यादा कमाई कर इतिहास में अपना नाम लिख दिया है।

Shahrukh Khan Jawan Advance Booking

अब बारी है ‘जवान’ की

2 की पारी खेलने वाली फिल्मों के बाद अब बारी है शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की ‘जवान’ (Jawan) की। ये फिल्म 7 सितंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है। लेकिन अपनी रिलीज से पहले ही फिल्म ने एडवांस बुकिंग से ही 22 करोड़ की कमाई का आंकड़ा पार कर लिया है। पता हो कि सबसे ज्यादा टिकट राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र यानी Delhi- NCR में बिकी हैं।

‘जवान’ का क्रेज बोल रहा है  (Shahrukh Khan Jawan Advance Booking)

आपको बताते चलें कि किंग खान की अपकमिंग मूवी ‘जवान’ का क्रेज लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। रिलीज से पहले ही फिल्म ने कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं। हिंदी भाषा में ‘जवान’ ने 6 लाख 75 हजार 735 टिकटों की एडवांस बिक्री कर ली है। तमिल में 28 हजार 945 टिकट बिक चुकी हैं, तो बात तेलुगु भाषा में रिलीज होने वाली ‘जवान’ की करें तो अब तक 24 हजार से ज्यादा टिकट बिक चुकी हैं।

First published on: Sep 06, 2023 08:28 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.