---विज्ञापन---

सभी कलाकार अमीर नहीं होते! Fatima Sana Shaikh ने कहा ‘मैं किराए के मकान में रहती हूं’

Fatima Sana Shaikh: लोगों में एक्टर और एक्ट्रेस को लेकर ये धारणा बनी हुई है कि वे बहुत अमीर होते हैं और ऐसो-आराम की जिंदगी जीते हैं। अब, इसपर बॉलीवुड अभिनेत्री फातिमा सना शेख ने कहा है कि लोगों की ये धारणा बिलकुल गलत है। एक्ट्रेस ने खुलासा किया कि वह वर्तमान में एक किराए […]

Fatima Sana Shaikh

Fatima Sana Shaikh: लोगों में एक्टर और एक्ट्रेस को लेकर ये धारणा बनी हुई है कि वे बहुत अमीर होते हैं और ऐसो-आराम की जिंदगी जीते हैं। अब, इसपर बॉलीवुड अभिनेत्री फातिमा सना शेख ने कहा है कि लोगों की ये धारणा बिलकुल गलत है। एक्ट्रेस ने खुलासा किया कि वह वर्तमान में एक किराए के घर में रहती हैं।

फातिमा सना शेख ने क्या कहा?

एक इंटरव्यू में फातिमा ने कहा, ”मैं बहुत ही निम्न मध्यम वर्गीय परिवार से आती हूं। मैं ऐसी जगह से आती हूं, जहां हम वन आरके में रहते थे, जो एक पार्किंग बेसमेंट था, जिसे घर में बदल दिया गया था। यह एक प्रक्रिया रही है। मुझे अपने आप पर गर्व है। ऐसा नहीं है कि मैंने कोई घर खरीद लिया है। मैं किराए के मकान में रहती हूं। कम से कम मैंने उन मील के पत्थर को पार कर लिया है, जो मैं संघर्ष करते समय करना चाहती थी और मैं अभी भी संघर्ष कर रही हूं। यह प्रक्रिया कभी नहीं रुकती और संघर्ष कभी खत्म नहीं होता।”

एक्ट्रेस की सलाह (Fatima Sana Shaikh)

फातिमा सना शेख आगे लोगों को सलाह देते हुए कहती हैं, “आप लगातार अच्छे काम की तलाश में रहते हैं और आप लगातार अपनी खुद की प्रवृत्ति से लड़ते रहते हैं कि क्या मुझे पैसे के लिए काम करना चाहिए या इंतजार करना चाहिए तो आप भी अपनी जरूरतों और चाहतों के हिसाब से बदलिए।”

यह भी पढ़ेंः Dharmendra संग किसिंग सीन को लेकर Shabana Azmi ने क्या कहा?

उन्होंने आगे एक उदाहरण देते हुए कहा, ”यदि मैं अपने बिलों और ऋणों का भुगतान करना चाहती हूं तो मुझे वे काम करने होंगे, जो मैं नहीं करना चाहती। जीवित रहने के लिए काम करना पड़ता है। जब आपके पास काम करने की ललक और आप आर्थिक तौर पर मजबूत होते हैं, तभी आप उन चीजों को करना चुन सकते हैं, जो एक अभिनेता के रूप में आपको खुश करती हैं, लेकिन कभी-कभी आपके पास वह विकल्प नहीं होता है।”

एक्ट्रेस ने आगे कहा कि एक्टिंग का काम अनिश्चितता के साथ आता है। सना बताती है कि वह एक फोटोग्राफर के सहयोगी के तौर पर काम शुरू किया था और उस समय उन्हें अपनी क्षमताओं पर विश्वास नहीं था। उन्होंने कहा कि अभिनय एक ऐसा काम है जहां आपकी काबिलियत को नापा जाता है।

इन फिल्मों से की थी करियर की शुरुआत

फातिमा हिंदी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्रियों में शुमार हैं। उन्होंने शेख चाची 420 और वन 2 का 4 जैसी फिल्मों में एक बाल कलाकार के रूप में दिखाई दीं। इसके बद उन्होंने 2016 में रिलीज हुई सबसे ज्यादा कमाई करने वाली स्पोर्ट्स फिल्म दंगल में पहलवान गीता फोगट की भूमिका निभाई थी।

First published on: Jul 31, 2023 08:19 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.