Saturday, 27 April, 2024

---विज्ञापन---

बॉलीवुड में ‘ग्रेपल स्टूडियोज’ के Deepanshu Gogia बने नई प्रतिभाओं के लिए प्रेरणा

दिल्ली के दीपांशु गोगिया एक प्रतिभाशाली युवा फिल्म निर्माता और कलाकार हैं, जिन्होंने अपनी प्रोडक्शन कंपनी ग्रेपल स्टूडियोज के माध्यम से भारतीय फिल्म उद्योग में अपना नाम बनाया है।  फिल्म निर्माण के लिए अपनी रचनात्मकता और जुनून के साथ, गोगिया ने प्री-प्रोडक्शन से लेकर पोस्ट-प्रोडक्शन तक म्यूजिक वीडियो प्रोडक्शन में उत्कृष्टता के लिए पहचान बनायी। […]

Deepanshu Gogia

दिल्ली के दीपांशु गोगिया एक प्रतिभाशाली युवा फिल्म निर्माता और कलाकार हैं, जिन्होंने अपनी प्रोडक्शन कंपनी ग्रेपल स्टूडियोज के माध्यम से भारतीय फिल्म उद्योग में अपना नाम बनाया है।  फिल्म निर्माण के लिए अपनी रचनात्मकता और जुनून के साथ, गोगिया ने प्री-प्रोडक्शन से लेकर पोस्ट-प्रोडक्शन तक म्यूजिक वीडियो प्रोडक्शन में उत्कृष्टता के लिए पहचान बनायी।

गोगिया की यात्रा फिल्म और स्टोरी-टेलिंग से उनके प्यार के साथ शुरू हुई।  अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद, उन्होंने फिल्म उद्योग में काम करना, क्रॉफ्ट सीखना और अपने स्किल्स को निखारना शुरू किया। शुरुआत में उन्होंने कई प्रॉजेक्ट्स के साथ एक सिनेमैटोग्राफर और निर्देशक के रूप में काम किया, अनुभव प्राप्त किया और भारतीय फिल्म उद्योग में इन्वेस्टमेंट भी किया।  ग्रेपल स्टूडियोज की स्थापना से पहले उन्होंने कुछ वर्षों के लिए एक स्वतंत्र फिल्म निर्माता के रूप में भी काम किया।

दीपांशु ने ग्रेपल स्टूडियोज की स्थापना 2018 में एक प्रोडक्शन कंपनी के तौर पर की थी। ये शुरुआत में म्यूज़िक वीडियोज़ बनाने का काम देखती थी। फिलहाल कंपनी फ़िल्म प्रोडक्शन के क्षेत्र में काम कर रही है और उसके पास स्किल्ड प्रोफेशनल्स की एक अच्छी टीम है। दीपांशु का कहना वो छोटे शहरों से आने वाले नई प्रतिभाओं को मौका देने पर फोकस करते हैं, जिनका इस इंडस्ट्री में पहले से कोई गॉडफादर नहीं है।

तेरी मेरी यारी वीडियो गाना 

कंपनी प्री-प्रोडक्शन से लेकर पोस्ट-प्रोडक्शन तक कवर करती है।  उन्होंने कई प्रोजेक्ट पर भारतीय संगीत जगत के प्रतिष्ठित नामों के साथ काम किया है, जो वायरल हिट बन गए हैं। गोगिया की प्रतिभा और कड़ी मेहनत को भारतीय फिल्म उद्योग में कई लोगों ने पहचाना है।  उन्हें अपने काम के लिए कई पुरस्कार और सम्मान मिले हैं।

गोगिया फिल्म इंडस्ट्री में अपने काम के अलावा अपनी कला के लिए भी जाने जाते हैं।  वह एक बहु-प्रतिभाशाली कलाकार हैं, जो ऑइल पेंट, चारकोल और ग्रेफाइट सहित विभिन्न माध्यमों का उपयोग करके कलाकृतियां भी बनाते हैं। उनकी कलाकृतियां भारत और विदेशों में कई आर्ट गैलरीज़ में शोकेस जा चुकी हैं।

एक युवा भारतीय फिल्म निर्माता और कलाकार हैं जिन्होंने भारतीय फिल्म उद्योग में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।  अपनी प्रोडक्शन कंपनी, ग्रेपल स्टूडियोज के माध्यम से, उन्होंने म्यूजिक वीडियो प्रोडक्शन में उत्कृष्टता के लिए एक प्रतिष्ठा स्थापित की है।  विस्तार और रचनात्मकता पर उनके ध्यान ने उन्हें कई पुरस्कार और प्रशंसाएं अर्जित की हैं, और उनकी प्रतिभा और कड़ी मेहनत भारत और दुनिया भर में युवा फिल्म निर्माताओं को प्रेरित करती है। पिछले दिनों दीपांशु का नया गाना ‘ तेरी मेरी यारी’ रिलीज़ हुआ था, इसे काफी पसंद किया जा रहा है।

First published on: Feb 27, 2023 03:33 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.