---विज्ञापन---

अनुष्का शर्मा, दीपिका-रणवीर और रणबीर-आलिया नहीं, किस बॉलीवुड कपल की है 8096 करोड़ रुपये की नेटवर्थ

Bollywood Richest Power Couple: रणबीर-आलिया,दीपिका-रणवीर और अनुष्का-विराट नहीं ये कपल है बॉलीवुड का सबसे अमीर जोड़ा।

Bollywood richest couple
image credit: e24 edit

Bollywood Richest Power Couple: बॉलीवुड में कई स्टार कपल है जिनकी नेटवर्थ सुनकर लोग हैरान रह जाएंगे। ये स्टार कपल अकेले और साथ में करोड़ों के मालिक है और फिल्मों के लिए मोटी फीस लेने के साथ-साथ ब्रांड एंडोर्समेंट और कई अलग बिजनेस के जरिए कपल अच्छी खासी कमाई करते हैं। ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड के सबसे अमीर कपल से मिलवाने जा रहे हैं और यह कपल सालों से फिल्म इंडस्ट्री का चहीता बना हुआ है। यह कपल अनुष्का शर्मा-विराट कोहली, दीपिका पादुकोण-रणवीर सिंह और आलिया भट्ट-रणबीर कपूर नही हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कि आखिर बॉलीवुड का सबसे अमीर कपल कौन है।

शाहरुख खान-गौरी खान (Bollywood Richest Power Couple)

डीएनए इंडिया के मुताबिक, बॉलीवुड का सबसे अमीर कपल कोई और नहीं बल्कि शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और गौरी खान (Gauri Khan) हैं। किंग खान कई साल से फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग के दम पर राज कर रहे हैं और उनकी वाइफ गौरी भी एक सक्सेसफुल इंटीरियर डिजाइनर हैं और कपल की कुल संपत्ति लगभग 8096 करोड़ रुपये है। शाहरुख खान का नाम दुनिया के सबसे ज्यादा फीस लेने वाले एक्टर्स की लिस्ट में शामिल है, उन्होंने अपनी बैक-टू-बैक ब्लॉकबस्टर फिल्मों, पठान और जवान के लिए 100 करोड़ रूपये फीस ली थी। इसके अलावा गौरी और शाहरुख दोनों अपने प्रोडक्शन हाउस रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट के को-फाउंडर्स भी हैं। गौरी इसके अलावा अपना खुद का एक डिज़ाइन स्टूडियो भी रन करती हैं, जिसका नाम डिज़ाइन्स है।

रानी मुखर्जी-आदित्य चौपड़ा (Bollywood Richest Power Couple)

रिपोर्ट के मुताबिक, शाहरुख और गौरी के बाद बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी और यशराज फिल्म्स के एमडी आदित्य चोपड़ा की नेटवर्थ 7400 करोड़ रूपये हैं। रानी और आदित्य दोनों इंडस्ट्री के जाने-माने कपल है और दोनों एक बेटी भी है। रानी ने लंबे ब्रेक के बाद एक बार फिर फिल्मों में वापसी कर ली है। वहीं, यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनी फिल्म पठान, वॉर, टाइगर 3 जैसी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई कर रही हैं।

स्टार कपल्स की कुल नेटवर्थ

इन दोनों के अलावा डीएनए इंडिया के अनुसार, सोनम कपूर और आनंद आहूजा की कुल संपत्ति करीब 4900 करोड़ रुपये है। अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना की कुल संपत्ति 3542 करोड़ रुपये है। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और उनकी वाइफ जया बच्चन दोनों की कुल संपत्ति 2994 करोड़ रुपये है और उनके बेटे-बहू यानी ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन भी 1006 करोड़ रुपये के मालिक हैं। सैफ अली खान और करीना कपूर खान की बात करें तो इन दोनों की भी करीब 1968 करोड़ रुपये की नेटवर्थ है।

यंग स्टार जोड़ों की नेटवर्थ

अब बात करते हैं इंडस्ट्री के यंग स्टार कपल्स की जिसमें सबसे पहले विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की नेटवर्थ की बात करें तो इन दोनों के पास लगभग 1300 करोड़ रुपये की संपत्ति है। रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण को इंडस्ट्री में पावर कपल कहा जाता है और इनकी कुल संपत्ति 744 करोड़ रुपये है और आलिया और रणबीर कपूर की टोटल नेटवर्थ करीब 720 करोड़ रुपये है।

First published on: Dec 25, 2023 06:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.